Home » उत्तर प्रदेश » 24 में 8 मेडिकल कॉलेज यूपी को मिलेंगे, बजट पर बोले सीएम योगी

24 में 8 मेडिकल कॉलेज यूपी को मिलेंगे, बजट पर बोले सीएम योगी

yogi adityanath

बजट पेश करते हुए अरुण जेटली ने सरकार की योजनायें गिनाते हुए कहा कि इस साल का बजट ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूती देने वाला होगा. वरिष्ठ नागरिकों पर भी ध्यान दिया जायेगा. गुड गवर्नेंस को आधार बनाकर हमारी सरकार काम करती रही है. 7.4 फीसदी विकास दर का अनुमान अगले सत्र में किया जा रहा है. हमारा फोकस गांवों के विकास पर होगा. उज्जवला और सौभाग्य योजना के जरिये बेहतर काम किया जा रहा है. गरीबों के लिए कई मुफ्त सेवाएं शुरू की गई है. सरकारी सेवाओं के लिए जरुरी प्रमाण पत्र ऑनलाइन करने का काम किया जा रहा है. सर्टिफिकेट अटेस्ट कराने की दुविधा को ख़त्म किया जा रहा है और युवाओं की भागदौड़ कम करने का प्रयास है. जिंदगी जीने के तरीके को आसान बनाने का काम किया जा रहा है. अनावश्यक नियमों के जाल को ख़त्म किया जा रहा है.

सीएम योगी ने की बजट की तारीफ

बजट पर सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान आया है. वित्त मंत्री जेटली को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि बजट में किसानों का विशेष ध्यान दिया गया है. वहीं सिंचाई के क्षेत्र में बहुत पैसा मिला है . सभी फसलों पर समर्थन मूल्य मिलेगा. उन्होंने कहा कि बजट में गांव को जगह दी गई है. किसानों की आय दोगुना करने का प्रयास किया गया है. 24 में 8 मेडिकल कॉलेज यूपी को मिलेंगे. हर गरीब को आवास देना सराहनीय है. मुफ्त गैस कनेक्शन से महिला को लाभ मिलेगा. गरीबों को मुफ्त बिजली कनेक्शन सराहनीय है.

पीएम मोदी ने की बजट की तारीफ

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अरुण जेटली को बधाई दी और कहा कि देश के विकास को आगे ले जाने वाला बजट है. उन्होंने कहा कि किसान, विकास और व्यापार के लिए ये फ्रेंडली बजट है. 21वीं सदी के लिए बेहतर इन्फ्रा उपलब्ध होंगे. किसानों को फसल का डेढ़ गुना लाभ मिल रहा है. उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य किसानों की आय को बढ़ाने का है. गाँव को विकसित करने का लक्ष्य है ताकि वहां के लोगों का जीवन आसान हो सके. उज्जवला योजना के जरिये महिलाओं को राहत मिली और सशक्तिकरण को बल मिला है. इसीलिए सरकार ने इस योजना को विस्तार देने का काम किया है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

ट्रक ने मारी ऑटो को टक्कर, आधा दर्जन स्कूली बच्चे घायल

Bharat Sharma

वरिष्ठ कोषाधिकारी ने लगाया एडीएम पर गाली गलौज और मारपीट का आरोप

Shambhavi

अमेठीः BSA ज्वाइनिंग को लेकर दे रहा अधिकारियों को गाली

Bharat Sharma