Home » उत्तर प्रदेश की स्थानीय खबरें » Hardoi: आगामी बोर्ड परीक्षाओं को लेकर डीएम ने की अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक

Hardoi: आगामी बोर्ड परीक्षाओं को लेकर डीएम ने की अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक

Hardoi News, हरदोई: माध्यमिक शिक्षा परिषद उ0प्र0 द्वारा आयोजित वर्ष 2021 की हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट परीक्षाओं हेतु परीक्षा केन्द्रों के निर्धारण की तैयारियों के सम्बन्ध में कलेक्टेट सभागार में आहूत बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने उपस्थित समस्त उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि अपनी-अपनी तहसील अन्तर्गत परीक्षा के लिए निर्धारण किये सभी विद्यालयों का निरीक्षण कर लें।

तत्काल रूप से निरीक्षण करें आपत्तियों का निस्तारण।

साथ ही निरीक्षण के दौरान विद्यालयों में पर्याप्त कमरे, मेज कुर्सी, स्टांग रूम, शौचालय, सीसी टीवी तथा दिव्यांग छात्रों के लिए रैम्प आदि की व्यवस्था प्राथमिकता पर हो और जो 125 आपत्तियां प्राप्त हुई उन सभी विद्यालयों का तत्काल रूप से निरीक्षण करें और आपत्तियों का निस्तारण प्राथमिता से करते हुए निस्तारण आख्या तीन दिन में जिला विद्यालय निरीक्षक को उपलब्ध करायें।

डीएम के निर्देश परीक्षा के दौरान छात्र-छात्राओं को एक-दूसरे से लगभग 6 फिट की दूरी पर बैठाया जायेगा।

उन्होने उप जिलाधिकारियों से कहा शासन के निर्देशानुसार परीक्षा के दौरान कोविड-19 के दृष्टिगत छात्र-छात्राओं को एक-दूसरे से लगभग 06 फिट की दूरी पर बैठाया जायेगा।इस प्रकार विद्यालय के कमरों की क्षमता को देखते हुए एक कमरे में 20 से 25 ही छात्रों को परीक्षा दिलायी जायेगी और परीक्षा के दौरान विद्यालय प्रबन्धन द्वारा परीक्षार्थियों के लिए सेनेटाइजर, थर्मल स्क्रीनिग, पल्स आक्सी मीटर, मास्क आदि की व्यवस्था की जायेगी।

राजकीय या एडिट विद्यालय परीक्षा केन्द्र।।

जिलाधिकारी ने जिला विद्यालय निरीक्षक वीके दुबे को निर्देश दिये कि जिन छात्राओं की परीक्षा केन्द्रों की दूरी 05 कि0मी0 से अधिक तथा छात्रों की 08 कि0मी0 से अधिक है, उन केन्द्रों के स्थान पर शासना निर्देश के अनुसार निर्धारित दूरी पर राजकीय या एडिट विद्यालयों को चिहिन्त कर परीक्षा केन्द्र बनवायें।

ये विद्यालय नही होंगे परीक्षा केन्द्र।।

बैठक में जिला विद्यालय निरीक्षक ने उप जिलाधिकारियों को बताया कि वर्ष 2021 की बोर्ड परीक्षा के लिए जनपद में 158 परीक्षा केन्द्र बनायें जायेगें और जिस विद्यालय में प्रबन्धक या प्रधानाचार्य का आवास होगा उस विद्यालय को परीक्षा केन्द्र नही बनया जायेगा।

बैठक में अधिकारि रहे मौजूद।।

बैठक में उप जिलाधिकारी सदर सौरभ दुबे, सण्डीला मनोज श्रीवास्तव, सवायजपुर दीपक वर्मा, शाहाबाद अतुल प्रकाश जायसवाल, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमन्त राव तथा अपर जिला सूचना अधिकारी दिव्या निगम उपस्थित रहें।

इनपुट: मनोज तिवारी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

पूर्व ब्लाक प्रमुख के बेटे को जान से मारने की धमकी मिलने की सूचना

Short News

मुजफ्फरनगर: मुठभेड़ में 25 हजारी बदमाश हुआ घायल

UP ORG Desk

पंचायत का फरमान, प्रेमी के साथ आपत्ति जनक अवस्था में पकड़ी गई महिला का पति से कराया तलाक, पंचायत में कराई गई प्रेमी से शादी, महिला ने फ़ोन कर प्रेमी को मिलने को बुलाया था घर पर, पति ने किया था महिला के प्रेमी को किया पुलिस के हवाले, पंचायत कर महिला की कराई गई उसके प्रेमी से शादी, कांधला थाना क्षेत्र का मामला।

Ashutosh Srivastava