Home » क्राइम » अतुल सिंह को जेल के भीतर मिल रहा वीआईपी ट्रीटमेंट

अतुल सिंह को जेल के भीतर मिल रहा वीआईपी ट्रीटमेंट

unnao rape case: Atul Singh gets VIP treatment inside jail

भारतीय जनता पार्टी का उन्नाव बांगरमऊ विधानसभा से रेप का आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सीबीआई द्वारा गिरफ्तार कर 7 दिन की कस्टडी रिमांड पर लिया गया है। उसका भाई जेल में बंद है। अतुल को जेल में वीआईपी ट्रीटमेंट दिया जा रहा है। पीड़िता के चाचा का आरोप है कि जेल में अतुल को वीआईपी ट्रीटमेंट मिल रहा है। आरोप है कि महेंद्र सिंह नाम का सिपाही जेल में अतुल सिंह का वीआईपी ट्रीटमेंट करवा रहा है। सिपाही महेंद्र सिंह जेल के अंदर से अतुल सिंह की फोन पर बात करवाता है। अतुल सिंह जेल के अंदर से गांव वालों को धमकी देता है। आरोप है कि अतुल सिंह गांव वालों को मुंह बंद रखने या पलायन करने की बात करता है। पीड़ित का एक चाचा टिंकू सिंह अभी तक लापता है। पीड़ित की मांग है कि उसके चाचा को ढूंढ कर लाया जाए, उनको जान का खतरा है।

गौरतलब है कि बलात्कार के आरोप में फंसा भाजपा का विधायक कुलदीप सिंह सेंगर आखिरकार कई दिनों से चल रहे हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद सीबीआई के शिकंजे में फंस गया। सीबीआई ने आरोपी विधायक को शुक्रवार सुबह तड़के 4:00 बजे उसके इंदिरा नगर स्थित आवास से गिरफ्तार किया। इसके बात सीबीआई की टीम ने दिनभर उससे पूछताछ की।

इसके बाद उसे शुक्रवार को दोपहर तक पूछताछ के बाद सीबीआई की टीम ने आरोपी विधायक को जब सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया तो मौके पर मौजूद मीडिया ने उसे घेर लिया। इस दौरान चेहरे पर उदासी लिए रेप का आरोपी विधायक मीडिया पर चीख कर भगवान और न्याय पालिका पर भरोसा जता रहा था। आरोपी कह रहा था कि उसे भगवान् पर भरोसा है न्याय मिलेगा। कोर्ट में जाते वक्त भगवान का भजन कर रहा विधायक न्याय पालिका पर भी भरोसे का राग अलाप रहा था। सीबीआई की टीम ने उसे स्पेशल रिमांड कोर्ट ACJM-7 कोर्ट में ले जाकर पेशी कराई।

क्या है पूरा घटनाक्रम

गौरतलब है कि रेप पीड़िता का चाचा 19 जनवरी से सोशल मीडिया पर इंसाफ की गुहार लगा रहा था। लेकिन पूरी दुनिया में सोशल मीडिया (ट्विटर) पर खूब सुर्खियां बटोरने वाली यूपी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। पीड़िता के परिवार का कहना है कि अगर पुलिस ने तीन महीने पहले कार्रवाई की होती तो उनके परिवार का मुखिया जिंदा होता।

हालांकि पुलिस की लचर कार्रवाई के चलते पिछली 3 अप्रैल को पुलिस की निगरानी में भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई अतुल सिंह और उसके गुर्गों ने पीड़िता के पिता और चाचा को बुरी तरह पीटा था। पुलिस ने इस मामले में गंभीर रूप से घायल पीड़िता के पिता को जेल भेज दिया था। इसके बाद पीड़िता ने पिछली 8 अप्रैल को मुख्यमंत्री आवास के बाहर पूरे परिवार के साथ आत्मदाह का प्रयास किया।

इस मामले में पुलिस अधिकारियों ने मामले को गंभीरता से लिया तब तक जेल में हिरासत के दौरान रेप पीड़िता के पिता की 9 अप्रैल को मौत हो गई। तब मामले ने राष्ट्रीय स्तर पर तूल पकड़ लिया। इस मामले में सीएम योगी के निर्देश के बाद थाना प्रभारी माखी सहित 6 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। पुलिस ने इस केस में चार लोगों को गिरफ्तार किया। मंगलवार सुबह लखनऊ क्राइम ब्रांच ने भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई अतुल सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। उधर पुलिस ने सुरक्षा के बीच पीड़िता के परिवार का अंतिम संस्कार करवा दिया। जिलाधिकारी उन्नाव ने पीड़ित परिवार को मिलने के लिए बुलाया था। वहीं पीड़िता ने सुप्रीम कोर्ट में सीबीआई जांच के लिए भी पीआईएल दाखिल की।

मंगलवार को एडीजी कानून-व्यवस्था आनंद कुमार ने बताया कि उन्नाव गैंगरेप केस में यूपी सरकार ने SIT का गठन किया। इस मामले में भाजपा विधायक से भी पूछताछ होगी। वहीं पीड़ित लड़की के पिता की संदिग्ध हालत में मौत के बाद प्रमुख सचिव गृह ने पुलिस को फटकार लगाते हुए मामले की पूरी रिपोर्ट तलब की। जेल में विधायक की दखल का खुलासा हुआ है। विधायक कुलदीप सिंह का रिश्तेदार है जेल में सप्लायर है। सप्लायर के पास जेल में राशन, सब्जी सप्लाई का ठेका है। बताया जा रहा है कि सप्लायर से भी पूछताछ होगी।

मीडिया का दबाव बढ़ता देख यूपी पुलिस ने विधायक को पूरी तरह बचाने का प्रयास किया। बुधवार की रात विधायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस ने फौरन केस सीबीआई को दे दिया। डीजीपी ओपी सिंह और प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार ने प्रेसवार्ता कर अपनी सफाई दी। गुरुवार की शाम सीबीआई की टीम ने रेड मारनी शुरू की और सुबह तड़के आरोपी विधायक को गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें- गोमतीनगर के दारोगा पर चढ़ा आशिकी का भूत- महिलाओं ने लगाए गंभीर आरोप

ये भी पढ़ें- अपराधी को फोन पर बताकर फर्जी एनकाउंटर करती है पुलिस: ऑडियो सुने

ये भी पढ़ें-  पूरा देश मना रहा डॉ. भीमराव रामजी आंबेडकर 127वीं जयंती

ये भी पढ़ें- श्रावस्ती: किशोरी से गैंगरेप कर बनाया वीडियो, वायरल करने की धमकी

ये भी पढ़ें- बिना महिला सदस्य के 10 सदस्यों की सीबीआई टीम उन्नाव पहुंची

ये भी पढ़ें- सीतापुर में महिला से चार युवकों ने किया गैंगरेप

ये भी पढ़ें- रेप पीड़िता ने पूरे परिवार के साथ मुख्यमंत्री आवास के बाहर किया आत्मदाह का प्रयास

ये भी पढ़ें-  सपा कार्यकर्ताओं की गुंडई: युवक को पार्टी कार्यालय के पास बुरी तरह पीटा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : unnao rape case: Atul Singh gets VIP treatment inside jail

Related posts

पुलिसकर्मियों ने किया काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन

Sudhir Kumar

मालगाड़ी के चार पहिए पटरी से उतरे, चार घंटे बाद खुली रेलवे अफसरों की नींद

Sudhir Kumar

पुलिस स्मृति दिवस 2018 के लिए पुलिस लाइन में रोज हो रही रिहर्सल

Sudhir Kumar