Home » उत्तर प्रदेश » एक्शन मोड में आई यूपी पुलिस, 60 घंटों में किए 19 एनकाउंटर

एक्शन मोड में आई यूपी पुलिस, 60 घंटों में किए 19 एनकाउंटर

Police Encounter encounters in chitrakoot

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम जम्बो इवेंन्ट इन्वेस्टर समिट 2018 के लिए माहौल फरवरी से बनने लगा है। इस समय यूपी की पुलिस एक्शन मोड में है और ताबड़तोड़ एनकाउंटर करने लगी है। पिछले 60 घंटों में मुठभेड़ के 19 मामले सामने आए हैं। इन एनकाउंटर्स में एक बदमाश मारा गया है जबकि 31 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है।

बीते दिनों उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू और गवर्नर राम नाईक ने भी ला एंड ऑर्डर पर चिंता जताई थी। कासगंज की आग ठंडी पड़ने के बाद अचानक पुलिस टॉप गियर में आ गई है। यूपी की पुलिस एक्शन मोड में है और ताबड़तोड़ एनकाउंटर कर रही है। पिछले 60 घंटों में मुठभेड़ के 19 मामले सामने आए हैं। इन एनकाउंटर्स में एक बदमाश मारा गया है जबकि 31 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। ये मामले लखनऊ, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, गोरखपुर और कन्नौज और चित्रकूट के हैं।

लखनऊ में डकैती की घटनाओं से परेशान पुलिस को जब खबर मिली कि डकैती की ताक में जुटे कुछ बदमाश लखनऊ के कृष्णानगर इलाके में जंगलों के पास देखे गए हैं तो पुलिस तुरंत एक्शन में आई और जंगल की घेराबंदी शुरू कर दी। घेराबंदी के बाद मुठभेड़ शुरु हुई। पुलिस की गोली से घायल दो बदमाश समेत चार बदमाशों को पकड़ लिया गया। इससे पहले पारा थानाक्षेत्र में नरेश भाटी को भी दबोचा जा चुका है।

सहारनपुर के गंगोह इलाके में पुलिस ने चेकिंग के दौरान जब बाइक सवार बदमाशों को रोका तो बदमाश भागने लगे। पुलिस ने जब पीछा किया तो बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस की गोली 25 हजार के इनामी बदमाश के पैर में लगी जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया वहीं उसका दूसरा साथी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया।

पुलिस और बदमाशों के बीच एक मुठभेड़ कन्नौज में भी हुई। बैट्रियों से भरा ट्रक लूटकर भाग रहे बदमाशों को जब पुलिस ने रोकना चाहा तो बदमाशों ने पुलिस पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी जिसमें एक इंस्पेक्टर समेत तीन पुलिसवाले घायल हो गए। पुलिस की गोली लगने से अकील नाम का एक बदमाश घायल हो गया जिसे गिरफ्तार कर लिया गया।

मुजफ्फरनगर में भी पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में 25000 का इनामी बदमाश इंद्रपाल गोली लगने से ढेर हो गया। इंद्रपाल पर 30 से अधिक लूट और हत्या सहित कई अपराधिक मामले दर्ज थे। सीएम योगी के गृहजनपद गोरखपुर में भी पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें दो बदमाशों के साथ-साथ दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गए।

इसके अलावा चित्रकूट में भी जंगलों में मुठभेड़ चल रही है। पुलिस ने बबली कोल को घेर लिया है। अब कोल की गिरफ़्तारी तय मानी जा रही है। जानकारों का कहना है कि यूपी में होने वाली इन्वेस्टर्स समिट के कारण पुलिस एक्शन मोड में है। पुलिस उद्यमियों के दिमाग में कानून-व्यवस्था स्थापित कर भय निकालने की पूरी कोशिश में है।

बता दें कि राजधानी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होने वाली यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2017 में देश-विदेश के लगभग 5000 से ज्यादा प्रतिनिधि शामिल होंगे। प्रदेश में औद्योगीकरण तेज करने व पूंजीनिवेश को बढ़ावा देने के लिए 21-22 फरवरी को होने वाली यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी के साथ-साथ नेपाल व मॉरिशस के प्रधानमंत्री भी हिस्सा लेंगे। समिट में लगभग 300 विदेशी प्रतिनिधियों के भी आने की संभावना है। समिट में 50 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा के निवेश के एमओयू होने की उम्मीद है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

मैनपुरी: बुआ-बबुआ सत्ता में आये तो उनका सोटा और जनता का सिर- अमर सिंह

Shivani Awasthi

विवेकानंद के जन्मदिन पर आयोजित की गई युवा महापंचायत

UPORG DESK 1

शामली:स्कूलों में नहीं पहुंची किताब, छात्रों के सामने पढ़ाई का संकट

Shani Mishra