रामपुर में डबल मर्डर: सपा नेता और होमगार्ड की गोली मारकर हत्या

उत्तर प्रदेश के रामपुर जिला में बीती देर रात सपा नेता और होमगार्ड को गोली मारकर हत्‍या कर दी गई। डबल मर्डर की सूचना से आसपास के गांवों में सनसनी फैल गई। घटना की जानकारी मिलते एसपी समेत अन्य अधिकारी लाव-लश्कर के साथ गांव पहुंचे। पुलिस ने दोनों शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया। डबल मर्डर के बाद गांव में तनाव को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात की गई है। इस हत्याकांड में 10 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है, पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है।

जानकारी के मुताबिक, रामपुर जिले के शहजादनगर थाना क्षेत्र के दीनपुर गांव के रहने वाले समाजवादी पार्टी के पूर्व जिला सचिव पर्वत सिंह यादव की गांव में ही लंबे समय से दुश्‍मनी चली आ रही थी। मंगलवार रात वह चंदपुर कदीम गांव के होमगार्ड उमराव के साथ कार से घर लौट रहे थे। बताया गया है कि दीनपुर गांव के पास ही कुछ लोगों ने उनकी कार को रोकने के लिए कहा। इसके बाद जैसे ही कार रुकी, अज्ञात हमलावरों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। फायरिंग में होमगार्ड उमराव की मौके पर ही मौत हो गई। बताया गया है कि इसके हमलावरों ने सपा नेता पर्वत सिंह यादव को गाड़ी से बाहर निकाल लिया और उन्‍हें पास के जंगल में ले गए।

हत्‍या की सूचना से इलाके में दहशत

सपा नेता के होमगार्ड की हत्‍या की सूचना मिलते ही आसपास के इलाकों में दहशत फैल गई। वहीं गोलियों की आवाज सुनकर आसपास के लोगों ने पुलिस को मामले की सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची, मगर तब तक अज्ञात बदमाश पर्वत सिंह को उठाकर जंगल में ले गए और उसके साथ मारपीट करना शुरू कर दी और शोर मचाने पर पर्वत सिंह को गोलियों से भून दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वारदात की सूचना मिलते ही एसपी डॉ. विपिन ताडा, सीओ केमरी आशुतोष तिवारी, शहजादनगर पुलिस के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने दोनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

आपसी दुश्‍मनी के चलते हत्या की आशंका

जानकारी के मुताबिक डबल मर्डर के पीछे राजनीति दुश्‍मनी बताई जा रही है। आसपास के लोगों का कहना है कि मारने वाले लोग 8 से 10 की संख्‍या में थे, जो कि वाहन से उतरकर कार पर गोलियां बरसाने लगे थे। घटना की सूचना मिलते ही पर्वत सिंह के परिजन और ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। हत्या की बाद से दोनों के घरों में कोहराम मचा हुआ है।

ये भी पढ़ें- लखनऊ: राष्ट्रीय निशानेबाज बेटी पर पीजीआई में जानलेवा हमले का प्रयास

ये भी पढ़ें- ग्रेटर नोएडा में मुठभेड़ के दौरान दो बदमाश गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- बड़ा मंगल की मंदिरों में धूम: भक्त जप रहे ‘आरती कीजै हनुमान लला की’

ये भी पढ़ें- हमारी खबर पर जाम छलकाना दारोगा को पड़ा महंगा, एसपी ने किया सस्पेंड

ये भी पढ़ें- सीतापुर में कुत्तों का आतंक: दो मासूमों को नोचकर मारडाला

ये भी पढ़ें- आगरा: मालपुरा थाने के भीतर अपराधियों ने युवक को मारी गोली, तनाव

ये भी पढ़ें- SBI के शाखा प्रबंधक ने खाते से निकाल लिए 90 हजार रुपये, सदमें में ग्राहक की मौत

ये भी पढ़ें- सेना के मध्य कमान का 55वां स्थापना दिवस हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया

ये भी पढ़ें- एसटीएफ के हत्थे चढ़े अन्तर्राज्यीय मादक पदार्थ तस्कर गिरोह के पाँच सदस्य

ये भी पढ़ें- हापुड़ जिला में 232 एड्स के मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

ये भी पढ़ें- ‘उत्तर प्रदेश विकास संवाद’ कार्यक्रम का मुख्यमंत्री करेंगे उद्घाटन

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें
Next Post