Home » उत्तर प्रदेश » मथुरा: गोबर गैस प्लांट का उद्घाटन करेंगे सीएम योगी

मथुरा: गोबर गैस प्लांट का उद्घाटन करेंगे सीएम योगी

mumukshu yuva mahotsav

सीएम योगी आदित्यनाथ इस बार मथुरा के बरसाना में होने वाली लट्ठमार होली का हिस्सा बनेंगे. लट्ठमार होली से पूर्व ही बरसाने की रंगीली गली अबीर-गुलाल से पटी पड़ी है, कल यहाँ लड्डू होली के रंग में लोग रंगे नजर आये तो आज देशी-विदेशी भक्तों को पल-पल रोमांचित करने वाले लट्ठमार होली के अद्भुत नजारे का इंतजार कर रहे हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ कल से मथुरा के दौरे पर हैं.

बरसाना गाँव में गोबर गैस प्लांट का शुभारम्भ

बरसाना गांव में माताजी गौशाला पर गोबर गैस प्लांट का शुभारंभ सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ओर हरियाणा के CM खट्टर करेंगे. तैयारियों को लेकर गौशाला के इंचार्ज सुनील ने बताया कि गौशाला में 45000 गायों और गोवंश हैं, यहाँ गोबर प्लांट का उद्घाटन CM यूपी व CM हरियाणा करेंगे. ये प्रदेश का पहला गोबर प्लांट होगा और इसके माध्यम से एक मैसेज देने का प्रयास किया जा रहा है कि लोग गोबर को बेकार न समझें और इसका सदुपयोग करें.इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वृन्दावन पहुंचे हैं. योगी आदित्यनाथ ने श्रीहरिहर आश्रम में शंकराचार्य निश्चलानंद मुलाकात की. प्रमुख संतो भी सीएम योगी की वार्ता होगी. राम मंदिर मुद्दे पर भी यहाँ चर्चा हो सकती है.

बरसाना में होली मनाएंगे सीएम योगी

सीएम योगी राधा बिहारी इंटर कॉलेज में एक जनसभा को सम्बोधित करेंगे. इस जनसभा में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर भी मौजूद रहेंगे. जनसभा से वह बरसाना मंदिर पहुंचेंगे. जहां वह राधा-रानी मंदिर के दर्शन करने के बाद बरसाना की लट्ठमार होली देखेंगे. इस दौरान राधा-कृष्ण बने कलाकार वहां आएंगे, जिनकी आरती योगी उतारेंगे.

हमनें ईद और क्रिसमस मनाने से भी किसी को नहीं रोका, मथुरा में बोले योगी

मथुरा में लट्ठमार होली:

रंगीली होली में हुरियारिन बनने का सौभाग्य भले ही कस्बे की ब्राह्मण महिलाओं को ही मिलता हो पर होली के दौरान आनंद उठाने के कोई नहीं चूकता है. मथुरा में होली का रंगारंग कार्यक्रम शुरू हो चुका है और रंग-गुलाल के प्रसिद्द बीच लट्ठमार होली का इंतजार आज सभी को है.

हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर भी आज खेंलेंगे होली:

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी  वृंदावन पहुंचे हैं. मनोहर लाल खट्टर ने धार्मिक आयोजन में भाग लिया. पशु चिकित्सा विवि में रसोंत्सव में भी भाग लेंगे. इसके बाद मनोहर लाल खट्टर आज बरसाना में होली खेलेंगे.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

VIDEO : पुलिसकर्मियों ने जान खतरे में डाल ऐसे बचाई जान, बस में लगी थी आग

Praveen Singh

चन्दन की हत्या का मुख्य आरोपी सलीम गिरफ्तार

Kamal Tiwari

इटावा में बोले शिवपाल, मुलायम सिंह यादव की जान को है खतरा

Shashank

Leave a Comment