Home » उत्तर प्रदेश » वीरता पुरस्कार से सम्मानित नाजिया पर दबंगों ने किया हमला

वीरता पुरस्कार से सम्मानित नाजिया पर दबंगों ने किया हमला

Attack on gallantry awarded naziya khan in Agra District

राष्ट्रपति, गृहमंत्री और दो बार मुख्यमंत्री सहित राज्यपाल राम नाईक से सम्मान पा चुकी आगरा की बहादुर बेटी नाजिया खान को दबंगों ने लहूलुहान किया। उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने नाजिया खान को विशेष पुलिस अधिकारी आगरा बनाया है। आज एक जमीनी विवाद में एडीएम सिटी से मुलाकात करने पहुंची नाजिया खान को एडीएम सिटी ने मौके पर ताजा स्थिति का जायजा लेने के लिए भेज दिया। मौके पर पहुंची नाजिया खान को दबंगों ने सरिया और डंडों से पीट दिया। जिसके बाद एसपी सिटी से मुलाकात करने पहुंची नाजिया खान ने दबंगों पर कार्यवाही की मांग की है।

जमीन का चल रहा था विवाद

बता दें कि थाना ताजगंज क्षेत्र के ताजमहल के पूर्वी गेट के पास एक जमीन के टुकड़े को लेकर दो पक्षों में लंबे समय से विवाद चला आ रहा है। विवाद ज्यादा ना बढ़े इसके लिए विशेष पुलिस अधिकारी नाजिया खान ने एडीएम सिटी से मुलाकात कर जमीन की स्थिति को यथावत रखने की बात कही थी। जिसके बाद दबंगों द्वारा जमीन पर निर्माण करने की सूचना पर जब एसपी सिटी से मिलने पहुंची तो एडीएम सिटी के पी सिंह ने उन्हें मौके पर जाकर ताजा स्थिति देखने की बात कही।

दबंगों ने बोला हमला

आरोप है कि वीरता पुरस्कार विजेता नाजिया खान के बार-बार मना करने के बाद भी एडीएम सिटी ने नाजिया खान को मौके पर जाने के लिए कहा जिसके बाद अपने भाई को लेकर मौके पर पहुंची नाजिया खान पर दबंगों ने हमला बोल दिया। सरिया और डंडों से नाजिया खान और उसके भाई की पिटाई कर दी नाजिया खान का आरोप है कि जिस वक्त दबंग उनपर हमला कर रहे थे उसी दौरान डिवीजन चौकी इंचार्ज मौके पर थे और मारपीट होते देखते रहे।

पैसे लेते हुए एसडीएम का है वीडियो

इतना ही नहीं नाजिया खान ने एडीएम सिटी पर आरोप लगाते हुए कहा कि एडीएम सिटी के पैसे लेते हुए वीडियो भी उनके पास हैं, लेकिन वह अभी किसी को दिखाएंगी नहीं। वक्त आने पर वह वीडियो सबके सामने सार्वजनिक करेंगे।

कराया जा रहा है मेडिकल

इस मामले पर एसपी सिटी अनुपम सिंह का कहना था कि मामला जमीनी विवाद का था। उसी विवाद के चलते नाजिया खान मौके पर जमीन स्थिति देखने गई थी। हालांकि एडीएम सिटी के कहने पर वहां जाने की बात नाजिया खान कहती हैं इस मामले पर भी एडीएम सिटी से बात की जाएगी। साथ ही उनका कहना था कि फिलहाल अभी सबसे पहले नाजिया खान का मेडिकल कराया जा रहा है और गंभीर धाराओं में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा और उन्हें जेल भेजा जाएगा। विशेष पुलिस अधिकारी की सुरक्षा को लेकर पूछे गए सवाल पर एसपी सिटी का कहना था कि अगर नाजिया अपनी सुरक्षा को लेकर हमसे सुरक्षा की मांग करती है तो वह भी उन्हें दी जाएगी।

ये भी पढ़ेंः लखनऊ मेट्रो राजधानी की शान हैः विजय गोयल

ये भी पढ़ेंः 2011 शिक्षक नियुक्ति: कोर्ट ने सरकार को 6 हफ्तों में मौलिक नियुक्ति के दिए आदेश

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : Attack on gallantry awarded naziya khan in Agra District

Related posts

मुस्लमानों में तालीम की कमीः मतीनूल हक

Bharat Sharma

30 अप्रैल को आयुष्मान भारत दिवस का आयोजन, सवा करोड़ परिवार होंगे लाभान्वित

Shivani Awasthi

गोमती नदी के ऊपर मेट्रो ब्रिज का काम 80 प्रतिशत से भी अधिक पूरा

Sudhir Kumar