BSP ने लोकसभा प्रत्याशियों की जारी की लिस्ट

bsp releases list lok sabha candidates

उत्तर प्रदेश के फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा सीटों पर उपचुनाव की घोषणा होते ही सभी पार्टियों में हलचल मच गई गई.  बहुजन समाज पार्टी में 11 मार्च को इलाहाबाद की फूलपुर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर चर्चाएँ शुरू हो गयीं हैं. कई बड़े नेता बसपा में टिकट की दावेदारी पेश कर रहे है. वहीँ बहुजन समाज पार्टी ने इस चुनाव को लेकर अब तैयारियां तेज कर दी हैं. इसी के चलते आज बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा के प्रत्याशी के नाम का भी ऐलान कर दिया है.

BSP ने लोकसभा प्रत्याशी के नाम का किया ऐलान:

आपको बता दें कि 2019 के आगामी लोकसभा चुनावों के पहले सभी पार्टियों के लिए गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट पर होने वाला उपचुनाव साख का सवाल रहने वाला ह. जहां भाजपा के ऊपर अपनी इन दोनों सीटों को बनाये रखने का दबाव है, तो वहीँ बसपा पर पिछले चुनावों में मिली हार को भुलाते हुए इस चुनाव में जीतना प्राथमिकता रहने वाला है. बता दें की बसपा सुप्रीमो मायावती अगले महीने होने वाले उपचुनाव को लेकर ताबड़तोड़ रैलियाँ कर रही हैं. इससे पता चलता है कि इस उपचुनाव में बहुजन समाज पार्टी कोई कसर नहीं छोड़ने वाली है.

बीतें दिनों इन दोनों लोकसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तारीख की केंद्रीय चुनाव आयोग द्वारा घोषणा कर दी गयी है. इसके बॉस से बहुजन समाज पार्टी में टिकट की दावेदारी पेश करने को लेकर हड़कंप मचा हुआ है. सभी बड़े नेता बसपा से टिकेट की दावेदारी को लेकर लगे हुए हैं.

वहीँ आज बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा के प्रत्याशी के नाम ऐलान कर दिया है. जोन इंचार्ज डा0 राम कुमार कूरिल ने प्रत्याशीयों को लेकर टिकेट की घोषणा की है. जिसके चलते लालगंज सुरक्षित सीट से पूर्व मंत्री घूरा राम को टिकट मिला है और पूर्व सांसद डा0 बलिराम इस बार टिकट से वंचित हो गए हैं.

फूलपुर उपचुनाव: जीतने के लिए अखिलेश ने खेला ये बड़ा दांव

Related posts

अंतर्राष्ट्रीय जगत में यूपी को पहचान दिलाएगी इन्वेस्टर्स समिट- डाॅ. चन्द्रमोहन

Sudhir Kumar

सपा अध्यक्ष अखिलेश ने प्रेस कांफ्रेंस कर भाजपा सरकार पर बोला हमला

Shashank

आचार्य नरेन्द्र देव की पुण्यतिथि पर राज्यपाल ने दी श्रद्धांजलि

Sudhir Kumar

Leave a Comment