Home » उत्तर प्रदेश » नियुक्ति पत्र जारी नहीं होने पर B.ed TET पास अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन

नियुक्ति पत्र जारी नहीं होने पर B.ed TET पास अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन

BEd, Tate pass candidates did not perform the appointment letter

बीएड टेट 2011 पास अभ्यर्थियों ने जीपीओ गांधी प्रतिमा पर धरना प्रदर्शन किया। बीएड टीईटी परीक्षा पास 2011 बैच के उम्मीदवार अपनी नियुक्ति की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। अभ्यर्थियों का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेष के बावजूद भी सरकार द्वारा अब तक नियुक्ति पत्र जारी नहीं किया गया।

राजधानी लखनऊ में जीपीओ गांधी प्रतिमा पर बीएड टीईटी 2011 बैच के उम्मीदवारों ने अपनी नियुक्ति की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। दरअसल उम्मीदवार सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी अपनी नियुक्ति न किये जाने से सरकार से नाराज हैं। उम्मीदवारों ने यूपी सरकार से अपनी नियुक्ति किए जाने की मांग उठाते हुए सरकार को चुनाव के समय उनसे किए गए वादों को याद दिलाया। अभ्यर्थियों का कहना है कि पिछले 6 सालों से बीएड टीईटी 2011 बैच के उम्मीदवार अपनी नियुक्ति की मांग को लेकर लगातार कोशिशें कर रहे हैं। मगर अब तक सूबे की किसी भी सरकार ने उनकी मांगों पर गंभीरता से विचार नहीं किया। बीएड टीईटी पास उम्मीदवार सैकड़ों की तादात में प्रदर्शन कर रहे थे।

ये भी पढ़ेंः उपचुनाव: फूलपुर में केशव, तो गोरखपुर में योगी करेंगे ताबड़तोड़ जनसभाएं

11 महीने बाद भी सरकार ने पूरा नहीं किया वादा

उम्मीदवारों ने बातचीत में बताया कि भाजपा सरकार ने चुनाव में सरकार बनने पर बीएड टीईटी 2011 बैच के उम्मीदवारों को नियुक्ति देने का वादा किया था। जो की सरकार बनने के लगभग 11 महीने बाद भी पूरा ना हो सका। उम्मीदवारों ने योगी सरकार से मांग की है कि सरकार उन्हें जल्द से जल्द नियुक्ति प्रदान करें। उन्होंने बताया की यदि सरकार ने उनकी मांगों पर ध्यान न दिया तो आने वाले समय में उनका विरोध प्रदर्शन यूं ही जारी रहेगा मांगे पूरी होने तक जारी रहेगा।

29 जनवरी को भी किया था प्रदर्शन

सूर्यवंशी अमित सिंह ने बताया कि बीएड टेट उम्मीदवारों ने 29 जनवरी को भी धरना प्रदर्शन किया था। इस दौरान उनकी मुलाकात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं शिक्षा मंत्री से हुई थी। जिसमें उन्होंने शीघ्र ही नियुक्ति पत्र जारी करने का आश्वासन दिया था। परन्तु लगभग एक महीना बीतने को है पर सरकार द्वारा नियुक्ति पत्र जारी नहीं की गई। इसलिए हमलोगों को पुनः धरना प्रदर्शन करना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ेंः अमेठी के संजय गांधी चिकित्सालय के कर्मचारियों ने किया अर्धनग्न प्रदर्शन

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

लोहिया ट्रस्ट पहुंचे शिवपाल यादव ने किया कार्यकर्ताओं को संबोधित

Shashank

कासगंज हिंसा की न्यायिक जाँच की मांग को लेकर सदन में विपक्ष का हंगामा

Kamal Tiwari

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिए गाँव का रियल्टी चेक

UPORG Desk 5

Leave a Comment