BSP releases list Lok Sabha candidates name Uttar Pradesh
February, 25 2018 23:12
फोटो गैलरी वीडियो

उपचुनाव: BSP ने लोकसभा प्रत्याशियों की जारी की लिस्ट

Praveen Singh

By: Praveen Singh

Published on: मंगल 13 फरवरी 2018 07:41 अपराह्न

Uttar Pradesh News Portal : उपचुनाव: BSP ने लोकसभा प्रत्याशियों की जारी की लिस्ट

उत्तर प्रदेश के फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा सीटों पर उपचुनाव की घोषणा होते ही सभी पार्टियों में हलचल मच गई गई.  बहुजन समाज पार्टी में 11 मार्च को इलाहाबाद की फूलपुर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर चर्चाएँ शुरू हो गयीं हैं. कई बड़े नेता बसपा में टिकट की दावेदारी पेश कर रहे है. वहीँ बहुजन समाज पार्टी ने इस चुनाव को लेकर अब तैयारियां तेज कर दी हैं. इसी के चलते आज बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा के प्रत्याशी के नाम का भी ऐलान कर दिया है.

BSP ने लोकसभा प्रत्याशी के नाम का किया ऐलान:

आपको बता दें कि 2019 के आगामी लोकसभा चुनावों के पहले सभी पार्टियों के लिए गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट पर होने वाला उपचुनाव साख का सवाल रहने वाला ह. जहां भाजपा के ऊपर अपनी इन दोनों सीटों को बनाये रखने का दबाव है, तो वहीँ बसपा पर पिछले चुनावों में मिली हार को भुलाते हुए इस चुनाव में जीतना प्राथमिकता रहने वाला है. बता दें की बसपा सुप्रीमो मायावती अगले महीने होने वाले उपचुनाव को लेकर ताबड़तोड़ रैलियाँ कर रही हैं. इससे पता चलता है कि इस उपचुनाव में बहुजन समाज पार्टी कोई कसर नहीं छोड़ने वाली है.

बीतें दिनों इन दोनों लोकसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तारीख की केंद्रीय चुनाव आयोग द्वारा घोषणा कर दी गयी है. इसके बॉस से बहुजन समाज पार्टी में टिकट की दावेदारी पेश करने को लेकर हड़कंप मचा हुआ है. सभी बड़े नेता बसपा से टिकेट की दावेदारी को लेकर लगे हुए हैं.

वहीँ आज बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा के प्रत्याशी के नाम ऐलान कर दिया है. जोन इंचार्ज डा0 राम कुमार कूरिल ने प्रत्याशीयों को लेकर टिकेट की घोषणा की है. जिसके चलते लालगंज सुरक्षित सीट से पूर्व मंत्री घूरा राम को टिकट मिला है और पूर्व सांसद डा0 बलिराम इस बार टिकट से वंचित हो गए हैं.

फूलपुर उपचुनाव: जीतने के लिए अखिलेश ने खेला ये बड़ा दांव

Praveen Singh

journalist at uttarpradesh.org.