Home » क्राइम » छात्रा को रायबरेली से अगवा कर लखनऊ में रेप, दी आत्मदाह की चेतावनी

छात्रा को रायबरेली से अगवा कर लखनऊ में रेप, दी आत्मदाह की चेतावनी

Raebareli School Girl Raped accused arrested after FIR

उत्तर प्रदेश में अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि उनको किसी बात का खौफ नहीं है। ताजा मामला रायबरेली जिले का है। यहां एक दबंग प्रवत्ति के शोहदे ने कोचिंग पढ़ने के लिए जा रही छात्रा को छोड़ने का झांसा देकर अपनी बाइक पर बैठाया फिर उसे अगवा करके अपने घर में बहाने से ले गया और वहां उसके साथ जबरन बलात्कार किया। छात्रा का आरोप है कि उसने शोर मचाने की कोशिश की लेकिन शोहदे ने चाकू दिखाकर उसे चुप करा दिया। शाम को पीड़िता अपने घर पहुंची यहां उसने परिवार में अपने पिता को यह पूरी बात बताई।

पिता पीड़िता को लेकर थाने पहुंचा पुलिस को लिखित तहरीर दी। लेकिन पुलिस ने तहरीर को फाड़ दिया। दूसरे दिन पीड़िता फिर थाने पर पहुंची लेकिन पुलिस ने FIR नहीं दर्ज की। करीब 15 दिन थाने के चक्कर काटने के बाद थाना आलमबाग पर मु.अ.सं. 126/18 धारा 342/376/506 ipc पंजीकृत किया गया। पुलिस ने मुकदमा तो दर्ज कर लिया, लेकिन आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया। छात्रा का कहना है कि आरोपी पीड़िता और उसकी बहनों को आए दिन छेड़ता है और रेप करने की धमकी देता है। लेकिन लापरवाह पुलिस आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर रही थी। बुधवार को जब पीड़िता ने आईजी रेंज लखनऊ के कार्यालय में डेरा जमाया और आत्मदाह की चेतावनी दी तब फौरन सक्रिय हुई रायबरेली पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर दिया।

बछरावां से पीछा करते लखनऊ पहुंचा था आरोपी

जानकारी के मुताबिक, बछरावां थाना क्षेत्र में रहने वाली की बीएससी की छात्रा संगीता (नाम काल्पनिक) आलमबाग में कोचिंग करती है।आईजी रेंज लखनऊ के कार्यालय में बुधवार सुबह अपने पिता के साथ पहुंची छात्रा ने बताया कि 14 मार्च 2018 को वह रायबरेली से रोज की तरह बस पर बैठकर आलमबाग पहुंची। आलमबाग में नहर चौराहा (बाराबिरवा) पर टैक्सी पकड़ कर आलमबाग जा रही थी। तभी पीछे से उसके दूर का रिश्तेदार और साइबर कैफे चलाने वाला धर्म सिंह पुत्र हरिनाथ सिंह अपनी बाइक से वहां पर पीछा करते हुए पहुंचा। आरोपी ने कहा कि क्या कोचिंग जा रही हो, चलो छोड़ दें।

चाकू दिखाकर जबरन किया बलात्कार

क्योंकि पीड़िता उसे पहले से जानती थी इसलिए वह हाँ करते हुए बाइक पर बैठ गई। इस दौरान आरोपी ने अपनी किताबें घर पर भूलने का बहाना बनाया। पीड़िता ने कहा कि कहां ले जा रहे हो, तो आरोपी ने कहा कुछ किताबें भूल गया हूं, घर में मम्मी पापा सब लोग हैं चलो किताबें लेकर अभी हम आप को कोचिंग छोड़ देंगे। लेकिन छात्रा को नहीं पता था कि उसके साथ क्या होने वाला है। आरोप है कि आरोपी धर्म कल्याणपुर स्थित अपने आवास पर ले गया। वहां आरोपी ने छात्रा के साथ जोर जबरदस्ती शुरू कर दी। पीड़िता ने शोर मचाने की कोशिश की तो आरोपी ने उसे चाकू दिखाकर चुप करा दिया और उसके साथ जबरन बलात्कार किया।

बछरावां पुलिस पर दो बार तहरीर फाड़ने का आरोप

पीड़िता ने बताया कि शाम को घर पहुंची और पिता को पूरी बात बताई। पिता उसे लेकर थाने गया लेकिन बछरावां थानेदार पर आरोप है कि उन्होंने तहरीर पढ़कर फाड़ दी। आरोप ये भी है कि पीड़िता को गंदी-गंदी गालियां देकर उसे और उसके पिता को बेइज्जत करके भगा दिया। पीड़िता दूसरे दिन फिर थाने गई। आरोप है कि फिर से थाना थानेदार ने तहरीर फाड़ दी। बड़ी मुश्किल से 15 दिन बाद 1 अप्रैल को आरोपी के खिलाफ बछरावां पुलिस ने बलात्कार और मारपीट की धाराओं में मुकदमा तो दर्ज कर लिया गया। लेकिन आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया था।

पीड़िता के लखनऊ पहुँचने पर पुलिस ने किया गिरफ्तार

बुधवार को पीड़िता अपने पिता के साथ आईजी रेंज लखनऊ के कार्यालय में आई। यहां वह सुबह से शाम तक बैठी रही लेकिन आईजी से मुलाकात नहीं हो सकी। पीड़िता को देख uttarpradesh.org के संवाददाता ने उससे यहां आने का कारण पूछा तो छात्रा ने पूरी बात बताई।पीड़िता का बयान हमने प्रमुखता से चलाया और पुलिस को सोशल मीडिया के जरिये घटना से अवगत कराया। इसका संज्ञान लेते हुए फ़ौरन सक्रिय हुई रायबरेली पुलिस ने फौरन आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। थाना प्रभारी बछरावां ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

 

ये भी पढ़ें- बहराइच: हुजूरपुर थाना के अंदर ब्लास्ट से कमरा पूरी तरह हुआ ध्वस्त

ये भी पढ़ें- स्कूल की निर्माणाधीन बिल्डिंग में मिला छात्र का शव, हत्या की आशंका

ये भी पढ़ें- मवैया और दुर्गापुरी के बीच फिर फंसी मेट्रो, LMRC ने बताया तकनीकी खराबी

ये भी पढ़ें- लखनऊ: महिला कांस्टेबल को महिला अधिवक्ता ने थप्पड़ मारा

ये भी पढ़ें- छात्रा को रायबरेली से अगवा कर लखनऊ में रेप, दी आत्मदाह की चेतावनी

ये भी पढ़ें- एटीएस के ASP राजेश साहनी ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या

ये भी पढ़ें- एटीएस के तेजतर्रार अधिकारी राजेश साहनी ने गोली मारकर की खुदकुशी

ये भी पढ़ें- बीएड टीईटी अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज, पुलिस पर पथराव में इंस्पेक्टर सहित कई घायल

ये भी पढ़ें- मर रहे किसान और जवान, जुमलों से अपनी पीठ थपथपा रही मोदी सरकार : शेखर

ये भी पढ़ें- पुलिस ने रोजेदार वोटरों पर बरसाई लाठियां, एक की कूल्हे की हड्डी टूटी

ये भी पढ़ें- दोपहर 1 बजे तक कैराना में 30.61 % और नूरपुर में 33 % मतदान

ये भी पढ़ें- कैराना उपचुनाव: पुलिस और भाजपा समर्थकों के बीच पथराव, फायरिंग

ये भी पढ़ें- शाहजहांपुर: पत्रकार पर डीएम कार्यालय के बाहर गुंडों ने किया जानलेवा हमला

ये भी पढ़ें- हरदोई: डीलर चला रहा अतरौली थाना, दर्जनों पीड़ितों की नहीं दर्ज हो रही FIR

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरनगर: शराब पी रहे नशेड़ियों ने सिपाही पर किया हमला, वर्दी फाड़ी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : Raebareli School Girl Raped accused arrested after FIR

Related posts

तेज रफ़्तार कार अनियंत्रित होकर बाइक से टकराई, 8 घायल

Sudhir Kumar

लखनऊ में प्रेमिका से मिलने गए युवक की हत्या, प्रेमिका फरार

Sudhir Kumar

फैजाबाद में किशोरी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

Bharat Sharma

Leave a Comment