Home » उत्तर प्रदेश » ‘एकता ट्रेन यात्रा’ को हरी झंडी दिखाकर गुजरात रवाना हुई अनुप्रिया पटेल

‘एकता ट्रेन यात्रा’ को हरी झंडी दिखाकर गुजरात रवाना हुई अनुप्रिया पटेल

Anupriya Patel Flagged off 'Ekta Train Yatra' Went to Gujarat for Unveiling Statue of Unity

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 अक्टूबर को गुजरात के सरदार सरोवर बांध के पास अखण्ड भारत के निर्माता भारत रत्न सरदार बल्लभ भाई पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ का अनावरण करेंगे। इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के किसानों, महिलाओं, युवाओं के शामिल होने के लिए डॉ. सोनेलाल पटेल फाउंडेशन की तरफ से एक ट्रेन बुक कराई गई है। केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के साथ पूर्वांचल के अपना दल के हजारों कार्यकर्ता आज वाराणसी से एकता ट्रेन में गुजरात रवाना हो गए हैं। यह सभी 31 अक्टूबर को गुजरात में सरदार सरोवर बांध के सामने लोकार्पित होने वाले सरदार वल्लभ भाई पटेल के स्टैच्यू के समारोह में शामिल होंगे।

महिलाओं के लिए अलग कंपार्टमेंट की व्यवस्था

बता दें कि केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन से एकता ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। वाराणसी से रवाना होकर एकता ट्रेन चुनार, अनुप्रिया पटेल के संसदीय क्षेत्र मीरजापुर के साथ इलाहाबाद, प्रतापगढ़, रायबरेली, लखनऊ, कानपुर, पुखरायां, उरई, झांसी होते हुए गुजरात के सरदार सरोवर बांध जाएगी। इसके अलावा यह ट्रेन सरदार पटेल जी के पैतृक गांव करमसद भी जाएगी। अपना दल के महासचिव तथा विधायक आशीष पटेल ने कहा कि ट्रेन में महिलाओं के लिए अलग कंपार्टमेंट की व्यवस्था है।

अनुप्रिया पटेल खुद ट्रेन में सवार

सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती को अपना दल (एस) ने ऐतिहासिक बनाने की तैयारी है। इस ‘एकता ट्रेन यात्रा’ के जरिए उत्तर प्रदेश के गांवों को इस कार्यक्रम से सीधे जोडऩे की पहल की जा रही है। इस ट्रेन में उत्तर प्रदेश के सामाजिक कार्यकर्ता के साथ ही किसान, युवा व महिलाओं को सरदार सरोवर के ‘स्टेच्यू फॉर यूनिटी’ के अनावरण कार्यक्रम में ले जाया जा रहा है। ‘एकता ट्रेन यात्रा’ के नाम से इस ट्रेन को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल और उत्तर प्रदेश के विधि न्याय, सूचना, खेल एवं युवा कल्याण राज्यमंत्री डॉ.नीलकण्ठ तिवारी ने हरी झंडी दिखाकर गुजरात के सरदार सरोवर बांध के लिए रवाना किया। ट्रेन में अनुप्रिया पटेल भी सवार हैं।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : Sudhir Kumar

Related posts

लखनऊ : आज सीएम योगी बलरामपुर अस्पताल के समारोह में करेंगे कई योजनाओं का शिलान्यास 

UP ORG DESK

बिना मजबूत इन्फ्रास्ट्रक्चर और बुनियादी सुविधाओं के कैसे आएगा निवेश

Sudhir Kumar

बीजेपी किसी का उत्पीड़न नहीं करती: डॉ महेन्द्र नाथ पांडेय

UP ORG DESK