Home » उत्तर प्रदेश » छात्रावास की बिजली काटी, प्रचंड गर्मी में रहने को मजबूर दलित छात्र

छात्रावास की बिजली काटी, प्रचंड गर्मी में रहने को मजबूर दलित छात्र

Electricity Department cut Connection of hostel in meerut

लोक सेवक मंडल द्वारा संचालित कुमार आश्रम छात्रावास मेरठ की बिजली विभाग ने बत्ती गुल कर दी है। जिससे छात्रावास में रहने वाले बच्चों को इस प्रचंड गर्मी में बिना लाईट के रहने को मजबूर हैं। वहीं बिजली नहीं होने पर बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है। बताया जा रहा है कि छात्रावास प्रबंधन द्वारा बिजली बिल भुगतान नहीं किए जाने के कारण बिजली विभाग ने ऐसा कदम उठाया है। इस मामले में हॉस्टल के छात्र जिलाधिकारी से मिलकर समस्या से अवगत कराते हुए जल्द बिजली सेवा बहाल करने की मांग की है।

हॉस्टल में रहते हैं गरीब छात्र

बता दें कि लोक सेवक मंडल द्वारा संचालित कुमार आश्रम छात्रावास में एससी तबके के गरीब छात्र रहते है। वहीं हास्टल प्रबंधन द्वारा बिजली के बिल की भुगतान नहीं किए जाने के बाद उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड ने छात्रावास की बिजली गुल कर दी है। बता दें कि पिछले 1 सप्ताह से छात्रावास में बिजली नहीं है। जिस कारण छात्रों को अंधेरों के गर्त साये में रहने को मजबूर हैं। वहीं छात्रों के भविष्य के साथ इस प्रचंड गर्मी में बिजली विभाग और छात्रावास प्रशासन खिलवाड़ कर रहा है।

गर्मी के कारण बिगड़ चुका है कई छात्रों की तबीयत

गौरतलब हो कि इन दिनों में परीक्षाओं का दौर शुरू होता है। छात्रा विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के साथ साथ अन्य शैक्षिक परीक्षाएं शुरू हैं। छात्र गर्मी से निजात पाने के लिए तपती दोपहरी में पेड़ों के नीचे बैठकर पढ़ने को मजबूर हैं। वहीं बताया जा रहा है कि गर्मी के कारण कई छात्रों की तबीयत खराब हो गई है।

प्रशासन कर रहा छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़

वहीं सामाजिक कार्यकर्ता रविकांत का कहना है कि इस मामले में किसी साजिश की बू आ रही है। यह एससी के छात्रों को कमजोर करने की कोशिश हो रही है। ऐसा करके बिजली विभाग इन छात्रों का उत्पीड़न कर रहा है। छात्रों ने संदेह जताया है कि ऐसा इसलिए किया जा रहा है कि जल्द से जल्द इस छात्रावास को खाली किया जा सके और यहां कोई भव्य कमर्शियल कंपलेक्स खड़ा किया जा सके। लेकिन ऐसा किसी भी कीमत पर होने नहीं दिया जाएगा।

डीएम से मिले छात्र

इस संबंध में छात्र जिला अधिकारी अनिल ढींगरा से भी मिलकर अपनी परेशानी से अवगत करा चुके हैं। जिलाधिकारी ने इस मामले में जांच कर जल्द ही कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। इस दौरान नरेंद्र सिंह अभिमन्यु, कपिल कुमार, गौरव, निर्मल, शिवम, कुमार शेखर, जितेंद्र, विपिन कुमार, राजेश कुमार आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

ये भी पढ़ेंः

CM के प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी सहित 10 IAS अफसरों की होगी पदोन्नति

अनुप्रिया पटेल ने छेड़खानी के मामले में की सीएम योगी से शिकायत

वाराणसी एयरपोर्ट में बड़ा हादसा टला, रनवे पर टकराने से बचे 2 विमान

मैनपुरी: बस पलटने से 17 की मौत और 35 से ज्यादा घायल

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : Electricity Department cut Connection of hostel in meerut

Related posts

कैराना उपचुनाव: कांग्रेस कर सकती है रालोद प्रत्याशी को समर्थन

Shashank

समाधान दिवस पर मोबाईल में व्यस्त दिखे साहब

Bharat Sharma

राज्यमंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने लिया कानपुर में आईआईएस कैंपस का जायज़ा

Shambhavi

Leave a Comment