Home » उत्तर प्रदेश की स्थानीय खबरें » उन्नाव : बलिया में पत्रकार रतन सिंह की हत्या को लेकर पत्रकारों में रोष, जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

उन्नाव : बलिया में पत्रकार रतन सिंह की हत्या को लेकर पत्रकारों में रोष, जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

उन्नाव। पत्रकारों के प्रति बढ़ते अपराध को लेकर जिले के पत्रकारों में भारी आक्रोश है, बलिया जिले के पत्रकार रतन सिंह की निर्मम हत्या के खिलाफ आज जनपद उन्नाव के पत्रकारों ने रोष व्याप्त करते हुए मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। प्रदेश भर में पत्रकारों के साथ हो रहे अत्याचार पर सभी पत्रकारों ने सुरक्षा की मांग की।

बलिया के पत्रकार रतन सिंह की हत्या को लेकर पत्रकारों में भारी आक्रोश है जिस को लेकर आज उन्नाव जिले के लगभग 2 दर्जन पत्रकार रविन्द्र सिंह के नेतृत्व में सड़क पर उतर नारेबाजी करते हुए जिलाधिकारी कार्यालय पहुँच मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा।

पत्रकारों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाय।

प्रदेश में पत्रकारों के साथ हो रही घटनाओं को लेकर शासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए सभी पत्रकारों ने कहा कि पत्रकारों की सुरक्षा  सुनिश्चित की जाय, ऐसे माहौल में पत्रकारिता करना बेहद जोखिम भरा काम हो गया है,पत्रकार रतन सिंह के परिवार को आवास, उनके बच्चों की शिक्षा की जिम्मेदारी भी सरकार वहन करें।साथ ही परिवार को दस लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाय। पत्रकारों के खिलाफ किसी प्रकार का शोषण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

पत्रकारों पर अनधिकृत ढंग से लगाएं गए मुकदमों को भी खत्म किये जाने की मांग।

पत्रकारों के खिलाफ बढ़ते अपराध को लेकर सभी पत्रकारो ने जिलाधिकारी से जिले के पत्रकारों पर अनधिकृत ढंग से लगाएं गए मुकदमों को भी खत्म किये जाने की मांग की। पत्रकार रविन्द्र सिंह ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि पत्रकार रतन सिंह की हत्या में शामिल सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की जाय,परिवार को आर्थिक सहायता के रूप में 10 लाख रुपये प्रदान किए जाएं।साथ ही परिवार का एक आवास और उनके बच्चों की शिक्षा की व्यवस्था भी सरकार देना सुनिश्चित करें। साथ ही बताया कि जनपद के पत्रकारों पर दर्ज किए गए फर्जी मुकदमों को भी समाप्त किया जाय। किसी भी पत्रकार भर आपसी द्वेष में मुकदमा लिखा गया तो हम सभी चुप नही बैठ सकते। न्याय के लिए पत्रकारों की कलम रुक नही सकती हैं।

इनपुट-सुमित

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

मथुरा-विदाई से पहले दुल्हन ने किया मतदान

kumar Rahul

बीएसपी सुप्रीमो मायावती का बयान- अपराध नियंत्रण में सरकार फेल, पैसा ना होने से विकास के काम रुके, यूपी में कानून-व्यवस्था खराब है, धन के कमी की बात पीएम ने की थी, पीएम ने यूपी के लिए कमी ना होने की बात कही थी, चुनाव में सिर्फ ये लोग वादा करते हैं, चुनाव के बाद सब कुछ भूल जाते हैं, धार्मिक काम में योगी का ज्यादा समय, काम करना ही असली धर्म है, ईमानदारी से काम नहीं कर रही सरकार, 2019 में बहुत हालत खराब हो जाएगी, विफलताओं पर सरकार आत्मचिंतन करे, सहयोगी दल ही आवाज उठा रहे हैं, अभी सभी लोग आवाज उठाएंगे, रोजगार का वादा किया था सरकार ने, सरकार में अंदर के लोग अब बोलेंगे.

Ashutosh Srivastava

शहीद नीरेश यादव के पार्थिव शरीर को जनतिनिधि DM, SSP ने दी श्रद्धांजलि, राज्यकीय सम्मान के साथ नम आंखों से शहीद को दी गई विदाई, बेटे बसंत द्वारा दी मुखाग्नि, शहीद का शरीर पंचतत्व में हुआ विलीन.

Ashutosh Srivastava