Home » उत्तर प्रदेश » बसपा विधायक अनिल सिंह ने की क्रॉस वोटिंग, भाजपा को दिया वोट

बसपा विधायक अनिल सिंह ने की क्रॉस वोटिंग, भाजपा को दिया वोट

bsp mla anil singh

उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की 10 सीटों के लिए शुक्रवार 9:00 से मतदान शुरू हो गया। मतदान शाम के 4:00 बजे तक तिलक हाल में चलेगा। शाम 5:00 बजे से मतगणना होगी। राज्यसभा के चुनाव में वोटिंग करने के लिए विधायकों का जमावड़ा विधानसभा के विधानमंडल दल कार्यालय में सुबह से ही लगना शुरू हो गया था। भाजपा विधायकों की रास चुनाव से पहले दो दिन की ट्रेनिंग भी हुई कि किस प्रत्याशी को कौन विधायक वोट देगा। भाजपा ने राज्यसभा चुनाव में अपने 9 प्रत्याशी उतारे हैं और सभी प्रत्याशियों की जीत का दावा कर रही है। इस बीच मतदान करने पहुंचे विपक्ष के 1 विधायक ने मीडिया में साफ़ तौर पर क्रॉस वोटिंग करने का ऐलान किया।

कुल 10 सीटों के लिए हो रहा मतदान

बता दें कि देश भर में 59 सीटों के लिए 23 मार्च को राज्यसभा का चुनाव होने जा रहा है। यूपी से इस बार कुल 10 उम्मीदवार राज्यसभा पहुंचने वाले हैं। इसमें से 8 सीटों पर बीजेपी की जबकि एक पर समाजवादी पार्टी की जीत पक्की है। यूपी की 10वीं सीट पर सबसे बड़ा सस्पेंस बना हुआ है। इस सीट पर एसपी-कांग्रेस जहां बीएसपी को जिताने में जुटी हैं, वहीं बीजेपी ने भी 9वां उम्मीदवार दे रखा है।

दरअसल यूपी में राज्यसभा चुनावों की गणित के मुताबिक एक कैंडिडेट को जीत के लिए 37 विधायकों के मतों की जरूरत है। बीजेपी के पास 311 और सहयोगियों अपना दल एस (9) व सुभासभा (4) को मिलाकर एनडीए के कुल 324 विधायक हो रहे हैं। वहीं एसपी के पास 47, बीएसपी के 19, कांग्रेस के 7, आरएलडी के 1, निषाद के 3 और निर्दलीय तीन विधायक हैं। नरेश अग्रवाल के बीजेपी में शामिल होने के बाद इस बात की आशंका तेज हो गई है कि एसपी से विधायक उनके बेटे नितिन अग्रवाल क्रॉस वोटिंग करेंगे।

 

ये भी पढ़ें: मतदान के बाद बोले शिवपाल, विपक्ष में क्रॉसवोटिंग की खबरें निराधार

बसपा विधायक ने की क्रॉस वोटिंग :

उत्तर प्रदेश की 10 सीटों के लिए मतदान की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इसके लिए सभी विधायक विधानसभा में जाकर मतदान कर रहे हैं। विपक्षी दलों में चुनाव के पहले से विधायकों के क्रॉसवोटिंग करने का डर था जो आखिरकार सच हो गया है। बहुजन समाज पार्टी के विधायक अनिल सिंह ने क्रॉस वोटिंग करते हुए भाजपा प्रत्याशी को वोट दिया। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैनें बीजेपी को वोट दिया है मगर अन्य विधायकों का मुझे नहीं पता। मैंने अपनी अंतरात्मा की आवाज पर बीजेपी को वोट दिया है। इसके अलावा सपा विधायक नितिन अग्रवाल ने भी क्रॉस वोटिंग करते हुए बीजेपी को वोट दिया। साथ ही बाहुबली विजय मिश्र ने भी बीजेपी को वोट दिया।

 

ये भी पढ़ें: राज्यसभा चुनाव Live: यूपी की 10 सीटों के लिए मतदान शुरू

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : bsp mla anil singh cross voting in rajya sabha elections

Related posts

एक बढ़िया गायक भी हैं यूपी के नए डीजीपी ओम प्रकाश सिंह

Sudhir Kumar

सहयोगी दलों के ज़रिये भाजपा तलाश रही विपक्षी गठबंधन की काट

Shivani Awasthi

भाजपा के संपर्क में बसपा के 3 पूर्व विधायक, बदल सकते हैं पार्टी

Shashank