Home » उत्तर प्रदेश » स्वेटर वितरण योजना लागू करने वाला पहला जिला बना गोंडा

स्वेटर वितरण योजना लागू करने वाला पहला जिला बना गोंडा

Gonda is the first district to sweater distribution scheme

सर्दी के मौसम में बच्चों को स्वेटर वितरण की योजना को लागू करने वाला गोंडा पहला जिला बना है. दो दिन पहले ही शासन ने स्कूल में स्वेटर बांटने का आदेश जारी किया था.जिसके बाद इस आदेश से खफा शिक्षक संगठनों ने हाथ खड़े कर दिये थे. फिलहाल इन सबको मनाने की कोशिश चल रही है.

 

स्वेटर वितरण योजना लागू करने में गोंडा बना पहला जिला 

यूपी सरकार की बच्चों को स्वेटर वितरण योजना को लागू करने में गोंडा प्रदेश का पहला जिला बन गया है. दो दिन पहले शासन ने स्कूल स्तर से स्वेटर बांटने का आदेश जारी किया था. इस आदेश से खफा शिक्षक संगठनों ने वितरण करने से हाथ खड़े कर दिए. अभी स्वेटर वितरण के लिए संगठनों को मनाने की कोशिश ही हो रही है .

इसी बीच शनिवार को बीएसए संतोष देव पांडे ने गोंडा के स्कूल में स्वेटर वितरण कराकर रिकार्ड बना दिया. उन्होंने कहा कि तीन लाख 27 हजार 216 बच्चों को स्वेटर बांटने के लिए शासन ने बजट दिया है. ठंड के मौसम में ही बच्चों को स्वेटर वितरित करने के लिए प्रयास शुरू कर दिया है.

सीएम योगी की स्वटेर वितरण योजना का डिएम ने शुभारम्भ किया

संगठनों के विरोध पर कहा कि सभी से वार्ता भी जारी है. शत-प्रतिशत वितरण के लिए जल्द ही रणनीति तैयार की जाएगी. बीएसए ने झंझरी के जूनियर हाईस्कूल पूरे उदई में व पंडरी कृपाल के जूनियर हाईस्कूल मुंडेरवा माफी में बच्चों को स्वेटर बांट कर योजना का शुभारंभ कर दिया. पंडरी के मुंडेरवा माफी में प्रमुख प्रतिनिधि गौरव सिंह ने भी बच्चों को स्वेटर बांटा. उन्होंने कहा कि प्रदेश के लिए यह नजीर है. सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ की स्वेटर वितरण योजना को बीएसए ने धरातल पर लागू किया.

स्वेटर पाने के बाद बच्चों के चेहरे खिल उठे. बता दें कि अभी शुक्रवार को ही स्वेटर का बजट जिले को मिला है. बीएसए ने बताया कि शनिवार को ही बजट को स्कूलों के खातों में भेजने के लिए डीएम की अध्यक्षता में बैठक कर ली गई है. एक-दो दिन में पूरे जिले के स्कूलों में स्वेटर बांटने का कार्य पूरा कर लिया जाएगा.

अन्य खबरों के लिए क्लिक करे-  शराब की दुकानों के रिन्यूअल के लिए शराब व्यापारियों का प्रदर्शन

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

सगी बहनों की थी नहर में मिली लाशें, पुलिस ने करवाई पहचान

Sudhir Kumar

ताज के दीदार के लिए घंटों लाइन में लगने को मजबूर पर्यटक

kumar Rahul

आजाद भारत के गुलाम नागरिक ने पीएम नरेंद्र मोदी को बताया अपनी गुलामी का कारण

UP ORG Desk

Leave a Comment