Home » उत्तर प्रदेश » ईद के कारण सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम न होने पर राहुल का अमेठी दौरा रद्द

ईद के कारण सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम न होने पर राहुल का अमेठी दौरा रद्द

congress president rahul gandhi amethi visit cancelled due to eid

कांग्रेस अध्यक्ष और अमेठी सांसद राहुल गांधी ईद के मौके पर अमेठी पहुंच रहे थे। लेकिन सुरक्षा कारणों का हवाला देकर 14 जून से होने वाला दो दिवसीय दौरा रद्द कर दिया गया। इस बात की पुष्टि राहुल गांधी के प्रतिनिधि चंद्रकांत दुबे की है।

सुरक्षा इंतजाम को लेकर प्रशासन ने किए हाथ खड़े

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के प्रतिनिधि चंद्रकांत दुबे ने बताया कि 14-15 जून को सांसद का दौरा प्रस्तावित किया गया था। लेकिन जिला प्रशासन ने ईद के चलते राहुल गांधी के सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम करने में खुद को अक्षम बताया। आग्रह किया गया कि ईद का त्यौहार होने के कारण जिले में फोर्स की कई जगह तैनाती होनी है। ऐसे में सांसद की सुरक्षा के लिहाज से दौरा आगे बढ़ा दिया जाए।

उन्होंने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष ने स्वयं इस बिंदु को दृष्टिगत रखते हुए दौरा टाल दिया है। जल्द ही आगे की तारीख की घोषणा की जाएगी। वहीं इन्हीं बातों का हवाला अमेठी के एएसपी बीसी दुबे ने भी दिया है।

माना जा रहा था अहम दौरा

आपको बता दें कि राहुल गांधी का 14 जून से होने वाला दो दिवसीय दौरा अहम माना जा रहा था। क्योंकि 14 जून को चांद होने पर 15 जून को वो अपने संसदीय क्षेत्र में मुस्लिम समुदाय के लोगों से खास मुलाकात करते।

राहुल गांधी के करीबी एमएलसी दीपक सिंह ने बताया था कि राहुल गांधी अमेठी के विकाय कार्यों के जायजे के साथ-साथ कई जनसभाओं को भी सम्बोधित करना था। साथ ही वो किसानों से भी मुलाकात करते। हालांकि अब यह प्रोग्राम उनकी अगली विजिट में होगा।

संगठन में किया जा सकता है बदलाव

राहुल गांधी के दौरे को लेकर ये भी कयास लगाया जा रहा था कि मिशन 2019 के चुनाव से पहले पार्टी संगठन में बदलाव किया जा सकता है। यूपी कांग्रेस के संगठन में बदलाव पर भी अमेठी में होमवर्क हो सकता है।

पार्टी अध्यक्ष का पद सम्भालने के बाद से राहुल गांधी प्रदेश कांग्रेस के संगठन में बदलाव लाना चाहते थे जो कि कर्नाटक के इलेक्शन के चलते अमलीजामा नहीं पहन सका था। अपने अमेठी दौरे पर राहुल जिम्मेदार चेहरों के हाथों में प्रदेश कांग्रेस की बागडोर सौंप सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः

बंगले में स्विमिंग पूल कभी था ही नहीं, मेरे बारे में टीवी पर गलत दिखाया गया- अखिलेश

औरैया: पुलिस चौकी के सामने पत्रकार पर खनन माफिया ने किया जानलेवा हमला

घोटाले में पूर्व मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्नी के खिलाफ चार्जशीट होगी दाखिल

सीएम योगी कर रहे शिक्षामित्रों के प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : congress president rahul gandhi amethi visit cancelled due to eid

Related posts

जैश के लिए काम करने वाले दोनों आतंकी किये गए गिरफ्तार: डीजीपी ओपी सिंह

UP ORG Desk

उन्नाव की घटना पर पॉलिटिक्स ना करें : मुख्तार अब्बास नकवी

Shivani Awasthi

सपा नेता ने पुलिस पर लगाया दबाव में काम करने का आरोप

kumar Rahul