Home » उत्तर प्रदेश » Hardoi : आवास के नाम पर गाँव में अवैध वसूली करना युवक को पड़ा भारी

Hardoi : आवास के नाम पर गाँव में अवैध वसूली करना युवक को पड़ा भारी

आवास के नाम पर गाँव में अवैध वसूली करने पहुंचा युवक।

हरदोई।कोतवाली बेनीगंज के खेरवाकमालपुर में एक युवक गाँव मे आ धमका और दर्जनों ग्रामीणों को बुलाकर आवास सूची में नाम डलवाने को लेकर सभी से रुपयों की मांग करने लगा जबकि कई से वसूली कर ली।
जब ग्रामीणों को कुछ शक हुआ और ग्रामीणों ने पूछा तो उसने इसी गाँव मे तैनात ग्राम पंचायत में तैनात सचिव श्याम कुमार गौतम द्वारा भेजने की बात कही।

शक होने पर ग्रामीणों ने बुलाई पुलिस।

इतने में गाँव के जागरूक लोगों ने डायल 112 पर फोन कर पुलिस को बुला लिया जिससे डरकर युवक अपनी पैसन-प्रो मोटरसाइकिल छोड़कर फरार हो गया। बेनीगंज पुलिस ने जालसाज की बाइक मौके से बरामद की है।

ग्रामीणों से आवास दिलाने के नाम पर वसूल रहा था 100 रुपये।

गांव निवासी सरोज कुमार पिंटू , आलोक कुमार, राहुल, गोपाल, दिवाकर, माधुरी, कौशल आदि लोगों ने पुलिस को शिकायती पत्र देकर ग्राम सचिव द्वारा आवास के नाम पर रुपये वसूली करवाने का आरोप लगाया है, तथा पुलिस ने जालसाज की बाइक मौके से ही बरामद कर ली है। पुलिस के मुताबिक मामले की जाँच की जा रही है। वहीं गाँव मे तैनात ग्राम सचिव ने बताया कार्य अधिक होने के कारण हमने ही धर्मेंद्र नाम के युवक को गाँव मे भेजा था, वसूली का आरोप गलत है। वहीँ बीडीओ अमरेश सिंह चौहान ने बताया आवास के बजट आने की मुझे कोई जानकारी नही है। तो सवाल यह उठता है आखिर आवासों का सर्वे कुछ दिन पूर्व ही हो चुका है तो यह सर्वे किस के आदेश पर ग्राम सचिव करवा रहे थे। बहरहाल ग्रामीणों की सजगता ने उन्हें बहुत बड़ी ठगी से बचा लिया।

इनपुट- मनोज़

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : Tanmay Baranwal

Related posts

बिजनौर: शुगर मिल बंद होने से नाराज किसानों ने किया धरना प्रदर्शन

Srishti Gautam

अखिलेश ने यूपी को अपनी पारिवारिक संपत्ति बनाया: मंत्री शिव प्रताप शुक्ला

Shivani Awasthi

मोदी ने नहीं दिए खाते में 15 लाख रूपये, अब बैंक में लगा दूंगा आग

Shashank