Home » उत्तर प्रदेश की स्थानीय खबरें » UP: योगी सरकार का एक्शन डिमोशन,इन चार अफसरों पर गिरी गाज बनाए गए चपरासी और चौकीदार,ये रही वजह

UP: योगी सरकार का एक्शन डिमोशन,इन चार अफसरों पर गिरी गाज बनाए गए चपरासी और चौकीदार,ये रही वजह

cm yogi

लखनऊ। प्रदेश की योगी सरकार सख्त है भ्रष्टाचार और नियम विरुद्ध तरीके से प्रमोशन पाले वालों के खिलाफ कार्यावही हुई है जिसमे अपर जिला सूचना अधिकारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गयी है। सरकार ने चारों अधिकारियों को डिमोट कर चपरासी, चौकीदार,ऑपरेटर और सहायक बना दिया है।


सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग, उत्तर प्रदेश सरकार के सूचना निदेशक शिशिर की तरफ से एक आदेश जारी हुआ है। आदेश में कहा गया है कि क्षेत्रीय प्रचार संगठन के तहत जिला सूचना कार्यालयों में कार्यरत रहे इन कर्मचारियों को तीन नवंबर 2014 को नियम विरुद्ध ढंग से प्रोन्नति दी गई थी। बाद में पदोन्नत होकर ये कर्मचारी अपर जिला सूचना अधिकारी के पद तक पहुंच गए थे। अब सभी को उनके मूल पद पर डिमोट किया जाता है।

 

जिनमे सरकार ने जिन अफसरों को डिमोट किया है, वे हैं अपर जिला सूचना अधिकारी बरेली नरसिंह को पदावनत कर चपरासी, अपर जिला सूचना अधिकारी फिरोजाबाद दयाशंकर को पदावनत कर चौकीदार, अपर जिला सूचना अधिकारी मथुरा विनोद कुमार शर्मा को पदावनत कर सिनेमा ऑपरेटर कम प्रचार सहायक तथा अपर जिला सूचना अधिकारी भदोही (संत रविदासनगर) अनिल कुमार सिंह को पदावनत कर सिनेमा ऑपरेटर कम प्रचार सहायक के पद पर वापस कर दिया गया है। छह जनवरी को जारी यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया। साथ ही, सभी चारों कर्मचारियों को मूल पद पर कार्यभार ग्रहण कर उसकी रिपोर्ट अविलंब मुख्यालय को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए।

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

मेरठ: खाद्यान्न घोटाले को लेकर BJP पूर्व अध्यक्ष पहुंचे डीएसओ कार्यालय

Shambhavi

वाराणसी में राज्यपाल राम नाईक का बयान- 24 जनवरी को सरकार मनाएगी उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस, उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस से यूपी के प्रत्येक जनपद को मिलेगा नया आयाम, स्थापना दिवस से पूरे यूपी के जनपदों के आएंगे, अच्छे दिन.

Ashutosh Srivastava

उन्नाव में सिरिंज से फैले एच आईवी पर स्वास्थ्य मंत्री सिदार्थ नाथ सिंह का बड़ा बयान, सिरिंज से नही फैल सकता एचआईवी, डाक्टरो की रिपोर्ट्स से 56 सेकेंड में वायरस होता है डेड, ट्रक मोमेंट्स बहुत है उधर,मीडिया में चल रही खबरे गलत, मीडिया को एचआईवी के बारे में नही है जानकारी।

Ashutosh Srivastava