Home » क्राइम » इलाहाबाद में डबल मर्डर: घर में घुसकर दो महिलाओं की निर्मम हत्या

इलाहाबाद में डबल मर्डर: घर में घुसकर दो महिलाओं की निर्मम हत्या

ssp allahabad nitin tiwari Two Women Ruthless Killed

उत्तर प्रदेश में भले ही पुलिस एनकाउंटर करके अपनी पीठ थपथपा रही हो लेकिन आये दिन बलात्कार, लूट और हत्याओं की वारदात से पूरा प्रदेश दहल रहा है। ताजा मामला उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के संसदीय क्षेत्र इलाहाबाद जिला का है। यहां बेखौफ बदमाशों ने दो महिलाओं की घर में घुसकर धारदार हथियार से ताबड़तोड़ वार करके निर्मम हत्या कर दी। डबल मर्डर की सूचना से पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने दोनों महिलाओं के शव कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए। वारदात के बाद एसएसपी इलाहाबाद नितिन तिवारी, फॉरेंसिक एक्सपर्ट टीम, डॉग स्क्वॉड टीम भी मौके पर पहुंची। जांच टीम ने नमूने लिए हैं। पुलिस ने डबल मर्डर के बाद मुकदमा पंजीकृत मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही हत्यारे गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजे जायेंगे। 

सुबह ट्रैक्टर लेने आया तो पता चला

मृतकों का नाम गोमती देवी (75) और सोना देवी (38) बताया गया है। गोमती देवी के पति करीब दस साल पहले दिवंगत हो चुके हैं। उनके दो बेटे रामभजन और चंद्रकेश पटेल हैं। बड़ा राजभजन गांव में अलग मकान बनवाकर रहता है और छोटे चंद्रकेश ने थरवई में सड़क किनारे जमीन पर अपना मकान बनवा लिया है। यहां वह बच्चों व मां के साथ रहता है। चंद्रकेश रसूलाबाद में स्थित चटनी मिल में कर्मचारी है। ट्यूजडे रात नाइट ड्यूटी के चलते वह कंपनी में था। चंद्रकेश के चार बेटियां (माधुरी, फोटो, गोरे और पुत्तू) व एक बेटा (कुलदीपप) है। संयोग से सभी रात में सोने के लिए बड़े पिता के घर चले गये थे. घर में सास-बहू ही थीं। दोनो बरामदे में सो रही थीं। सुबह गांव का शिवपूजन पटेल खेत जोतवानी के लिए ट्रैक्टर लेने पहुंचा तो दोनों की बॉडी देखकर सन्न रहा गया।

बिस्तर पर ही पड़े थे दोनो

सास-बहू दोनो अलग बिस्तर पर सोये थे। दोनो की बॉडी भी बिस्तर पर ही मिली। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बिस्तर बुरी तरह से बिगड़ा हुए था। गला दबाने के निशान थे और बॉडी पर भी चाकू से वार के निशान मिले। घर के भीतर का सामान बिखरा हुआ था। मौके पर पहुंची पुलिस ने आशंका जतायी कि गला दबाने के बाद हत्या सुनिश्चित करने के लिए चाकू मारा गया होगा। बिखरे सामानो से आशंका जतायी गयी कि लूटपाट हुई है। पुलिस ने फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट और डॉग स्क्वॉड बुलाकर एवीडेंस कलेक्ट किये।

बच्चों का बुरा हाल, पति सन्नाटे में

सुबह घटना का हल्ला मचा तो मृतका का बड़ा बेटा रामभजन मौके पर पहुंचा। उसके साथ ही सोना देवी के बच्चे कुलदीप और माधुरी थे। उसका चार में से कोई भी बच्चा बालिग नहीं है। मॉं की बॉडी देखकर दोनों दहाड़े मारकर रोने लगे तो वहां मौजूद लोग द्रवित हो उठे। घटना की सूचना पाकर पहुंचा सोना का पति चंद्रकेश भी सन्नाटे में था। परिवारवालों ने बताया कि उनकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी। इससे पुलिस के लिए यह बड़ा चैलेंज खड़ा हो गया कि हत्या किसने और क्यों की?

स्मैकियों का काम तो नहीं

इन दिनो थरवई इलाके में स्मैकियों का आतंक बढ़ गया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि नशा करने वाले छोटे-मोटे सामान चुराते हैं। पकड़ लेने पर उलझ जाते हैं। इसके चलते आम तौर पर लोग उन्हें इग्नोर करते हैं। इलाके में चर्चा रही कि संभवत: इस घटना को भी उन्होंने ही अंजाम दिया हो। चोरी की नीयत से घर में घुसे हों और सास-बहू के जाग जाने पर उन्होंने दोनो का काम तमाम कर दिया हो। इसका संकेत डॉग स्क्वॉड ने भी दिया जो स्पॉट से मिश्नरी हॉस्पिटल के पीछे तक जाकर रुक गया।

वारदात के वक्त चंद्रकेश के पांचों बच्चे अपने दादा रामभजन के घर पर थे। वहां लाइट होने के कारण बच्चे पढ़ाई करते थे। बुधवार सुबह घटनास्थल पर पहुंचे कुछ ग्रामीणों का यह भी कहना था कि अगर बच्चे अपने ही घर पर रहते तो उनका भी कत्ल हो सकता था। चंद्रकेश के बड़े भाई रामभजन गांव के दूसरे मुहल्ले में रहते हैं। उनके सभी बच्चों के शादी हो चुकी है। कहा तो यह भी जा रहा है कि रामभजन कुछ दिनों से बीमार चल रहे हैं, इस कारण वह बच्चों को अपने पास बुला लिए थे। मां और दादी की मौत के बाद चंद्रकेश की बेटियां माधुरी (15), फोटो(12), गोरे (10), पुत्तू(7) और बेटा कुलदीप (11) रोते-बिलखते रहे। रिश्तेदार उन्हें किसी तरह ढांढस बंधाते रहे। देर शाम दोनों शव का फाफामऊ घाट पर पुलिस की मौजूदगी में किया गया। वहीं हत्याकांड के बाद क्राइम ब्रांच की टीमों ने इलाके में ताबड़तोड़ दबिश देते हुए आठ संदिग्ध युवकों को उठा लिया। सभी से पूछताछ की जा रही है। एसपी गंगापार सुनील सिंह ने बताया कि वारदात में घुमंतू प्रजाति के बदमाशों का भी हाथ हो सकता है। ऐसे में सभी तरह के संदिग्ध लोगों के बारे में जानकारी जुटाकर दबिश दी जा रही है।

ये भी पढ़ें-

दुर्घटनाग्रास्त होने से बची मिलिट्री स्पेशल ट्रेन, RPF के जवान ने बचाई सैनिकों की जान

उप मुख्यमंत्री के फर्जी हस्ताक्षर से प्रवक्ता के स्थानांतरण का प्रयास, FIR दर्ज

राजेश साहनी ने की थी आत्महत्या, एडीजी ने जांच रिपोर्ट डीजीपी को सौंपी

सीएम साहब! सरकारी स्कूलों में जान हथेली पर रखकर पढ़ाई करते हैं बच्चे

वाराणसी: ‘मोदी पावर’ देगा छेड़छाड़ करने वालों को 440 वोल्ट का झटका

रियलिटी चेक: लखनऊ के इस गांव में 5 मिनट में तैयार हो रहे शौचालय

वाराणसी पुल हादसा: 2 महीने बाद भी दोषियों को चिन्हित नहीं कर पाई योगी सरकार

कारगिल विजय दिवस पर सेना के जाबांज युद्धवीरों को श्रद्धांजलि दी जायेगी

पीएम मोदी के लखनऊ आगमन पर शहर को चमकाने में जुटा नगर निगम

कन्नौज: बदमाशों ने मां के सामने किया बेटी से गैंगरेप, झाड़ियों में फेंक कर हुए फरार

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : Double Murder in Allahabad: Two Women Ruthless Killed Ismail Ganj village

Related posts

होमगार्ड को पीटने और गालियां देने वाले गुंडे के खिलाफ एफआईआर दर्ज

Sudhir Kumar

जीआरपी ख़त्म कर जिला पुलिस में होगी मर्ज

Sudhir Kumar

दरोगा ने अतिक्रमण हटवाया तो लगाया पिटाई का आरोप

Sudhir Kumar