Home » क्राइम » मत्सय विभाग में कार्यरत महिला ने अधिकारी पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप

मत्सय विभाग में कार्यरत महिला ने अधिकारी पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप

Ashiyana Police Station IPS Himanshu Kumar abduction

राजधानी के आशियाना थाना क्षेत्र में मतस्य विभाग में कार्यरत एक महिला ने अपने अधिकारी की अश्लील हरकतों से परेशान होकर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। अधिकारी की इन हरकतों से परेशान होकर महिला ने वुमन पावर लाइन में शिकायत दर्ज करायी थी। जिस पर उसे स्थानीय थाने पर पहुंच लिखित शिकायत करने की बात कही गयी। वहीं पीड़िता ने स्थानीय आशियाना थाने पहुंचकर अपने अधिकारी के विरुद्ध लिखित शिकायत की है। शिकायत के बाद पुलिस ने मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

जानकरी के मुताबिक, आशियाना के देवीखेड़ा स्थित मत्सय विभाग का कार्यालय व प्रशिक्षण केन्द्र है। मत्सय विभाग कैम्पस में ही रहने वाली पीड़िता लगभग बारह वर्षो से संविदा पर रिसेप्शन के पद कार्यरत है। पीड़िता का आरोप है कि विभाग के अधिकारी बीएन पाठक उससे कई महीने से अश्लील इशारे कर रहे थे। आरोप है कि अधिकारी ने उसके फोटो भी खींचे। इसके अलावा उसके साथ भद्दा मजाक भी किया।

भद्दे मजाक और अश्लील इशारों से परेशान पीड़िता ने वीमेन पॉवर लाइन 1090 से मदद मांगी लेकिन यहां से उसे सिर्फ निराशा ही हाथ लगी। पीड़िता ने इसकी शिकायत अपने प्रशासनिक अधिकारी अविशेष राणा से भी की। लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई करने के बजाय नौकरी छोड़ देने की बात कहीं। जिससे परेशान होकर पीड़िता ने 1090 से प्राप्त जानकारी के बाद आशियाना थाने में आरोपी अधिकारी के खिलाफ नामजद शिकायत दर्ज कराई है। पीड़िता की शिकायत के बाद पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

छेड़छाड़ से बचने के लिए राधिका सक्सेना दे रही सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग

आत्मरक्षा करने के लिए आत्मविश्वास होना जरूरी है और आत्मरक्षा का प्रशिक्षण लेकर आत्मविश्वास बढ़ाया जा सकता है। यह कहना है छात्रा राधिका सक्सेना का। अब आप सोच रहे होंगे कि राधिका आखिर है कौन? चलिए तो हम आप को राधिका के बारे में कि ये लड़की कौन है और ऐसा क्या काम कर रही है जो चर्चा का विषय बनी हुई है। चलिए पहले हम आप को राधिका सक्सेना के बारे में बता देते हैं। राधिका सक्सेना इटावा जिला के विनीत विहार कॉलोनी में अपने परिवार के साथ रहती हैं। वह चौधरी हुकुम देव कुंवर महाविद्यालय इकदिल में बीए प्रथमवर्ष की छात्रा है। राधिका के पिता प्रदीप सक्सेना LIC एजेंट हैं जबकि माता सुमन सक्सेना ग्रहणी हैं। राधिका इस समय लड़कियों को स्कूल कॉलेजों में जाकर आत्मरक्षा के गुर सिखा रही हैं।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

ओवैसी की पार्टी के चेयरमैन पद के प्रत्याशी को मिली धमकी

sadiqnewsnetwork

भाजपा विधायक के पति ने तहसीलदार को चैंबर में घुसकर पीटा

Sudhir Kumar

लखनऊ: दो घंटे लेट लुटेरे के घर पहुंची थी पुलिस, तब तक भाग गया लुटेरा

Sudhir Kumar

Leave a Comment