मानक नगर में नई आरपीएफ चौकी का हुआ उद्घाटन, क्षेत्र की जनता को मिलेगी सुरक्षा

New RPF Chowki Inaugurated Near Manak Nagar Railway Station Lucknow,

राजधानी लखनऊ के मानक नगर थाना क्षेत्र में रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की नई चौकी का मंगलवार को छोटी दिवाली के अवसर पर शुभारंभ किया गया। इस चौकी के उद्घाटन होने से क्षेत्र की जनता को और सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी। चौकी के उद्घाटन से रेलवे परिक्षेत्र में होने वाले अपराधों पर भी अंकुश लगेगा। इससे ट्रेनों में आने जाने वाले रेल यात्रियों को बेहतर सुरक्षा मिलेगी। चौकी के उद्घाटन होने से क्षेत्र की जनता में खुशी का माहौल है।

जानकारी के मुताबिक, आरपीएफ की नई चौकी का उद्घाटन मंगलवार सुबह 11:00 बजे किया गया। वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त उत्तर रेलवे लखनऊ सत्य प्रकाश के द्वारा फीता काटकर चौकी का उद्घाटन किया। चौकी इंचार्ज आनंद सिंह ने बताया कि उद्घाटन समारोह में क्षेत्र के नागरिक और अधिकारीगण मौजूद रहे। चौकी का उद्देश्य रेलवे परिक्षेत्र में होने वाले अपराधों पर भी अंकुश लग सके और इलाके के लोगों को बेहतर सुरक्षा उपलब्ध कराई जा सके।

उद्घाटन कार्यक्रम के मौके पर मानक नगर स्टेशन अधीक्षक (SS/MKG) एमपी मीणा, इंस्पेक्टर माल गोदाम राजीव रंजन, आईपीएफ/ सीआईबी (IPF/CIB) विजय कुमार, इंस्पेक्टर डीजल सेड चन्दन कुमार, डिवीजनल इंस्पेक्टर (DI) टीपी सिंह, रीडर टू सीनियर डीएससी (Reader to Sr.DSC.) शैलेन्द्र कुमार, उप निरीक्षक ब्रिज वर्कशॉप संत प्रसाद शर्मा, जीआरपी हरौनी इंचार्ज मणिकांत श्रीवास्तव, आरपीएफ अमौसी इंचार्ज सीबी राय, स्थानीय नेता पप्पू यादव सहित तमाम अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे। चौकी के उद्घाटन से लोगों में खुशी का माहौल दौड़ गया है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : Sudhir Kumar

Related posts

One Nation One Election: सीएम योगी को स्वास्थ्य मंत्री ने सौंपी रिपोर्ट

Shivani Awasthi

डायल 100 पुलिस टीम पर बदमाशों ने किया हमला, सिपाही घायल

Vishesh Tiwari

Smog: जारी रहेगा पानी का छिड़काव, 238 पर पहुंचा AQI

Divyang Dixit