UP: पुलिस मुठभेड़ में ढेर हुआ एक लाख का इनामियां सिपाही हत्याकांड का मुख्य आरोपी।

UP: पुलिस मुठभेड़ में ढेर हुआ एक लाख का इनामियां सिपाही हत्याकांड का मुख्य आरोपी।

Kanpur News, कानपुर: उत्तर प्रदेश के कासगंज सिपाही हत्याकांड के मुख्य आरोपी मोती सिंह को यूपी पुलिस ने रविवार सुबह एनकाउंटर में मार गिराया। मोती पर एक लाख का इनाम था। उसके पास से दारोगा से लूटी गई सरकारी पिस्टल, खोखा, कारतूस और 315 बोर का एक तमंचा बरामद किया गया है। कासगंज के पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सोनकर ने बताया की करतला रोड पर काली नदी के पास जंगल में यह एनकाउंटर हुआ। मुठभेड़ के बाद उसे जिला अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

ऐसे हुई कार्यवाही।

सोनकर ने बताया कि मोती की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की छह टीमें गठित की गई थी। बीती रात सुत्रों से जानकारी मिली कि मोती अपने साथियों के साथ करतला रोड, काली नदी के पास जंगल में छिपा है। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घेराबंदी की। लेकिन बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। एसपी के मुताबिक, पुलिस की जवाबी फायरिंग में मोती को गोली लगी और वह घायल हो गया।

 

एक मौका देख हुआ फ़रार।

मौके पर मौजूद उसका एक साथी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया। मोती को पुलिस वाहन में इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिढ़पुरा ले जाया गया, जहां से जिला अस्पताल कासगंज रेफर किया गया और वहां डॉक्टरों ने इलाज के दौरान उसे मृत घोषित कर दिया। उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

9 फरवरी को की थी सिपाही की हत्या।

मोती ही सिपाही देवेंद्र सिंह की हत्या का मुख्य आरोपी था। 9 फरवरी की रात पुलिस टीम पर हमला कर सिपाही की हत्या की गई थी और हमले में दरोगा घायल हुआ था। सिपाही की हत्या और पुलिस टीम पर हमले के मुख्य आरोपी शराब माफिया मोती और उसके भाइयों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस तलाश मे जुटी थी।

Inputs : Tanmay ORG

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें
Next Post