रोजगार के अवसर सृजित करने के लिये समाज को आना होगा आगे-पूर्व डीजीपी

उन्नाव: रविवार को जनपद के विकास खण्ड बिछिया के अंतर्गत ग्राम सभा अमरसस मे डॉ राम प्रताप चौरसिया ,व डॉ संजय यादव के नरेतत्व में मानवाधिकार सुरक्षा संघ की महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया।कार्यक्रम में मानवाधिकार सुरक्षा संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष महंत आनंद गिरी,व सरंक्षक डॉ सूर्य प्रताप शुक्ला पूर्व डीजीपी उत्तर प्रदेश ने हिस्सा लेते हुए जनसभा को सम्बोधित किया।

महंत आनद गिरी ने कहा कि संघ का मुख्य उद्देश्य आम जनमानस की समस्यओं को सुनकर उनका समाधान करना है।समाज के गरीब कमजोर वर्ग के बच्चों को बेहतर शिक्षा देना और उनका सहयोग कर समाज को बिना जाति पात के भेदभाव से आगे बढ़ना है।आनंद गिरी ने जानकारी देते हुए बताया कि देश के 25 राज्यो में हमारा मानवाधिकार सुरक्षा संघ काम कर रहा है।संघ के माध्यम से लोगो को उनके अधिकार व रोजगार परक योजनाओं की जानकारी देने का काम किया जा रहा है।

उन्होंने कहा आज समाज मे जाति वाद को लेकर कुछ लोग भ्रांतियां फैलाकर समाज में वैमनुषता फैलाने काम कर रहे है जो समाज के विकास के लिए बहुत घातक है।पूर्व डीजीपी डॉ सूर्य प्रकाश शुक्ला ने कहा कि समाज मे समानता लाने को लेकर मानवाधिकार सुरक्षा संघ काम कर रहा है।लोगो को बेहतर रोजगार मिले जिससे एक परिवार के साथ साथ हमारा देश भी खुशहाल होगा।

अपराध और भरस्टाचार को लेकर पूर्व डीजीपी ने कहा कि इस पर अंकुश लगाने के लिए सरकार को एन्टी करप्शन टीम की यूनिट हर एक जिले में होनी चाहिए और उस यूनिट को अत्याधुनिक संसाधनों से भी सुसज्जित करने की आवश्यकता है जिससे भरस्टाचार पर अंकुश लगाया जा सके और हर व्यक्ति को उसका हक मिल सके।

उन्होंने कहा समाज के हर एक वर्ग को शिक्षित बनाने व उसके विकास के लिए बहुत कुछ करने की आवश्यकता है तभी एक बेहतर और शिक्षित समाज का सपना पूरा हो सकता है। कार्यक्रम में संजय यादव,आशीष,शिवा रावत सहित कई गड़मान्य लोग मौजूद रहे।

इनपुट: सुमित यादव

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें
Next Post