Home » उत्तर प्रदेश की स्थानीय खबरें » UP: अंतरराष्ट्रीय वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश, चोरी की 50 गाड़ियां भी बरामद.

UP: अंतरराष्ट्रीय वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश, चोरी की 50 गाड़ियां भी बरामद.

लखनऊ पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश|

लखनऊ | उत्‍तर प्रदेश की लखनऊ पुलिस ने पांच लोगों के एसे  गैंग को गरिफ़्तर किया है जो लग्जरी वाहनों को चोरी कर उनका व्यापार करते थे| यही नहीं ये गैंग पूरे देश मे अपना नेटवर्क फैला रखा था| कमिश्नर सुजीत पांडेय ने पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस वार्ता में बताया कि यह गिरोह यूपी के साथ नेपाल, बिहार और दिल्ली में भी सक्रिय था|

गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर पजेरो, बीएमडब्ल्यू समेत 50 लग्जरी कारें बरामद की गई हैं। जिनकी कीमत करीब पांच करोड़ है। हैरानी की बात ये है कि गैंग में चोर, कबाड़ी और इंश्योरेंस कंपनी के लोग भी शामिल है| यही नहीं, जो पांच लोग गिरफ्तार किए गये हैं उनमें से एक भोजपुरी फिल्‍मों में काम कर चुका है, तो एक अन्‍य इसी पैसे से बैंकॉक में होटल बनवा रहा है|

एसे हुआ हुआ खुलाशा मामले का पर्दाफाश कर किया  गिरफ्तार|

चिनहट पुलिस ने 5 जून को वाहन जांच के दौरान एक लावारिस कार बरामद की थी। जांच में पता चला कि कार कैसरबाग के नासिर खान की है और 2013 मॉडल की है। थाना प्रभारी ने विधि विज्ञान प्रयोगशाला में उसके चेसिस और इंजन नंबर की जांच कराई। पता चला कि गाड़ी पर पड़ा नंबर फर्जी है और यह कार 5 जून को ही गोमती नगर से चुराई गई थी। इसके बाद पुलिस ने गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार कर मामले का पर्दाफाश कर गिरफ्तार आरोपितों में अमीनाबाद का मॉडल हाउस निवासी नासिर खान, हुसैनाबाद रामगंज का रिजवान, कानपुर की विश्वबैंक कॉलोनी बर्रा का श्यामजी जायसवाल, आलमनगर रामनगर का विनय तलवार और रामनगर थाना क्षेत्र आलमबाग का मोइनुद्दीन खान शामिल हैं।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

चुनावी रंजिश में हुई युवक की हत्या का मामला, 2 आरोपियों की आजीवन कारावास और 20-20 हज़ार जुर्माने का आदेश, 2 आरोपियों को किया गया बरी, अपर सत्र न्यायधीश चतुर्थ विनय कुमार सिंह ने सुनाई सजा, 7 जनवरी 2011 को हाते का गेट बन्द करते समय मारी गई थी गोली, बल्दीराय थानाक्षेत्र के विहित मजरे बरासिन गांव का था मामला.

Ashutosh Srivastava

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा पहुंचे धनीपुर हवाई पट्टी, डिप्टी सीएम कार में हुए सवार, जनपद के किसी परीक्षा केंद्र पर औचक निरीक्षण करने की संभावना.

Ashutosh Srivastava

कांग्रेस नेता अजय लल्लू का बयान- कांग्रेस इस लड़ाई में बिजली कर्मियों के साथ खड़ी है, बिजली का निजीकरण पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए.

Ashutosh Srivastava