Home » उत्तर प्रदेश » लखनऊ का गुडंबा थाना देश के टॉप-10 थानों में तीसरे स्थान पर शामिल

लखनऊ का गुडंबा थाना देश के टॉप-10 थानों में तीसरे स्थान पर शामिल

Lucknow Gumbamba police station

राजधानी का गुडंबा थाना देश के 10 सर्वश्रेष्ठ थानों में टॉप थ्री में शामिल हुआ है। यह पूरे उत्तर प्रदेश में एक ऐसा इकलौता थाना है जो टॉप थ्री में शमिल है। गुडंबा थाने को बेहतर कामकाज-रखरखाव व जांच निस्तारण में अव्वल पाया गया है। जिसे आल इंडिया डीजी कान्फ्रेंस में गुडंबा थाने के प्रभारी राम सूरत सोनकर को सम्मानित किया जायेगा। यह कांफ्रेंस मध्य प्रदेश के टेकनपुर में 6, 7 व 8 जनवरी को होंगी। कान्फ्रेंस में दो बार के राष्ट्रपति पदक पाने वाले थाना प्रभारी गुडंबा राम सूरत सोनकर को सम्मानित किया जाएगा। बताया जा रहा है कि यह जांच बीते पांच महिने से चल रही थी। जिसे दिसंबर में समाप्त किया गया था। (Lucknow Gumbamba police station)

Lucknow Gumbamba police station कसती है नकेल

अपराध व अपराधियों पर नकेल कसने के लिए लखनऊ की गुडम्बा पुलिस सदैव प्रयासरत रही है। समय-समय पर गुडम्बा पुलिस कई तरह के अभियान भी चलाती रहती है जैसे अपराधियों की गिरफ्तारी, लोगों को साइबर अपराध से बचने के लिए जागरूकता अभियान आदि इस तरह के अभियान से जनता की मदद में सदैव तत्पर रही है। ऐसे सराहनिय कामों के लिए गुडम्बा थाने को देश के सबसे बेहतरीन थानों में शामिल किया गया है।

दो बार राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किये जा चुके राम सूरत सोनकर

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में गुडम्बा थाना देश के सबसे बेहतरीन थानों में अपना नाम दर्ज करा लिया है। बेहतर काम-काज,रखरखाव, जांच, तुरंत निस्तारण में गुडम्बा थाना देश के 10 सर्वश्रेष्ठ थानों अव्वल आया है। क़्वालिटी कंट्रोल ऑफ इंडिया ने देश भर में थानों में मामलों और उनकी सुनवाई के रिकॉर्ड, एफआईआर रजिस्ट्रेशन, ऑनलाइन एफआईआर, केस के क्वालिटी बेस निस्तारण, जनता से बेहतर संवाद और साफ़ सफाई को पैमाना बनाते हुए चयन किया है।

थाना प्रभारी राम सूरत सोनकर ने uttarpradesh.org से बातचीत के दौरान बताया कि ये बात जैसे ही उन्हें मालूम पड़ी उनकी ख़ुशी का ठिकाना ना रहा। उनके पास बराबर फोन घनघना रहे हैं और वह लगातार इसके बारे में जानकारी दे रहे हैं। एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि ये उनके लिए काफी गौरव की बात है कि शहर का गुडंबा थाना देश के टॉप थ्री में शामिल हुआ है। एसएसपी ने बताया कि गुडम्बा थाना प्रभारी राम सूरत सोनकर को इससे पहसे भी कॉन्फ्रेंस में दो बार राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किया जा चुका है। (Lucknow Gumbamba police station)

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

यूपी में 19 आईएएस व 13 पीसीएस अफसरों के तबादले

Sudhir Kumar

पाताल से खोज निकालेंगे घोटालेबाजों कोः केशव प्रसाद

Bharat Sharma

अयोध्या में दीपोत्सव के दौरान दिखेगी कोरियाई संस्कृति की झलक

Sudhir Kumar