Home » उत्तर प्रदेश » पीलीभीत में बुजुर्ग पुजारी की गला रेत कर हत्या

पीलीभीत में बुजुर्ग पुजारी की गला रेत कर हत्या

Elderly Priests Killed in Pilibhit

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिला में एक मंदिर के बुजुर्ग पुजारी की गला रेत कर हत्या कर दी गई। हत्या करने वालों ने उसका शव मंदिर के पीछे ले जाकर डाल दिया और फरार हो गए। सुबह खेतों पर जाने के लिए निकले कुछ ग्रामीणों ने जब पुजारी का लहूलुहान शव पड़ा देखा तो गांव के प्रधान को सूचना दी गई। कुछ ही देर में मौके पर भीड़ जमा हो गई। डीएम, एसपी समेत अन्य अधिकारियों ने मौका मुआयना करने के साथ ही ग्रामीणों से घटन के बाबत पूछताछ की। ग्राम प्रधान की तहरीर के आधार पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

बदमाशों के निशाने पर मंदिर के पुजारी

थाना क्षेत्र के ग्राम भूड़ कोनी दीनारपुर स्थित शिव मंदिर के पुजारी रामेश्वर दयाल (65) पुत्र लीलाधर पिछले करीब बीस साल से यहां रह रहे थे। नित्यप्रति मंदिर की सफाई करना और पूजा पाठ करना उनकी दिनचर्या में शामिल रहा। गांव नकटपुरा करघैना निवासी पुजारी का खून से लथपथ शव शुक्रवार को मंदिर के पीछे पड़ा पाया गया। इस घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। उनकी हत्या किसने और क्यों की, पुलिस अभी इन सवालों का जवाब नहीं तलाश सकी है।

सूचना पाकर डीएम डॉ. अखिलेश मिश्र व एसपी बालेंदु भूषण सिंह, एएसपी रोहित मिश्र समेत सीओ और थाना प्रभारी ने फोर्स के साथ गांव पहुंचकर मौका मुआयना किया। ग्रामीणों ने अधिकारियों को बताया कि पुजारी अपने परिवार में अकेला ही था। वह लगभग बीस वर्षो से शिव मंदिर पर रहकर पुजारी का कार्य कर रहा था। डीएम और एसपी ने पुलिस को मामले की जांच करके हत्याकांड का जल्द खुलासा करने तथा आरोपितों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए। एसपी ने कहा कि ग्राम प्रधान झांझन लाल की तहरीर के आधार पर हत्या का केस दर्ज हो गया है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : Pilibhit: Elderly Priests Killed in temple by Slit Throat

Related posts

बलात्कार के आरोपी विधायक की पत्नी डीजीपी से मिली, मांगा इंसाफ

Sudhir Kumar

चार बहनों ने मनचलों के डर से छोड़ा मदरसा जाना, PM-CM से मांगी मदद

Bharat Sharma

बदहाली का शिकार हुआ सरकारी स्कूल, रसोई कक्ष बना शौचालय

Bharat Sharma

Leave a Comment