Home » उत्तर प्रदेश » गणतंत्र दिवस पर अखिलेश ने मुलायम के पैर छूकर लिया आशीर्वाद

गणतंत्र दिवस पर अखिलेश ने मुलायम के पैर छूकर लिया आशीर्वाद

Akhilesh yadav touched feet of Mulayam singh

पूरा देश 69वें गणतंत्र दिवस के जश्न में डूबा है। राजधानी लखनऊ में भी इस राष्ट्रीय पर्व पर विधान भवन के सामने शुक्रवार सुबह राज्यपाल राम नाईक ने तिरंगा फहराया। समाजवादी पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने ध्वजारोहण किया। इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव सहित तमाम सपा के नेता मौजूद रहे।

सपा कार्यालय में मंच पर अखिलेश यादव ने पैर छूकर नेताजी का आशीर्वाद लिया। सपा नेता मुलायम सिंह यादव ने कहा कि हिन्दुस्तान का सबसे ज्यादा सोना लंदन में गया। भारत सोने की चिड़िया कहलाता था। 9 अगस्त 1947 को गांधी जी ने एलान किया करो या मरो, जनता खड़ी हो गयी। अंग्रेज भाग खड़े हुए, तब देश आजाद हुआ। नेहरू, पटेल, जयप्रकाश नारायण, डॉ. राम मनोहर लोहिया, आदि का अहम रोल रहा।

बता दें कि पूरा देश 69वें गणतंत्र दिवस के जश्न में डूबा है। राजधानी लखनऊ में भी इस राष्ट्रीय पर्व पर विधान भवन के सामने शुक्रवार सुबह राज्यपाल राम नाईक ने तिरंगा फहराया। झंडारोहण के बाद राज्यपाल ने परेड की सलामी ली। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई कैबिनेट मंत्री मौजूद रहे।

राजपथ पर राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ध्‍वजारोहण के बाद दी तिरंगे को सलामी

गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिल्ली में राजपथ पर भारत की सैन्य ताकत, संस्कृति एवं विविधता का शानदार प्रदर्शन किया गया। इस अवसर पर आसियान के 10 देशों के नेता कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पधारे। कार्यक्रम में सैन्यकर्मियों की परेड एवं सैन्य ताकत के प्रदर्शन के साथ अलग-अलग राज्यों, मंत्रालयों एवं विभागों की झांकियां भी प्रदर्शित की गईं। राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राजपथ पर ध्‍वजारोहण के बाद तिरंगे को सलामी दी। राजपथ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद का स्‍वागत किया।

69वां गणतंत्र दिवस: माघ मेला में संतों ने फहराया तिरंगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने अमर जवान ज्‍योति पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान तीनों सेनाओं के प्रमुखों ने भी अमर जवान ज्‍योति पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। गणतंत्र दिवस समारोह के लिए आमंत्रित मुख्‍य अतिथियों में ASEAN देशों थाईलैंड, वियतनाम, इंडोनेशिया, मलेशिया, फिलीपींस, सिंगापुर, म्यांमार, कंबोडिया, लाओस और ब्रूनेई के नेता शामिल रहे। इसके अलावा अमित शाह, राजनाथ सिंह सहित तमाम नेता, मंत्री और स्कूली बच्चों की झांकियों ने सभी का मन मोह लिया।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

पीएम मोदी के प्रोग्राम से बाहुबली रमाकांत यादव ने बनाई दूरी

Shashank

फर्रुखाबाद: नहीं किये गये ठोस इंतजाम, बाढ़ में डूब सकते हैं कई गाँव

Shivani Awasthi

हुड़दंग मचा रहे लोगों को लाठियाकर पुलिस ने सिखाया सबक

Sudhir Kumar