Home » उत्तर प्रदेश की स्थानीय खबरें » UP: पुलिस मुठभेड़ में ढेर हुआ एक लाख का इनामियां सिपाही हत्याकांड का मुख्य आरोपी।

UP: पुलिस मुठभेड़ में ढेर हुआ एक लाख का इनामियां सिपाही हत्याकांड का मुख्य आरोपी।

police encounter

UP: पुलिस मुठभेड़ में ढेर हुआ एक लाख का इनामियां सिपाही हत्याकांड का मुख्य आरोपी।

Kanpur News, कानपुर: उत्तर प्रदेश के कासगंज सिपाही हत्याकांड के मुख्य आरोपी मोती सिंह को यूपी पुलिस ने रविवार सुबह एनकाउंटर में मार गिराया। मोती पर एक लाख का इनाम था। उसके पास से दारोगा से लूटी गई सरकारी पिस्टल, खोखा, कारतूस और 315 बोर का एक तमंचा बरामद किया गया है। कासगंज के पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सोनकर ने बताया की करतला रोड पर काली नदी के पास जंगल में यह एनकाउंटर हुआ। मुठभेड़ के बाद उसे जिला अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

ऐसे हुई कार्यवाही।

सोनकर ने बताया कि मोती की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की छह टीमें गठित की गई थी। बीती रात सुत्रों से जानकारी मिली कि मोती अपने साथियों के साथ करतला रोड, काली नदी के पास जंगल में छिपा है। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घेराबंदी की। लेकिन बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। एसपी के मुताबिक, पुलिस की जवाबी फायरिंग में मोती को गोली लगी और वह घायल हो गया।

 

एक मौका देख हुआ फ़रार।

मौके पर मौजूद उसका एक साथी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया। मोती को पुलिस वाहन में इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिढ़पुरा ले जाया गया, जहां से जिला अस्पताल कासगंज रेफर किया गया और वहां डॉक्टरों ने इलाज के दौरान उसे मृत घोषित कर दिया। उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

9 फरवरी को की थी सिपाही की हत्या।

मोती ही सिपाही देवेंद्र सिंह की हत्या का मुख्य आरोपी था। 9 फरवरी की रात पुलिस टीम पर हमला कर सिपाही की हत्या की गई थी और हमले में दरोगा घायल हुआ था। सिपाही की हत्या और पुलिस टीम पर हमले के मुख्य आरोपी शराब माफिया मोती और उसके भाइयों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस तलाश मे जुटी थी।

Inputs : Tanmay ORG

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

सीएम योगी का बयान- डिफेंस और ऐरोस्पेस के क्षेत्र में व्यापक संभावना है, यूपी सबसे बड़ा प्रदेश है, इतना बड़ा बाजार कहीं नहीं मिलेगा.

Ashutosh Srivastava

मदरसा के मौलाना ने किया दुष्कर्म का प्रयास, किशोरी को उसी के घर में दिनदहाड़े दबोचा, थाना पुलिस ने नहीं दर्ज किया आरोपी पर केस, लिसाड़ीगेट थानाक्षेत्र की वारदात.

Ashutosh Srivastava

आयकर विभाग ने 3 हजार लोगों को भेजा नोटिस, 36 करोड़ का टारगेट पूरा करने के लिए भेजे गए नोटिस, 31 मार्च तक पूरा करना है 36 करोड़ का टारगेट, आयकर विभाग की रडार पर शहर के बड़े व्यापारी, बैंक में 10 लाख से अधिक का लेनदेन करने वाले आयकर विभाग की रडार पर, नोटिस से व्यापारियों में मची अफरा तफरी।

Ashutosh Srivastava