Home » उत्तर प्रदेश की स्थानीय खबरें » ग्रीन गैंग की ग्रामीण महिलाएं सीख रही हैं कराटे की दांव पेच

ग्रीन गैंग की ग्रामीण महिलाएं सीख रही हैं कराटे की दांव पेच

जौनपुर- जुआ नशाखोरी के खिलाफ लोगो को समझाने वाली है महिलाएं जौनपुर कर्राटे की दवा पेच सीख रही है।जिससे अपनी और लोगो महिला शक्ति के बारे में बता सके बता दे बीएचयू के छात्र-छात्राओं द्वारा स्थापित होप संस्था द्वारा जिले के 5 गांवों में युवाओं को नशा, जुआ जैसी कुरीतियों से दूर तथा महिलाओं व बच्चों के साथ होने वाले अपराधों के विरुद्ध जागरूक करने के उद्देश्य से गठित ग्रीन ग्रुप की टीम ने  महिलाओं को आत्म रक्षा के लिए जलालपुर थाना के नेवादा गांव में प्रशिक्षण दिया।
  • ग्रीन गैंग के इन महिलाओं को प्रशिक्षित करने के लिए नए-नए तरीके सिखाए गये।

महिलाओं को मिल रहा मार्शल आर्ट्स के ब्लैक बेल्ट का प्रशिक्षक

  • मानव एकेडमी ऑफ़ मार्शल आर्ट्स के ब्लैक बेल्ट प्रशिक्षक नेवादा गांव की महिलाओँ को दे रहे हैं आत्मरक्षा हेतु  प्रशिक्षण।

  • होप संस्था द्वारा तैयार ग्रीन ग्रुप की महिलाओं को आत्मरक्षा के लिए कार्यक्रम में कराटे की बेसिक जानकारी दी जा रही है

  • ताकि वे प्रतिकूल परीस्थितियों में अपने बचाव एवं आत्मरक्षा के तरीके सीख और समझे।

  • प्रशिक्षण मानव अकेडमी ऑफ मार्शल आर्ट्स इंडिया के महासचिव सेंसई किसलय मानव की देखरेख में चला,
  • इस कार्यक्रम में मानव एकेडमी ऑफ मार्शल आर्ट्स वाराणसी की मुख्य प्रशिक्षक सेंपई ज्योति सिंह, सहायक प्रशिक्षक सेंपई निधिराज गुप्ता और अनीता प्रजापति प्रशिक्षण दे रही हैं,
  • जिसमें महिलाओं को सेल्फ डिफेंस की टेक्निक जिसमें पंच बनाना और कोई हाथ पकड़े तो कैसे छुड़ाना,अटैक करना,बाल या गला कोई पकड़े तो कैसे छुड़ाया जाए यह सब ग्रीन ग्रुप महिलाओं को सिखाया गया।
  • होप संस्था की प्रियंका मिश्रा ने कहा कि बाकी के 4 गांव में भी प्रशिक्षण दिया जाएगा |
  • आज के इस कार्यक्रम का उद्घाटन जमालपुर थाना प्रभारी विनय प्रताप सिंह ने किया और कहां की होप संस्था द्वारा चलाये गए
  • इस कार्यक्रम को वर्तमान समय की जरुरत बताया और होप संस्था के युवाओं को धन्यवाद दिया।
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

मुजफ्फरनगर: सड़क बनी बड़े हादसे का कारण,गन्ने से भरा ट्रक पलटा

UP ORG Desk

जहरीली शराब पीने से दो सगे भाइयों की मौत, दोनों भाईयों की मौत के बाद गाँव मे मचा हड़कंप, एएसपी और सीओ मौके पर पहुँचे, थाना पुलिस भी गाँव पहुँची, पुलिस मामले की जाँच में जुटी, नख़ासा थाना इलाके के पंसुखा मिलक गाँव का मामला।

Ashutosh Srivastava

सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर के डीआईजी प्रवीण कुमार ने विश्व स्वास्थ्य दिवस को सीआरपीएफ केम्प में फोर्स के परिवारों के साथ मनाया। इस दौरान उन्होंने हेल्दी बच्चों को गिफ्ट देकर उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना करके उनके गार्डियन को बोला कि वह धूम्रपान ना करें, रूटीन चेकप कराएं। ताकि खुद स्वास्थ अच्छा होगा तो परिवार अच्छा होगा। प्रवीण कुमार बोले हमें भारतीय डॉक्टरों पर गर्व है, पाक देश के अलावा कई देशों के लोग इलाज़ कराने के लिए पहले बीजा बनबाते हैं और फिर अपना इलाज इंडिया में करवाते हैं। अभी नगरीय इलाकों में स्वास्थ्य की दिक्कत है लेकिन हम खुद स्वस्थ रहें इसके लिए हमे ध्यान रखना होगा। सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर में अभी भी सैकड़ों महिलाएं पुरुष डीआईजी की बातों से प्रभावित होकर अपना चेकअप करा रहीं गई

Ashutosh Srivastava