Home » क्राइम » लखनऊ: मदरसे में पुलिस ने मारा छापा, यौनशोषण का शिकार 51 छात्राएं मुक्त

लखनऊ: मदरसे में पुलिस ने मारा छापा, यौनशोषण का शिकार 51 छात्राएं मुक्त

मदरसे में पुलिस ने मारा छापा

राजधानी लखनऊ के एसएसपी दीपक कुमार ने एक शिकायत पर सआदतगंज थाना क्षेत्र में स्थित एक मदरसे पर पुलिस टीम के साथ छापेमारी की को मदरसे में हडकंप मच गया। मदरसे में पढ़ने वाली लड़कियों का यौन शोषण किया जा रहा था। पुलिस की टीम ने सभी लड़कियों को मुक्त करवा दिया। पुलिस ने छात्राओं के बयान के बाद मदरसे के आरोपी प्रबंधक को गिरफ्तार कर लिया है। (मदरसे में पुलिस ने मारा छापा)

मदरसे में पुलिस ने मारा छापा तो मचा हडकंप

एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि उन्हें मदरसे में पढ़ने वाली छात्राओं यौनशोषण किये जाने की शिकायत मिली थी। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए उन्होंने पुलिस टीम के साथ सआदतगंज थाना क्षेत्र के यासीनगंज में स्थित मदरसा जामिया ख़दीजातुल लीलनवात में छापा मारा। छापेमारी से मदरसे में हडकंप मच गया। पुलिस टीम ने मदरसे में पढ़ने वाली 51 छात्राओं को मुक्त करवाया। एसएसपी ने बताया कि मदरसे में कुल 125 लड़कियां पढ़ती हैं। मदरसे पर ACM और ADM और महिला उप निरीक्षक के द्वारा सभी लड़कियों का बयान लिया गया है। इस दौरान चाइल्ड वेलफेयर कमेटी और DPO को सूचित कर दिया गया है। छात्राओं ने आरोप लगाया है कि मदरसे का प्रबंधक और संचालक मो. तैयब जिया सभी का यौनशोषण कर रहा था। पुलिस ने आरोपी संचालक को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी से पुलिस पूछताछ कर रही है।

लखनऊ पुलिस का सराहनीय गुडवर्क

एसएसपी दीपक कुमार का ये सराहनीय गुडवर्क कहा जा रहा है। बताया जा रहा है कि सभी लड़कियां काफी समय से यहां बंधक बनाकर रखी जा रही थीं। लेकिन एसएसपी ने एक शिकायत पर छापेमार कार्रवाई कर सभी को छुड़ा लिया। बताया जा रहा है कि प्रबंधक लड़कियों को अकेले कमरे में बुलाकर उनके साथ गलत काम करता था। (मदरसे में पुलिस ने मारा छापा)

मदरसे में परिजनों ने काटा हंगामा

मदरसे में पढ़ने वाली लडकियों के साथ यौन शोषण करने कि बात जैसे ही उनके परिजनों को मिली तो उनके होश उड़ गए। ये सुन कर बच्चों के अभिभावक आनन फानन में मदरसे पहुंचे। सभी ने मदरसे में तोड़फोड़ के साथ हंगामा किया। हालाकि मौके पर मौजूद पुलिस ने स्थिति को काबू में किया। इस घटना को जो भी सुन रहा है वह आग बबूला हो जा रहा है।

शिक्षा के मंदिर में घिनौना काम

बालिका विद्यालयों में चल रहे इस घिनौने खेल ने शिक्षा विभाग को शर्मसार कर दिया है। मदरसे के प्रबंधक ने पूरे सिस्टम पर सवालिया निशान लगा दिया है। शिक्षा के मंदिर में चल रहे लड़कियों के साथ यौन शोषण के इस घिनौने काम का खुलासा होने के बाद अभिभावकों में आक्रोश व्याप्त है। वह अपने बच्चों को मदरसे में भेजने से घबरा रहे हैं। लोगों ने आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की मांग की है। (मदरसे में पुलिस ने मारा छापा)

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

मुखबिर की सूचना पर सुल्तान व जगदेव गिरफ्तार

kumar Rahul

रेलवे ठेकेदार की हत्या का खुलासा, तीन दोस्त गिरफ्तार

Sudhir Kumar

नौकरी के नाम पर ठगी करने वाला दरोगा का पुत्र गिरफ्तार

Sudhir Kumar