योगी सरकार में मंत्री बन सकते हैं नरेश अग्रवाल के विधायक पुत्र नितिन अग्रवाल

योगी मंत्रिमंडल में विस्तार की सुगबुगाहट के बीच उत्तर प्रदेश की सियासी धड़कन जोर से सुनाई दे रही है। आगामी लोकसभा चुनावों के पहले योगी सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार होना है जिसमें निश्चित तौर पर जातिगत समीकरणों का ध्यान रखा जाएगा। इसमें ओबीसी नेताओं के दावेदारी पार्टी में सर्वाधिक चर्चा हो रही है। कई दिग्गज नेताओं के समायोजन ने पार्टी की अंदरुनी सियासत का पारा चढ़ा दिया है। इसके अलावा एक सपा विधायक और वर्तमान में भाजपा ज्वाइन कर चुके नेता के भी मंत्री बनाये जाने की चर्चा है।

नितिन अग्रवाल बन सकते हैं मंत्री :

राज्यसभा चुनाव में भाजपा को वोट देकर सपा विधायक नितिन अग्रवाल ने अपने बागी तेवर दिखाए थे। अब भाजपा ने भी उन्हें रिटर्न गिफ्ट देने की तैयारी कर ली है। सियासी गलियारों में खबरें चल रही हैं कि सपा के पूर्व नेता और वर्तमान में भाजपा में शामिल नरेश अग्रवाल के बेटे व हरदोई सदर से सपा के टिकट पर विधायक बने नितिन अग्रवाल को योगी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है। राज्यसभा चुनाव में सपा विधायक नितिन अग्रवाल ने क्रॉस वोटिंग करते हुए भाजपा की सदस्यता ली थी। इसके पहले सपा से राज्यसभा का टिकट काटे जाने से नाराज उनके पिता नरेश अग्रवाल ने बीजेपी में शामिल हो गये थे।

संगठन मंत्री से हो चुकी है मीटिंग :

चर्चा है कि भाजपा ज्वाइन करने के बाद हरदोई पहुंचे सदर विधायक नितिन को प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने बैठक के लिए लखनऊ बुलाया था। इस बैठक में नितिन अग्रवाल को मंत्रिमंडल में जगह देने पर चर्चा हुई। इस बीच अटकलें तेज हैं कि योगी सरकार के होने वाले मंत्रिमंडल फेरबदल में नितिन अग्रवाल को मंत्री पद दिया जा सकता है। नितिन अग्रवाल को मंत्रिमंडल में शामिल करने की अटकलें और उन्हें वाई श्रेणी की सुरक्षा दिये जाने पर समर्थकों में खुशी की लहर है। नितिन अग्रवाल इसके पहले अखिलेश सरकार में भी मंत्री रह चुके हैं। वर्तमान में भाजपा ज्वाइन करने के बाद भी वे अभी सपा के विधायक हैं।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : Uttar Pradesh Desk

Related posts

दामिनी की याद में “रात का उजाला” से रेड ब्रिगेड देगा रुढ़िवादी सोच पर चोट

Sudhir Kumar

लखनऊ में बलात्कार के बाद लड़की को जिंदा जलाया, महिलाओं ने किया हंगामा

Sudhir Kumar

राष्ट्रपति करेंगे इन्वेस्टर्स समिट का समापन

Bharat Sharma