Home » उत्तर प्रदेश » 2019 के पहले बसपा छोड़ कई नेताओं ने थामा सपा का दामन

2019 के पहले बसपा छोड़ कई नेताओं ने थामा सपा का दामन

akhilesh yadav meeting

उत्तर प्रदेश के लोकसभा चुनाव की तैयारियों में समाजवादी पार्टी जुट गयी है। आज लखनऊ में अखिलेश यादव ने खुद के कन्नौज और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के मैनपुरी से चुनाव लड़ने का ऐलान किया। इसके साथ ही अखिलेश यादव ने सपा छोड़ कर गये 2 नेताओं की 11 साल बाद घर वापसी कराई है जिसके बाद उनका जोरदार स्वागत हुआ।

पूर्व विधायक हुए शामिल :

11 जनवरी को बहुजन समाज पार्टी से इस्तीफ़ा देकर कमालगंज के पूर्व विधायक ताहिर हुसैन सिद्दकी ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ली है। इसके साथ ही उनके भाई और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ने भी समाजवादी पार्टी में वापसी की थी। इसके बाद दोनों नेता आज पहली बार कन्नौज के जिला सपा कार्यालय पहुंचे थे जहाँ पर उनका जोरदार स्वागत किया गया था। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने खुद इन दोनों नेताओं की पार्टी में घर वापसी कराई थी। माना जा रहा है कि 2019 में अखिलेश खुद इस सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं ऐसे में जिले में मुस्लिम वोटों का बंटवारा रोकने के लिए अखिलेश ने इनकी वापसी कराई है।

11 साल हुई वापसी :

समाजवादी पार्टी में 11 साल बाद वापसी करते हुए कमालगंज के पूर्व विधायक और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ने अपने समर्थकों संग सदस्यता ली थी। सपा जानती है कि 2019 में भाजपा से टक्कर आसान नहीं होगी और अगर अपने गढ़ को बचाना है तो मुस्लिम वोटों का बँटवारा होने से रोकना होगा। यही कारण है कि अखिलेश यादव ने खुद लखनऊ में सपा कार्यालय पर दोनों नेताओं को समाजवादी पार्टी की सदस्यता दिलाई थी। ख़ास बात तो ये है कि इन दोनों नेताओं के पार्टी में रहते ही बसपा को जिले में भारी जीत मिली थी। अखिलेश खुद कन्नौज से लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं ऐसे में वे जीतने में किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें : अखिलेश ने कन्नौज से लोकसभा चुनाव लड़ने का किया ऐलान

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

रिश्ते में मैं योगी का बाप हूँ-सलमान खुर्शीद

Nisha Tiwari

कैराना लोकसभा उपचुनाव : मतदाताओं का मिजाज परखने में नाकाम दोनों दल

Praveen Singh

विधानसभा में योगी सरकार ने पेश किया बजट, जानिए बजट में योजनाओं का लाभ

UPORG DESK 1