Home » उत्तर प्रदेश » लखनऊ के कुकरैल जंगल में मिली गायों और बछड़ों की लाशें

लखनऊ के कुकरैल जंगल में मिली गायों और बछड़ों की लाशें

Cows died body found in Lucknow's K

राजधानी लखनऊ के कुकरैल जंगल में मरी हुई गायों और बछड़ों की लाशें मिलने का मामला सामने आया हैं. इन गायों को रात के अँधेरे में जंगल में फिकवाया जा रहा है. आरोप हैं कि सड़कों पर विचरने वाली लावारिस गायों की मौत जहर देने से हो रही हैं. 

मारी जा रहीं गायें:

योगी सरकार के सत्ता में आने के बाद गायों की सुरक्षा को लेकर सरकार ने बड़े कदम उठाना शुरू कर दिया था. लेकिन उनकी मंशा के विपरीत प्रशासन और अधिकारी गायों की सुरक्षा को लेकर कितने गंभीर हैं, इसको लेकर सवाल उठने शुरू हो गये हैं.

राजधानी लखनऊ के कुकरैल जंगल में बड़ी संख्या में मरी गायों और बछड़ो की लाशें मिली हैं. इन गायों की लाशों को देख कर कई सवाल उठते हैं जिनका जवाब सिर्फ सरकार और उनके अधिकारी दे सकते हैं.

सीएम योगी ने गायों की सुरक्षा के लिए कई गौशाला खुलवाये लेकिन इतनी संख्या में मरी गायों को देख कर लगता नहीं कि इन गायों की सुरक्षा हो रा रही हैं.

यहीं वजह है कि कुकृत्यता इस हद तक हो रही हैं कि इन मरी गायों को कुकरैल के जंगलों में चोरी छिपे फेंकवाया जा रहा हैं. आखिर इसका कारण क्या है. इन मृत गायों की लाशें देख कई सवाल उठते है. जिनके जवाब के साथ सरकार और प्रशासन की सही मंशा भी उजागर हो जाएगी.

हमारे सवाल:

इतनी तादात में कैसे मरीं गायें: 

वीडियो में गायों की लाशों को देख कर सबसे पहला सवाल जो उठता हैं वो ये कि इतनी सारी गायें एक साथ कैसे मर सकती हैं. आखिर इन गायों की मरने की वजह क्या है. किसी बिमारी से इन गायों की मौते हुईं हैं या इनको मारा गया हैं.

अगर इनको मारा गया हैं तो किसने और कैसे मारा और अगर इनकी मौत खुद बा खुद हुई हैं तो इतनी गायों के एक साथ मरने के पीछे ऐसी कौन सी बड़ी बिमारी कारण हैं.

चोरी छिपे लाशें फेंकने की वजह:

वहीं इन गायों की लाशों को रात के अँधेरे में छुप कर फेंकने की खबर सामने आई हैं. इसके साथ भी सवाल उठता हैं कि अगर गाय मर भी गयी तो उन्हें चोरी छिपे फिकवाने का कारण क्या हैं.

आखिर मृत गायों को रात के अँधेरे में फेंक कर क्या छिपाया जा रहा है. उनकी मौत की वजह या कुछ और? इसके अलावा कुकरैल के जंगल में ही गायों की लाश क्यों फेंकी जा रही हैं. मृत गायों को इस तरह खुले में फेंकने के अलावा कोई और तरीका नहीं है गायों की लाशों को हटाने का.?

किस आदेश के तहत मृत गायों को कुकरैल में फेंका जा रहा:

सवाल तो ये भी उठता हैं कि गायों कि लाशें फेंके जाने की खबर लखनऊ नगर निगम को है या नहीं. योगी सरकार या न्यायालय के किस आदेश पर मृत गायों की लाशों को इस तरह ठिकाने लगाया जा रहा हैं?

अगर सरकार या सीएम योगी ने इसके लिए आदेश जारी किये हैं तो गायों की सुरक्षा और उनकी हत्या को लेकर सरकार की गंभीरता पर भी सवाल खड़े होते हैं.

गौरक्षा को लेकर सरकार के आदेश को खुद नगर निगम की अनदेखी कर आदेश के विपरीत काम कर रही है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : Cows died body found in Lucknow's Kukrail forest

Related posts

घटिया निर्माण: 5 दिन में 2 बिल्डिंग और एक दीवार गिरी, 10 की मौत कई घायल

Sudhir Kumar

मुरादाबाद: 1 लाख 62 हजार पुलिस कर्मियों की होनी है भर्ती-CM योगी

Shivani Awasthi

देवरिया बालिका गृह कांड: सपा करेगी इस घटना के विरोध में मुख्यालय पर प्रदर्शन

Shambhavi