महात्मा गाँधी की 150वी जयंती पर अखिलेश यादव का संबोधन

गांधी जी की 150वी जयंती पर तमाम आयोजन हो रहे है।

राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी जी को पूरा देश दुनिया याद करती हैं।

आम लोग, किसान,गरीब सब जातिभेद भुलाकर बापू को आज याद कर रहे है।

इस गांधी आश्रम से गांधी जी का भावनात्मक जुड़ाव तो था ही उन्होंने देश के गरीब लोगों को जोड़ने का काम किया।

बापू ने खादी को जन – जन से लेकर ऊँचाई तक पहुँचाया।

देश की आजादी के लिए अपना पूरा जीवन निछावर कर दिया।

साउथ अफ्रीका से न्याय के खिलाफ संघर्ष शुरू कर भारत मे आकर आजादी दिलाई।

पूरी दुनिया मे चाहे पोलिटिकल लोग हो , समाजसुधारक हो, बापू का उदाहरण देते है।

बापू के जीवन को बताते है।

नई पीढ़ी को बापू के जीवन से सीखने की जरूरत है और सत्य, अहिंसा का रास्ता व सरकार के खिलाफ जो लड़ने का तरीका था जो उन्होंने अपनाया।

उनके सिद्धान्तों को हम उतार लें तो हमारा समाज और देश खुशहाली के रास्ते पर चलेगा। – अखिलेश यादव

योगी सरकार के 36 घण्टे के सत्र पर अखिलेश यादव का बयान।

जो मीटिंग हुई उसमे सभी दलों को बुलाया गया था । जिसमे तय हुआ था कि 48 घण्टे सत्र चलेगा लेकिन हमारी सरकार से नाराजगी है क्यो 48 से 36 घण्टे सत्र कर दिया गया।

हम उनके बीच क्यो जाए जो राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के रास्ते पर ना चलते हो।

बीजेपी का सत्य का रास्ता नही है अहिंसा का रास्ता नही, हम बापू जी व उनके सहयोगियों के इसी सिद्धान्त को याद करते है बीजेपी को बताना चाहिए वो कहा पर खड़ी है।

बीजेपी हर एक को अपना रही है सदन में हमने सुना डॉ लोहिया को अपना लिया बीजेपी ने, हर एक को अपनाने का काम चल रहा है लेकिन बीजेपी इनके सिद्धान्तों पर नही चलती। अपने जीवन मे इन्हें नही उतारा।

गाय बीजेपी की माँ है लेकिन इस बाढ़ में कितनी गाय मर गई।

खादी की जगह बैठा हूँ बीजेपी के लोग कपड़े अच्छे पहनते है लेकिन खादी को अपने जीवन मे कितना उतारा है। –

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें
Next Post

संगीत प्रेमी और गायकों के लिए, स्टारमेकर ऐप ने आनलाईन टैलंट हंट "सुपरनोवा प्रोजेक्ट" लॉन्च किया। "सुपरनोवा प्रोजेक्ट" यह एक ऐसा देशव्यापी आनलाईन प्रोजेक्ट है जो देश के उभरते गायकों को चुनने के लिए बनाया गया था। म्यूजिक सेंसेशन आदित्य नारायण ‘सुपरनोवा प्रोजेक्ट सीज़न 2’ के संचालकों में से एक हैं और प्रतिभागियों के लिए मेंटॉर के रूप में भी काम कर रहे हैं। स्टारमेकर- देश का सबसे बड़ा सोशल सिंगिग एप- के साथ युवा और ऊर्जावान आदित्य नारायण का यह अनोखा सहयोग भारतीय युवाओं के लिए सबसे रोमांचक घटना बनी है। सुपरनोवा प्रोजेक्ट एक सिंगिग इवेंट है जिसे स्टारमेकर ऐप द्वारा शुरू किया गया जिसके तहत देश के प्रतिभावान गायक का चयन किया जाता है। 24 अगस्त को #सुपरनोवाप्रोजेक्ट सीज़न 2 शुरू किया गया, जिसमें भाग लेने वाले प्रतिभागियों ने स्टारमेकर मोबाइल ऐप द्वारा अपने गाने का वीडियो बनाया और प्रतियोगिता के लिए भेज दिया। दो सप्ताह की यह प्रतियोगिता 28 जून से शुरू हुई । इस प्रतियोगिता के लिए लगभग 1.5 लाख प्रविष्टियाँ प्राप्त हुईं जिनमें से टॉप प्रतिभागियों को जनता के वोटिंग और मेंटॉर की मदद से चुना गया। अंतिम 5 प्रतिभागियों के नामों की घोषणा करने के लिए आदित्य नारायण मतदान के अंतिम दिन लाइव आए थे। जिस प्रतिभागी ने देश में सभी को अपने गायकी के जलवे से प्रभावित किया उस मिनी शेख को 11 सितंबर को हुए स्टारमेकर ऐप के लाइव सत्र में अंतिम विजेता के रूप में घोषित किया गया। विजेता चुने जाने से मिनी शेख` को अपना पहला संगीत वीडियो रिकॉर्ड करने का अवसर मिलेगा जिसे स्टारमेकर द्वारा निर्मित और निर्देशित किया जाएगा। मिनी शेख द्वारा गाए गीत ‘चुंबक जैसा प्यार’ का निर्देशन और संगीत प्रकाश प्रभाकर का है। इसे 26 सितंबर 2019 को यूट्यूब / ऑनलाइन चैनल पर जारी किया गया, इतना ही नहीं इस म्यूजिक वीडियो को स्टारमेकर ऐप के साथ सोशल मीडिया अकाउंट पर प्रचारित किया जाएगा। स्टारमेकर का सोशल मीडिया पर अभूतपूर्व स्थान है। स्टारमेकर के अधिकृत इनएप पेज पर 2+ मिलियन यूजर है, 1.5+ मिलियन फेसबुक फालोअर हैं तो इंस्टाग्राम पर 38+ हजार और यूट्यूब पर 38+ हजार सबस्क्राईबर हैं। अमेरिकन आइडल के साथ भी स्टारमेकर आवाज की संपत्ती का भागीदार हैं। स्टारमेकर नियमित रूप से रूप से इस तरह की प्रतियोगिताओं का आयोजन करता है, इसलिए ऐप डाउनलोड करें और आप में छुपे एक बेहतरीन गायक को मंच प्राप्त करें। YT link - https://youtu.be/sSUJBHCdVug