Home » उत्तर प्रदेश » पाकिस्तान के एफ-16 को मार गिराया तो अमेरिका मना क्यों कर रहा: अखिलेश

पाकिस्तान के एफ-16 को मार गिराया तो अमेरिका मना क्यों कर रहा: अखिलेश

akhilesh yadav comment on pm modi in hathras during 2019 Elections

समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि पाकिस्तान के एफ-16 को मार गिराया गया है तो फिर अमेरिका इससे मना क्यों कर रहा है। मंगलवार को हाथरस के सिकंदराराऊ में चुनावी सभा में अखिलेश ने भाजपा की केंद्र और प्रदेश सरकार पर तीखा हमला बोला।

akhilesh yadav comment on pm modi in hathras during 2019 Elections

गठबंधन पर मोदी के उठाए सवाल पर जवाब देते हुए सपा अध्यक्ष ने कहा, सपा, बसपा और राष्ट्रीय लोकदल का गठबंधन मिलावटी नहीं, बल्कि परिवर्तन की आवाज है। इसकी धमक से भाजपा के लोगों की नींद उड़ गई है। वह रात को सो नहीं पा रहे हैं, इसलिए दिन में काम करना इनके बूते की बात नहीं है।

मंगलवार को यहां नगर पालिका के क्रीड़ा स्थल पर हाथरस (सुरक्षित) लोकसभा सीट से गठबंधन प्रत्याशी रामजीलाल सुमन के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भाजपा पर हमलावर रहे। सेना के जवानों की शहादत का जिक्र करते हुए पूर्व सीएम ने कहा कि देश को बुलेट ट्रेन की नहीं, बल्कि सीमा पर जवानों के लिए बुलेट प्रूफ जैकेट की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आने पर किसानों के बेटों को दौड़ लगवाकर फौज में भर्ती कराने का काम करेंगे। अमेरिका निर्मित पाकिस्तान के एफ-16 विमान को मार गिराने के दावे पर तंज कसते हुए कहा कि अमेरिका तो इससे मना कर रहा है। हम सैनिकों की क्षमता पर प्रश्न नहीं उठा रहे, बल्कि सवाल पूछ रहे हैं, जो कि लोकतंत्र में आम बात है। अगर सवाल नहीं पूछेंगे तो लोकतंत्र खत्म हो जाएगा। अगर एफ-16 फाइटर जेट गिरा होगा तो अमेरिका अब भारत को गले नहीं लगाएगा।

भाजपा वाले बताएं, किसके आए अच्छे दिन

सपा अध्यक्ष अखिलेश ने कहा कि पांच साल पहले जनता से कहा गया था कि अच्छे दिन आने वाले हैं, अब भाजपा के लोग बताएं कि अच्छे दिन किसके आए। भाजपा के संकल्प पत्र पर तंज कसते हुए कहा कि 2014 के वादे तो पूरे नहीं हुए। स्मार्ट सिटी कहां खो गईं। अब भाजपा ने नया धोखा पत्र पेश कर दिया है।

सन् 2047 तक भारत को विकसित देश बनाने के भाजपा के दावे पर अखिलेश बोले कि तब तक हममें से कितने लोग जीवित होंगे। भाजपा के राष्ट्रवाद पर सवाल खड़ा करते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश ने कहा कि पाकिस्तान का नाम केवल कुर्सी के लिए जपा जा रहा है। पीएम मोदी पाकिस्तान में नवाज शरीफ के यहां क्या खीर खाने गए थे।

आवारा जानवरों ने किसानों को चौकीदार बना दिया
किसानों की फसलों को आवारा जानवरों से होने वाले नुकसान का मुद्दा उठाते हुए अखिलेश ने कहा कि पीएम मोदी किसानों को खेत का चौकीदार बनाकर रख दिया है। प्रदेश में पहले से ज्यादा पशु काटे जा रहे हैं। उन्होंने किसानों की बात करते हुए कहा कि किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया गया था, लेकिन क्या उनकी आय दोगुनी हुई? आलू किसानों का कितना आलू खरीदा गया? नोटबंदी पर सवाल उठाते हुए अखिलेश ने कहा कि क्या लाइन में खड़े आम आदमी के पास काला धन था।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : Desk

Related posts

वायरल पोस्टर: मोदी जी के दोस्त ‘लुटेरे न. 1’ हैं

Kamal Tiwari

गाजियाबाद: 4 मंजिला इमारत गिरी, कई लोगों के दबने की आशंका

Shivani Awasthi

चौधरी अजित सिंह (रालोद सुप्रीमो) ने किया चुनाव प्रचार शुरू

UP ORG Desk

Leave a Comment