Home » उत्तर प्रदेश » तेजस ट्रेन की होस्टेस से छेड़खानी पर IRCTC की एडवाइजरी

तेजस ट्रेन की होस्टेस से छेड़खानी पर IRCTC की एडवाइजरी

IRCTC ssued advisory after Tejas staff harassed

देश की पहली निजी तेजस एक्सप्रेस के रेल यात्रियों को ट्रेन होस्टेस से सभ्यता से पेश आने के लिए रेलवे की सहायक शाखा इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने ट्रेन में यात्रियों को चेतावनी देने के लिए एडवाइजरी जारी करना शुरू कर दिया है। दरअसल दिल्ली-लखनऊ के बीच दौड़ रही तेजस एक्सप्रेस में विश्व स्तरीय सुविधाओं के साथ हवाई जहाज की तर्ज पर यात्रियों की सेवा के लिए ट्रेन होस्टेस रहती हैं। ऐसे में कुछ यात्री होस्टेस को परेशान करने लगे थे।

इन घटनाओं पर आईआरसीटीसी के प्रवक्ता ने कहा कि जब से हमने ट्रेनों का संचालन शुरू किया है, तब से उत्पीड़न की कुछ घटनाए सामने आई हैं। यात्रियों ने कथित तौर पर होस्टेस को रोक कर उनके फोन नंबर मांगे जाने या फिर साथ में सेल्फी क्लिक करने लेने की बात सामने आई। इसके बाद से हमने ट्रेनों में घोषणा करना शुरू किया ताकि यात्री किसी स्टॉफ को परेशान न कर सके।

आईआरसीटीसी ने तेजस ट्रेन की उद्घोषणा प्रणाली में बदलाव का फैसला किया है। अब ट्रेन में सफर के दौरान यात्रियों से होस्टेस से सभ्यता से पेश आने के लिए बार बार उद्घोषणा करना शुरू कर दिया है। इसके अलावा इसके अलावा तेजस ट्रेन में आईआरसीटीसी के अधिकारी होस्टेस से यात्रियों के व्यवहार का फीडबैक लेंगे। इसके आधार पर नियमों बदलाव कर शरारती यात्रियों से निपटने के प्रबंधन किए जाएंगे।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : desk

Related posts

आजमगढ़: पीएम मोदी के दौरे से पहले आज जनसभा करेंगे अखिलेश यादव

Shashank

दुधवा पार्क में शराब पार्टी और डीजे के शोर ने उड़ाई नियमों की धज्जियां

Sudhir Kumar

बरेली: श्रद्धालुओं से भरी बस ट्रक से टकराई, चालक की मौत आधा दर्जन घायल

Sudhir Kumar