Home » उत्तर प्रदेश की स्थानीय खबरें » 34वीं अखिल भारतीय इंदिरा मैराथन में बी एस धोनी ने हासिल किया प्रथम स्थान

34वीं अखिल भारतीय इंदिरा मैराथन में बी एस धोनी ने हासिल किया प्रथम स्थान

dhoni wins indira marathon men's 1

सुबह ही धावकों का उत्साह और जोश सातवें आसमान पर नजर आ रहा था. मौका था प्रयागराज में आयोजित होने वाली इन्दिरा मैराथन का जो आज सुबह साढ़े छह बजे शहर के ऐतिहासिक स्थल आनंद भवन से शुरू हुई, जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने हरी झंडी दिखाकर शुरुआत की।
34 वी अखिल भारतीय इंदिरा मैराथन की दौड़ में इस बार वी एस धोनी पुणे प्रथम स्थान पर रहे। यशपाल सिंह आर्मी जवान द्वितीय स्थान और तृतीय स्थान पर करन सिंह किरकी रहे।वही महिला वर्ग में प्रथम स्थान पर पिछले साल की विजेता ज्योति शंकर राव गावते प्रथम और पश्चिम बंगाल की श्यामली सिंह द्वितीय स्थान पर और तीसरे स्थान पर वाराणसी की रानी यादव रही।

dhoni wins indira marathon men's
dhoni wins indira marathon men’s

34वीं इंदिरा मैराथन दौड़ में पुरूष विजेता

पुरुष

प्रथम – बी एस धोनी – पुणे आर्मी

दूसरे – रसपाल सिंह -पुणे आर्मी

तीसरे – करान सिंह – आर्मी कीर्कि

महिला

34वीं इंदिरा मैराथन दौड़ महिला वर्ग विजेता

प्रथम – ज्योति शंकर रॉव गवते  महाराष्ट्र

द्वितीय – श्यामली सिंह वेस्ट बंगाल

तृतीय – रानी यादव वाराणसी समय

34वी अखिल भारतीय इंदिरा मैराथन  में कुल 742 धावक धाविकाये शामिल हुये । जिसमे 684 पुरुष और 58 महिला खिलाड़ी है। मैराथन में क्रासकंट्री के लिये 4917 धावकों ने हिस्सा लिया है। मैराथन कि कुल दूरी 42.195 किलोमीटर थी । जिसे धावकों को दो घण्टे में पूरा करनी है। क्रॉस कंट्री और मैराथन दोनों मिला के पांच हज़ार से अधिक खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया।पूरे रास्ते धावकों का उत्साहवर्धन लोग कर रहे थे.

रिपोर्ट : शशांक मिश्रा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

सांसदों और नार्थ सेन्ट्रल रेलवे के जीएम एम सी चौहान के बीच हुई बैठक, बैठक में सांसदों ने रेल सेवायें बेहतर करने को लेकर की चर्चा, नई ट्रेनें चलाने, स्टापेज बढ़ाने और यात्री सुविधा बढ़ाने की रखी मांग, इलाहाबाद से देहरादून दूरन्तो वाया लखनऊ चलाने की मांग, मुम्बई, दिल्ली के लिए दूरन्तो प्रतिदिन चलाने की मांग, कानपुर दिल्ली शताब्दी इलाहाबाद से चलाने की मांग, कुम्भ को देखते हुए यात्री सुविधाएं बढ़ाने की रखी मांग, प्रयागराज एक्स्प्रेस की वीआईपी ट्रेन की महत्ता बनाये रखने की मांग, बैठक में चार सांसद और अन्य सांसदों के प्रतिनिधियों ने दिए सुझाव, मुगलसराय से गाजियाबाद तक के सांसद बैठक में किए गए थे आमन्त्रित, लेकिन ज्यादातर सांसदों ने बैठक में न आकर प्रतिनिधियों को भेजा, डीआरएम इलाहाबाद मण्डल संजय कुमार पंकज भी बैठक में रहे मौजूद।

Nisha Tiwari

मेरठ में cm योगी को दिखाए गये काले झंडे, 4 गिरफ्तार

kumar Rahul

बिजनौर : तीन सरकारी कर्मचारियों पर महिला के साथ गैंगरेप करने का आरोप

Short News Desk