Home » उत्तर प्रदेश » अयोध्या : अवैध असलहे व घटना में प्रयुक्त कार समेत 7 गिरफ्तार

अयोध्या : अवैध असलहे व घटना में प्रयुक्त कार समेत 7 गिरफ्तार

uttarpradesh.org logo

अयोध्या: बीते 20 सितम्बर को असलहे के दम पर लूटी गई मौरंग लदी ट्रक को जनपद की सीमा के पास स्थित एक भट्ठे के पास से पुलिस ने बरामद किया है। वही पुलिस ने अंजाम देने वाले 7 बदमाशो को अबैध असलहे व घटना में प्रयुक्त कार समेत गिरफ्तार किया है।

ट्रक ड्राइबर ने दर्ज कराया था मुकदमा।

ट्रक ड्राइबर सासाराम बिहार राज्य का रहने वाले सत्येंद्र यादव ने कुमारगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। ड्राइबर के अनुसार लूट के पहले जनपद के कोतवाली बीकापुर के खजुरहट मंडी ट्रक गई थी खजुराहट में माल ना बिकने पर बिचौलिए ने फोन कर कुमारगंज इलाके में बुलवाया और सूनसान जगह अयोध्या- सुल्तानपुर जनपद की सीमा के पास गोविंद ब्रिक फील्ड के पास ले जाकर जबरदस्ती ड्राइवर को बिठाकर ट्रक बदमाशों ने कब्जे में ले लिया था। वही बदमाशो के कब्जे से छूटने के बाद ड्राइवर ने कुमारगंज थाना पहुचा कर घटना की जानकारी दी। कुमारगंज पुलिस 7 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपियों को पकड़ने के लिए दबिश देना शुरू किया था।

36 घंटे में पुलिस को मिली सफलता।

अन्ततोगत्व 36 घंटे में पुलिस की मेहनत रंग लाई और मोरंग भरी ट्रक समेत सभी बदमाशो को पकड़ने में सफलता हासिल की। घटना में प्रयुक्त इंडिगो कार, मोटरसाइकिल, एक पिस्टल, दो कारतूस, एक तमंचा भी बरामद किया गया। पुलिस की सराहनीय कार्य से वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार ने लुटेरों को पकड़ने वाली पुलिस टीम को 10 हजार रुपये पुरष्कार देने की घोषणा की है।

पकड़े गए आरोपी में अनिल यादव पुत्र बाबूलाल निवासी निधऊ का पुरवा कूरेभार सुल्तानपुर,दीपक यादव पुत्र राम सवांर निवासी थरियउमरावा भीटी अम्बेडकरनगर, सत्येंद्र उपाध्याय पुत्र बृजराज निवासी तिन्दौली कुमारगंज ,भोला सिंह पुत्र दुखरन सिंह राघवपुर सुल्तानपुर, संदीप सिंह पुत्र स्व दुर्ग विजय सिंह पिठला कुमारगंज व मोनू सिंह पुत्र वीरेंद्र सिंह रौनाही थाना हैदरगंज के निवासी है।

जिनके पास से लूटी गयी 14 चक्का मौरंग लदी ट्रक,2 तमंचा 12 बोर, मोटर सायकिल व घटना में प्रयोग की गई इंडिगो कार बरामद की गई है।कुमारगंज पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध अपराध संख्या 261/20 धारा 342,395,412,आईपीसी व 3/25/27आर्म्स एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत विधिक कार्यवाही की जा रही है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : Tanmay Baranwal

Related posts

विपक्षी दल षड़यत्र की सतही राजनीति करने से बाज आयें : डॉ महेन्द्र नाथ

Vishesh Tiwari

राजधानी: कैलाशकुंज मार्केट में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान

kumar Rahul

कैराना उपचुनाव: रालोद के सिंबल पर सपा की तबस्सुम हसन होंगी प्रत्याशी

Shashank