Home » उत्तर प्रदेश » संभल: मायके से दहेज़ न लाने के कारण पत्नी को दिया तीन तलाक़

संभल: मायके से दहेज़ न लाने के कारण पत्नी को दिया तीन तलाक़

could not bring dowry so husband gave triple talaq
जनपद संभल के नखासा थाना इलाके में महिला के ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा दो लाख रूपय मांग करने पर महिला के मायके वालों के द्वारा मांग पूरी नहीं करने पर पति द्वारा महिला को तीन तलाक दे दिया। इसके बाद महिला को मारपीट कर ससुराल पक्ष के लोगों ने घर से बाहर निकाल दिया महिला ने मायके पहुंचकर परिजनों को आपबीती बताई और इसके बाद परिजनों ने मामले की शिकायत पुलिस अधिकारियों से की है।

बैंक से लोन ले के दहेज़ में दी थी गाडी:

दरअसल नख़ासा थाना इलाके के खग्गू सराय निवासी मोबिन ने अपनी बेटी नजराना की शादी थाना इलाके के मोहल्ला नखासा में हबीब के साथ की थी। मोबिन ने बेटी की शादी में ससुरालियों की मांग के अनुसार दहेज में बैंक से लोन लेकर गाड़ी दी थी और ससुराल पक्ष के लोगों की मांग भी पूरी की थी। जिसके बाद से नजराना अपने पति हबीब के साथ ससुराल में 1 साल तक शांति से रहती रही। लेकिन शादी के 1 साल बात से नजराना के पति हबीब ने पत्नी नजराना से अपने पिता से पैसे लाने की मांग की तो नजराना कुछ रूपए पिता से ले आई।

शादी के बाद भी जारी रखी पैसों की मांग:

उसके बाद आगे भी नजराना के पति ने पैसों की मांग की तो एक बार फिर महिला अपने पिता से घर के खर्चे के लिए पैसे लेकर वापस आ गई। लेकिन पिछले 1 साल से महिला का पति  लगातार पत्नी को घर से दहेज में कुछ नहीं मिलने की बात कहकर प्रताड़ित कर रहा था और अक्सर पत्नी के साथ मारपीट भी करता था। लेकिन महिला अपने परिजनों को बताने के बजाय चुपचाप मुंह बंद करके किसी तरह घर में रह रही थी।

घर बनवाने के लिए माँगा 2 लाख:

लेकिन पिछले दिनों हबीब ने घर का निर्माण कार्य शुरू कराया तो पत्नी नजराना से निर्माण कार्य में पैसों की जरूरत की बात कह कर एक बार फिर मायके से 2 लाख रुपए लाने की मांग की। नजराना ने इस पर दो टूक पैसे लाने की बात पर मना कर दिया। नजराना का पति 2 लाख रुपए की मांग पूरी नही होने पर घर से निकालने की धमकी देकर पिछले कई दिनों से पत्नी को ब्लैकमेल भी कर रहा था। लेकिन जब शुक्रवार को पत्नी नजराना मायके से पैसे नहीं लाने की जिद पर अड़ी तो पति हबीब ने पत्नी के साथ मारपीट शुरु कर दी और उसकी जमकर पिटाई की और उसके बाद महिला के पति हबीब ने पत्नी नजराना को शुक्रवार शाम को तलाक तलाक तलाक कहकर तीन तलाक दे दिया और इसके बाद महिला को घर से निकाल दिया।

पैसे न लाने पर दिया 3 तलाक:

महिला अपने 8 महीने के बेटे को लेकर मायके पहुंची और परिजनों को पति द्वारा तीन तलाक देने की आपबीती घटना बताई तो परिजनों के होश उड़ गए। जिसके बाद परिजनों ने घटना की सूचना नखासा थाना पुलिस को दी लेकिन जब नखासा थाना पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया तो परिजनों ने महिला को तीन तलाक देने की शिकायत अपर पुलिस अधीक्षक से की है।

पीडिता का बयान:

तलाक पीड़िता नजराना का कहना है कि उसका पति पिछले काफी समय से पैसे लाने के लिए बार बार उसको परेशान करता था और अब वह 2 लाख रुपए की मांग कर रहा था लेकिन अब उसके मां बाप के पास इतने पैसे नहीं थे तो साफ मना कर दिया। इसलिए आज उसने पहले मारपीट की और उसके बाद तलाक तलाक तलाक कहकर घर से निकाल दिया।  तलाक पीड़ित महिला नजराना का कहना है कि “उसका 8 महीने का बच्चा है लेकिन पति ने आज तक एक बार भी कोई खर्चा नहीं दिया लेकिन अब वह इंसाफ चाहती है।”
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : could not bring dowry so husband gave triple talaq

Related posts

बरवाला कांड के विरोध में हुआ रक्तदान, देहदान और अंगदान

Sudhir Kumar

संभल: समायोजन रद्द होने को लेकर शिक्षामित्रों ने मनाया आज काला दिवस

Shambhavi

लाइफ लाइन एक्सप्रेस के इंचार्ज पर लगा पैसा लेने का आरोप

Vishesh Tiwari

Leave a Comment