Home » उत्तर प्रदेश » उपचुनाव पर बोले केपी मौर्य, दोनों सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगी भाजपा

उपचुनाव पर बोले केपी मौर्य, दोनों सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगी भाजपा

phulpur by election

2019 के आगामी लोकसभा चुनावों के पहले सभी पार्टियों के लिए गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट पर होने वाला उपचुनाव सीएम योगी के लिए परीक्षा माना जा रहा है. वहीँ गोरखपुर के अलावा फूलपुर में होने वाले चुनाव में डिप्टी सीएम केशव मौर्य की साख भी दाव पर होगी. इन दोनों लोकसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तारीख की केंद्रीय चुनाव आयोग द्वारा घोषणा कर दी गयी है. 11 मार्च को इन सीटों पर चुनाव पर मतदान होंगे जबकि 14 को गिनती का काम होगा. वहीँ चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद राजनीतिक दलों की बयानबाजी तेज हो गई है.

समाजवादी पार्टी का आरोप, सरकार रही विफल

फूलपुर और गोरखपुर में चुनाव 6 महीने पहले हो जाना चाहिए था लेकिन इतनी देर हुई है यह सरकार की नाकामयाबी है, चुनाव में सपा ही जीतेगी. प्रदेश सरकार को जानवरों के रखरखाव का ध्यान रखना चाहिए. भाजपा परीक्षा कराने में पूरी तरह से विफल साबित रही है. जबकि केशव प्रसाद मौर्या कहते हैं कि उनको दोनों सीटों पर बड़ी जीत हासिल होगी.

हम फूलपुर, गोरखपुर दोनों सीटों के उपचुनाव जीतेंगे: मौर्य

केशव मौर्य ने कहा कि आयोग का स्वागत करता हूँ, हम फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा जीतेंगे. उन्होंने कहा कि विकास की गति तेज़ हुई है. ये उपचुनाव थोड़े समय का है पर भाजपा 2014 की जीत को दोहराएगी. उन्होंने कहा कि संसदीय बोर्ड उम्मीदवार तय करता है. कौन चुनाव लड़ेगा, ये पार्टी का निर्णय होगा. अयोध्या मामले पर केशव मौर्य ने कहा कि भाजपा का मत है कि कोर्ट के फ़ैसले के बाद भव्य मंदिर का निर्माण होगा. हम फूलपुर, गोरखपुर दोनों सीटों के उपचुनाव जीतेंगे.

भाजपा में परिवारवाद नहीं

भाजपा में संगठन सर्वोच्च, परिवारवाद नहीं है. उन्होंने कहा कि उनके अलावा कोई और उनके परिवार से राजनीति में नहीं है. मैं परिवारवाद के खिलाफ, मेरे परिवार से कोई उपचुनाव नही लड़ेगा. बड़े अंतर से उपचुनावों में जीत हासिल होगी. विपक्ष गठबंधन की सिर्फ बात ना करे गठबंधन कर लड़ ले. बीजेपी विपक्षी दलों को जवाब देने में सक्षम है. उन्नाव में एड्स मामले पर बोले केशव मौर्य और कहा कि ये निंदनीय घटना है, इसकी जांच करके कार्रवाई की जाएगी. सरकार घटना के बाद गंभीर है और झोला छाप डाक्टरों को लेकर चौकसी बरत रही है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

अयोध्या विवाद का हल आसान नहीं: श्री श्री रविशंकर

Kamal Tiwari

लखनऊ: ऑक्सीजन सिलेंडर के अभाव में केजीएमयू में तीन बच्चों की मौत

Sudhir Kumar

शामली: सरकारी स्कूल में शौचालय न होने पर बच्चे खुले में शौच जाने को मजबूर

Shivani Awasthi