Home » उत्तर प्रदेश » Jaunpur: कस्‍टोडियल डेथ के बाद बवाल,हुआ पथराव भारी पुलिस फोर्स तैनात

Jaunpur: कस्‍टोडियल डेथ के बाद बवाल,हुआ पथराव भारी पुलिस फोर्स तैनात

jaunpur custodial death

Jaunpur News, उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh) के जौनपुर (Jaunpur)  में कस्‍टोडियल डेथ के बाद प्रदर्शन का मौहल बन गया, भीड़ के पथराव में सब इंस्‍पेक्‍टर समेत कुछ पुलिस कर्मी घायल हो गए। मामला जौनपुर जिले के एक बक्सा थाना से था जहा कस्‍टोडियल डेथ के मामले ने तूल पकड़ लिया फिर जारी प्रदर्शन के बीच हुए पथराव में एसआइ जय सिंह को पत्‍थर लगने से वे गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं प्रदर्शन कर रहे लोगोंं ने जौनपुर रायबरेली मार्ग जाम कर दिया, इसकी वजह से दूर तक वाहनों की लंबी कतार लग गई। फ़िलहाल अपर जिलाधिकारी को घटना की मजिस्ट्रीयल जांच सौंपी गई है।

आक्रोशित लोगों ने जौनपुर – रायबरेली मार्ग किया जाम।

पुलिसकर्मी को चोट लगने के बाद आनन फानन उनको लेकर पुलिस कर्मी अस्‍पताल गए वहीं पुलिस बल की अतिरिक्‍त तैनाती बक्‍शा थाना के अलावा इब्राहिमाबाद में की गई है। जबकि अन्‍य थानों की पुलिस को भी घटनास्‍थल के पास तैनात किया गया है। शांति व्यवस्था बनाए रखने को कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई तो आक्रोशित लोगों ने पथराव कर दिया था। इब्राहिमाबाद में रास्ता जाम किए उग्र भीड़ ने पुलिस वाहन पर भी पथराव किया। सुरक्षा व्‍यवस्‍था बनाने के लिए एडीएम को मौके पर तैनात किया गया।

शव देखने के लिए मर्चरी हाउस में परिजनों ने काटा हंगामा|

दूसरी तरफ वहींं शव को कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिए भेजने के साथ ही पुलिस बल की तैनाती भी पोस्‍टमार्टम स्‍थल पर सुरक्षा कारणों से की गई। मर्चरी हाउस में भी परिजनों ने शव देखने के लिए खूब हंगामा काटा पुजारी यादव के शव को देखने से पुलिस रोक रही  फिलहाल शर्तो पर परिजनों को शव को दिखाया गया वही शव को देखने के लिए मीडिया को भी दूर रखा गया फिलहाल मृतक के गांव चक मिर्जापुर को बक्सा थाना को जिला अस्पताल मर्चरी हाउस,पीएम हाउस पर भारी संख्या में जिले की पुलिस व आसपास के जनपदों की पुलिस को तैनात कर दिया गया है कि किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना अब ना हो सके

इस मामले मे पुलिक ने किया था गिरफ़्तार|

दरहसल मिली जानकारी के मुताबिक़ जिले की बक्शा थाना क्षेत्र के चक मिर्जापुर गांव के निवासी कृष्णा यादव उर्फ पुजारी यादव को कल बक्सा पुलिस व एसओजी की टीम ने लूट और चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया था जिनके पास से चोरी की 15 मोबाइल 65000 रुपया नकदी पुलिस ने बरामद किये हैं देर रात पुजारी यादव ने बताया कि उसके पेट में दर्द है पुलिस ने आनन-फानन में जिला अस्पताल उसको इलाज के लिए भेजा जहां इलाज के दौरान पुजारी यादव की मौत हो गई है |

मौके पर डीएम एसपी भी पहुचे।

पुलिस अधीक्षक राजकरन नय्यर ने त्वरित कार्यवाही करते हुए थानाध्यक्ष सहित तीन अन्य पुलिस कर्मियों को किया निलंबित कर दिया वही जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा तथा पुलिस अधीक्षक राजकरन नय्यर द्वारा बक्सा थानातंर्गत ग्राम चक मिर्जापुर पहुंच कर मृतक कृष्णा यादव के परिजनों से मुलाकात की उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन परिजनों के साथ है तथा उन्हें हर संभव सहायता दी जाएगी। साथ ही अपर जिलाधिकारी को घटना की मजिस्ट्रीयल जांच सौंपी गई है। उन्होंने कहा कि जांच के उपरांत जो लोग दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : Tanmay Baranwal

Related posts

27 मई से प्रदेश में 68500 सहायक अध्यापक भर्ती के लिए परीक्षा: सीएम योगी

Bharat Sharma

साढ़े चौबीस हजार करोड़ का गन्ना भुगतान किसानों का हुआ: सुरेश राणा

Praveen Singh

आशु मलिक ने खुद को बताया जान का खतरा, सीएम योगी से की सुरक्षा की मांग

Shashank