इलाहाबाद में छात्र की हत्या: रेस्टोरेंट में भी हुई थी दोनों पक्षों में मारपीट

dilip saroj murder

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में कानून की पढ़ाई करने वाले एक छात्र की मामूली विवाद में पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. संगम नगरी इलाहाबाद में एक दिल दहला देने वाले हत्याकांड का वीडियो सामने आया जिसमें कुछ दबंग लड़कों ने यहां रहकर कानून की पढ़ाई कर रहे एक छात्र की ईंट-पत्थर और डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी. मृतक दिलीप रेस्टोंरेंट की सीढ़ियां उतरते वक्त एक युवक से टकरा गया और इसके बाद कहासुनी में मामला बढ़ गया था. इस मामले में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है.

रेस्टोरेंट में हुई थी दोनों पक्षों में मारपीट

रेस्टोरेंट में हुई टक्कर के बाद दोनों के बीच कहासुनी ने मारपीट का रूप ले लिया और देखते ही देखते रेस्टोरेंट में कुर्सी और डंडे चलने लगे थे. रेस्टोरेंट की CCTV फूटेज में देखा जा सकता है कि किस प्रकार दोनों पक्षों में मारपीट हुई और रेस्टोरेंट में सबकुछ तहस-नहस हो गया. मामला यहीं नहीं रुका. विरोधी पक्ष के भारी पड़ने पर दिलीप के साथ आए लड़के वहां से भाग खड़े हुए. रेस्टोरेंट मालिक ने दिलीप को बचाने की कोशिश भी की, लेकिन दबंगों ने उसकी भी पिटाई कर डाली.

लोहे की रॉड से किया वार, छात्र की हुई मौत

दबंगों ने दिलीप को सीढ़ियों से घसीटकर बुरी तरह से पीटा. इतना ही नहीं युवकों ने अपनी कार से लोहे की रॉड निकाल कर दिलीप की जमकर पिटाई की. इतने पर उनका गुस्सा शांत नहीं हुआ तो वहां पड़े ईंट-पत्थर लेकर भी दिलीप पर मारे. पुलिस के अनुसार, सीसीटीवी में पूरा घटनाक्रम कैद हुआ है, जिसमें हमलावर मृतक छात्र को घसीटते हुए रेस्टारेंट के बाहर भी जाते दिखे हैं. हमलावरों के जाने के बाद छात्र को अस्पताल ले जाया गया जहां रविवार को उसकी मौत हो गई. मामले में मृतक के भाई ने कर्नलगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी है.

सीसीटीवी में घटना हुई कैद:

सीसीटीवी में पूरा घटनाक्रम कैद हुआ है, जिसमें हमलावर मृतक छात्र को घसीटते हुए रेस्टारेंट के बाहर भी जाते दिखे हैं, छात्र को डंडे और ईंट से पीटा गया है. हमलावरों के जाने के बाद छात्र को अस्पताल ले जाया गया जहां रविवार को उसकी मौत हो गई. मामले में मृतक के भाई ने कर्नलगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी है.

दो आरोपियों की हुई गिरफ़्तारी

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में कानून की पढ़ाई करने वाले एक छात्र की मामूली विवाद में पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. बदमाशों ने यूवक को रॉड से पीटा और ईंट से कुचला. इस मामले में अबतक दो आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं और मुख्य आरोपी फरार है. वहीं, लापरवाही बरतने के आरोप में चौकी प्रभारी समेत तीन पुलिसवालों को सस्पेंड कर दिया गया है. शहर के कर्नलगंज इलाके में दिलीप सरोज नाम के एक छात्र को सिर्फ मामूली सी कहासुनी की वजह से दबंगों ने रॉड और ईंट से पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया. इलाहाबाद डिग्री कॉलेज से कानून की पढ़ाई करने वाला दिलीप सरोज अपने तीन साथियों के साथ कर्नलगंज इलाके के कालिका होटल में खाना खाने आया था.

लॉ का स्टूडेंट था दिलीप

मारपीट के दौरान दिलीप सरोज के सिर पर लोहे की रॉड मार दी गई, सिर पर गंभीर चोट आने से दिलीप होटल में ही बेसुध होकर गिर गया. लेकिन हत्या में शामिल औरे पेशे से टीटीई बताया जाने वाला मुख्य आरोपी विजय शंकर सिंह यहीं नहीं रुका. बेसुध पड़े दिलीप सरोज को दबंग पहले होटल के बाहर ले गए और लोहे की रॉड और ईंट से एक के बाद एक कई हमले किए. इस अनगिनत हमले के बाद दिलीप के बाद बुरी तरह घायल दिलीप ने दम तोड़ दिया.

Related posts

दो दिवसीय दौरे पर मध्य प्रदेश पहुंचेगे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव

Shashank

चित्रकूट में दौड़ रहे ओवरलोड ट्रक, प्रशासन रोकने में नाकाम

Shivani Awasthi

विश्व पर्यावरण दिवस 2018: सम्मेलन में प्रतिभाओं को मिला यूपी गौरव सम्मान

Sudhir Kumar

Leave a Comment