Home » उत्तर प्रदेश » LU बवाल: राज्यपाल ने मांगी VC से रिपोर्ट, शिक्षक संघ ने किया कार्य बहिष्कार

LU बवाल: राज्यपाल ने मांगी VC से रिपोर्ट, शिक्षक संघ ने किया कार्य बहिष्कार

LU controversy Governor ask report from VC teacher union angry

लखनऊ विश्वविद्यालय में बीते दिन शिक्षकों और प्रदर्शन कर रहे छात्रों के बीच हुए विवाद के बाद आज राज्यपाल राम नाईक ने मामले को गंभीरता से लेते हुए लखनऊ विवि के कुलपति एसपी सिंह से पूरे घटना क्रम की रिपोर्ट मांगी हैं. वहीं कुलपति एसपी सिंह ने इस मामले में आरोप लगाया कि इस विवाद में छात्रों के अलावा बाहरी अराजक तत्व शामिल थे.

लुटा और लुआक्टा शिक्षक संघ ने किया कार्य बहिष्कार:

राजधानी लखनऊ में कल छात्रों का आक्रोश और शिक्षकों से उनका विवाद चर्चा का विषय रहा. लखनऊ विश्वविद्यालय में 2 जुलाई से प्रदर्शन कर रहे छात्र बीते दिन आक्रोशित हो गये और मामला गम्भीर हो गया. जिसके बाद छात्रों और शिक्षकों के बीच मारपीट शुरू हो गयी.

इस दौरान कई शिक्षक घायल हो गये. नाराज शिक्षकों ने काउंसलिंग रोक दी और कॉलेज बंद करवा दिया. वहीं अब इस मामले में शिक्षकों का आक्रोश बढ़ गया है. लखनऊ यूनिवर्सिटी एसोसिएट कॉलेज टीचर एसोसिएशन (लुटा और लुआक्टा शिक्षक संघ) ने इस मामले में कार्य बहिष्कार का ऐलान किया हैं.

आज लुटा और लुआक्टा शिक्षक संघ ने एलयू परिसर में आम जनसभा की. इस दौरान शिक्षकों ने उपद्रवी छात्रों को रोकने और उनसे निपटने की रणनीति बनाई. उन्होंने इस बाबत कुलपति एसपी सिंह से भी मुलाक़ात की और घटना की निंदा करते हुए कार्रवाई की मांग की.

इतना ही नहीं शिक्षक संघ ने पुलिस को भी इस मामले में लापरवाह बताया. उन्होंने एसएसपी, सीओ, स्थानीय थाना प्रभारी के खिलाफ भी कारवाई की मांग की है.

LU बवाल: HC ने वीसी एसपी सिंह सहित प्रॉक्टर और एसएसपी को किया तलब

डिप्टी सीएम से मिलेंगें शिक्षक संघ:

लुटा और लुआक्टा शिक्षक संघ इस मामले को लेकर उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा से मिलने वाले हैं. वे डिप्टी सीएम से मिल उपद्रवी छात्रों और अन्य के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेंगे.

इसके अलावा जल्द कार्रवाई न करने पर शिक्षक संघ आन्दोलन भी कर सकता है. वहीं प्रदेश के तमाम शिक्षक संस्थानों का आंदोलन को  समर्थन मिला है.

बाहरी लोगों ने किया उपद्रव:

वहीं कुलपति एसपी सिंह ने कहा कि बीते दिन हुई घटना में बाहरी लोग शामिल हैं. उपद्रव करने वाले बाहरी अराजक तत्व थे, जिन्होंने विवी का माहौल बिगाड़ा.

LU बवाल: शिक्षकों ने वीसी संग बैठक कर की कार्रवाई की मांग

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : LU controversy Governor ask report from VC teacher union angry

Related posts

अब उत्तर प्रदेश में भी किस्मत आजमाएगी लोजपा (Lok Janshakti Party)

UP News Desk

Live: शहरी विकास योजना की प्रदर्शनी को देख रहे हैं PM संग मंत्रीगण

Shivani Awasthi

झांसी: परिवहन मंत्री नितिन गडकरी आज 471 करोड़ की योजनाओं का करेंगे शिलान्यास

UP ORG DESK