Home » उत्तर प्रदेश » गांव, गरीब, किसान का बढ़ रहा सम्मान- राकेश त्रिपाठी

गांव, गरीब, किसान का बढ़ रहा सम्मान- राकेश त्रिपाठी

Rakesh Tripathi says Food processing will help farmers to be happy

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने योगी सरकार को गांव, गरीब और किसानों के लिए समर्पित बताया। उन्होंने कहा कि योगी सरकार की हर कैबिनेट बैठक से गांवों के विकास, गरीबों के विश्वास और किसानों की आश बढ़ाने वाले फैसले होते है। योगी सरकार ने 1650 गांवो को सीएम समग्र ग्राम विकास योजना के तहत चयनित कर उन उपेक्षित गांववासियों के चेहरे पर मुस्कान बिखेर दी है जो आजादी के बाद से अब तक उपेक्षित थे। वनटांगिया, मुसहर और थारू, जनजाति बाहुल्य वह गांव हैं जहां तक सरकारी योजनाओं की रोशनी अब तक नहीं पहुंची थी।

राकेश त्रिपाठी ने कहा कि हर कैबिनेट बैठक से निकले निर्णय गरीब, ग्रामीण, किसान, जवान और नौजवान के चेहरे पर मुस्कुराहट लाने वाले है। आजादी के बाद से ही उपेक्षित जनजाति बाहुल्य गांव मूलभूत आवश्यकताओं की बाट जोह रहे थे। योगी सरकार की कैबिनेट के फैसले से यह गांव, सड़क, पानी, बिजली, स्कूल, शौचालय आदि के सुविधाओं के साथ विकास की मुख्यधारा से जुड़ सकेंगे। सेना व अर्धसैनिक बलों के शहीद जवान राष्ट्र की अमूल्य थाती है। शहीदों के नाम से गांव की पहचान देने का निर्णय करके योगी सरकार ने अपनी थाती को सहेजने की कोशिश है, जो हमारी राष्ट्रीय गौरवगरिमा को परिलक्षित करेगी।

उन्होंने कहा कि सरकार ने आलू किसानों की समस्याओं के निराकरण तथा तथा न्यूनतम समर्थन मूल्य को और अधिक बढ़ाने के लिए चार वरिष्ठ मंत्रियों की कमेटी गठित की है। योगी सरकार गांव, गरीब, किसान, जबान और नौजवान के चेहरे से खुशहाल प्रदेश की परिकल्पना को सकार कर रहे है।

प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा कि योगी सरकार ने गेहूॅ खरीद, धान खरीद, गन्ना खरीद और दलहन खरीद के साथ ही आलू खरीद की व्यवस्था की है। भाजपा सरकार ने पहली बार आलू का न्यूनतम समर्थन मूल्य तय किया और उपज को खरीदने के लिए किसानों को आश्वस्त किया है। विगत वर्षो में कोल्डस्टोरेज की संख्या 1649 थी और भण्डारण क्षमता 124.94 लाख मीट्रिक टन थी तो अब भण्डारण क्षमता बढ़कर 142.18 लाख मीट्रिक टन हुई है। यह आलू किसानों के हित में भाजपा सरकार की शुरूआती बड़ी पहल है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

और लिफाफा दुकानदार…देखते ही देखते बन गया अरबपति

Praveen Singh

गाजीपुर: सरकारी जमीन पर दो अवैध कब्जे गिरवाये गये

Shivani Awasthi

56 इंच के सीने वाले ने 5 सालों में कुछ नहीं किया-प्रियंका गाँधी

Nisha Tiwari