Home » उत्तर प्रदेश की स्थानीय खबरें » बाबरी विध्वंस की बरसी पर लखनऊ में प्रसपा ने मनाया काला दिवस

बाबरी विध्वंस की बरसी पर लखनऊ में प्रसपा ने मनाया काला दिवस

babri masjid demolition

उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में लगभग 26 साल पहले आज के दिन ही कारसेवकों ने राम मंदिर बनाने के लिए 17 से 18 मिनट के अंदर बाबरी मस्जिद को ढहा दिया था। बाबरी मस्जिद के 26 साल बाद भी उस जमीन पर आज तक मंदिर निर्माण नहीं हो सका है। चुनाव नजदीक आने के साथ ही एक बार फिर से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के मुद्दे को जोरों से उठाया जा रहा है। बाबरी मस्जिद तोड़े जाने पर लखनऊ में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने इसे काला दिवस के रूप में मनाया है।

प्रसपा ने मनाया काला दिवस :

  • यूपी की राजधानी लखनऊ में हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा पर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी आज काला दिवस मना रही है।
  • आज के दिन ही अयोध्या में बाबरी मस्जिद तोड़ी गई थी।
  • इसी के विरोध में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के कार्यकर्ता काला दिवस मना रहे हैं।
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

इलाहाबाद स्टेट यूनिवर्सिटी की शनिवार को हुई बीएससी सेकेंड ईयर के मैथ सेकेंड की परीक्षा की गयी निरस्त, शनिवार को इलाहाबाद मंडल के चार जिलों में हुई थी परीक्षा, परीक्षा से पहले आधा दर्जन छात्रों के व्हाट्सअप पर पहुँचा पेपर, यूनिवर्सिटी प्रशासन ने चार छात्राओं और दो छात्रों के खिलाफ दर्ज करवाया केस, नोडल सेंटर कुलभाष्कर आश्रम कालेज से पेपर लीक होने की आशंका, यूनिवर्सिटी प्रशासन पेपर आउट होने की शुरू की जांच में.

Ashutosh Srivastava

शामली-पूर्व सांसद अख्तर हसन की लंबी बीमारी के बाद मौत

kumar Rahul

चोरों का आतंक जारी, रात में किसान का ट्रैक्टर और ट्राली दोनों हुए चोरी, सूचना के बाद मौके पर पहुँची 100 नंबर पुलिस, लगातर चोरी की कई घटनाओं से लोग परेशान, चोरी की घटना के बाद से रात में गश्त पर पुलिस पर खड़े हुए सवालिया निशान, शहर कोतवाली के कालूपुर गांव का मामला।

Ashutosh Srivastava

Leave a Comment