Double murder in Meerut: Husband killed wife and daughter for son
June, 23 2018 21:25
फोटो गैलरी वीडियो

मेरठ में बेटा पैदा न होने पर पति ने किया पत्नी और बेटी का कत्ल

By: Sudhir Kumar

Published on: Tue 13 Mar 2018 10:43 AM

Uttar Pradesh News Portal : मेरठ में बेटा पैदा न होने पर पति ने किया पत्नी और बेटी का कत्ल

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिला में बेखौफ बदमाशों का आतंक चरम पर है। एक महिला पुलिस अधिकारी एसएसपी मंजिल सैनी अपराधों पर लगाम लगाने में नाकाम साबित हो रही हैं। जब से मेरठ की कमान एक महिला आईपीएस अधिकारी के हाथ में दी गई है तब से डबल मर्डर की बाढ़ सी आ गई है। मेरठ पुलिस अपराध नियंत्रण में पूरी तरह से फेल है। मेरठवासियों में अपराधियों का भय काफी हद तक व्याप्त है, कई इलाकों के लोग शाम होते ही खुद को घरों में कैद कर ले रहे हैं। वो घरों में तो रह रहे हैं लेकिन उन्हें बदमाशों के कहर का डर व्याप्त है।

Double murder in Meerut-1

ताजा मामला मेरठ के बहसूमा थाना क्षेत्र का है। यहां बेटा ना पैदा कर पाने पर एक कलयुगी पति ने अपनी पत्नी और 5 साल की मासूम बेटी की धारदार हथियार से निर्मम हत्या कर दी। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी तो महकमें में हड़कंप मच गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए। दोहरे हत्याकांड की सूचना मिलते ही पुलिस के आलाअधिकारी, डॉग स्क्वॉड, फिंगरप्रिंट दस्ता और फोरेंसिक एक्सपर्ट टीम भी मौके पर पहुंची और नमूने लिए। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की गहनता से पड़ताल कर रही है। पुलिस ने हत्या के आरोप में आरोपी पति और उसकी मां (मृतका की सास) को गिरफ्तार कर लिया। वारदात से मौके पर तनाव को देखते हुये पुलिस बल तैनात किया गया है।

Double murder in Meerut-2

मेरठ में कुछ ही समय में हो चुके 5 डबल मर्डर

24 जनवरी 2018 को परतापुर थाना क्षेत्र के सोरखा गांव में घर पर बैठे मां-बेटे को तीन बदमाशों ने गोलियों से भून दिया। दिनदहाड़े तीन युवकों ने घर में घुस कर मां निचित्रा (55) और बेेटे भोलू उर्फ़ बलविंदर (26) को गोलियों से भून डाला। बदमाशों ने बेटे को मौत के घाट उतारने के बाद घर के बाद चारपाई पर बैठी मां को 25 सेकेंड में करीब 10 गोलियां मारीथीं। इस घटना की खबर मिलते ही पूरे इलाके में सनसनी फैल गई थी। 16 अक्टूबर 2016 महिला के पति नरेंद्र की भी रंजिश में हत्या की गई थी। हत्या के मामले में पत्नी निशचर कौर चश्मदीद गवाह गवाह थी। बताया जा रहा है कि गुरूवार को कोर्ट में गवाही होनी थी।

03 नवंबर 2017 को मेरठ के थाना नौचन्दी क्षेत्र के ढ़वाईनगर इलाके में सलीम नाम के व्यक्ति के डेरी थी और उसी डेरी पर वो अपना दूध का कारोबार चला रहा था। देर शाम जब सलीम अपनी डेरी पर बैठा था तभी एक मोटरसाईकिल पर सवार दो बदमाश आये और ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। जिसमे सलीम और उसकी डेरी पर काम करने वाले युवक सनी को कई गोलियां लगी। गोली लगने से सलीम डेरी पर काम करने वाले सनी की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि सलीम को आनन-फानन में नज़दीकी अस्पताल ले जाया गया जहां उपचार के दौरान सलीम ने भी दम तोड़ दिया था।

7 अक्तूबर 2017 को हस्तिनापुर थाना क्षेत्र के अलीपुर गांव के जंगल में किसान प्रेम सिंह (58) और उनकी पत्नी मुनेश (54) की बदमाशों ने दौड़ाकर गोलियों से भूनकर हत्या कर दी। इस दोहरे हत्याकांड से क्षेत्र मे सनसनी मच गई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बदमाशों ने करीब आधा दर्जन राउंड गोलियां चलाईं और भाग गए थे। वहीं डॉग स्क्वॉड और फिंगर प्रिंट दस्ते ने सैंपल लिए। एसएसपी मंजिल सैनी ने घटना का जल्द खुलासा करने का निर्देश दिया था।

09 जुलाई 2017 को कोतवाली क्षेत्र में रहने वाले निर्दलीय पार्षद आरिफ (35) अपने मित्र शादाब उर्फ भूरा के साथ शाम को बाल कटवाने के लिए बेस्ट हेयर सैलून पर गए थे। आरिफ वार्ड-66 से निर्दलीय पार्षद थे। बाल कटवाते समय एक पार्षद की बदमाशों ने सरेशाम गोली मारकर हत्या कर दी। बाइक से आये बदमाशों ने सैलून में घुसते ही असलहे से ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। गोली चलने से इलाके में सनसनी फैल गई। घटना के वक्त पार्षद और एक व्यक्ति गोली लगने से लहूलुहान होकर गिर फर्श पर गिर गए। घटना के वक्त बाल काट रहे कारीगरों ने जमीन में कुर्सियों की आड़ में छिपकर जान बचाई। वारदात की सूचना मिलते ही एसएसपी मंजिल सैनी, एसपी क्राइम, भारी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने घटना में घायलों को लहूलुहान हालत में अस्पताल में भर्ती कराया। यहां डॉक्टरों ने पार्षद और उसके साथी को मृत घोषित कर दिया था।

17 जुलाई 2017 को मेरठ के लिसाड़ी गेट थाना इलाके के श्याम नगर में सलीम और भोली दोनों दम्पत्ति थे। दोनों किराये के मकान में रहते थे। रात में जब पड़ोस के बच्चे मकान के पास खेल रहे थे कि वहां तेज़ दुर्गंध आने लगी। देखते ही देखते वहां भीड़ जमा हो गई। लोगों ने पुलिस को सूचना दी, मौके पर पहुंची पुलिस ने कमरा खोला तो बिस्तर पर दोनों के शव पड़े मिले। दोनों शव एक दूसरे के ऊपर पड़े मिले थे।

ये भी पढ़ें- हरदोई में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, तीन बदमाश गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- पुलिस चौकी के पास बदमाशों ने फीनिक्स मॉल के गार्ड को गोली मारी

.........................................................

Web Title : Double murder in Meerut: Husband killed wife and daughter for son
Get all Uttar Pradesh News  in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment,
technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India
News and more UP news in Hindi
उत्तर प्रदेश की स्थानीय खबरें .  Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट |
(News in Hindi from Uttar Pradesh )

I am currently working as State Crime Reporter @uttarpradesh.org. I am an avid reader and always wants to learn new things and techniques. I associated with the print, electronic media and digital media for many years.