Home » क्राइम » 100 राउंड फायरिंग से थर्राया इंचौली, सांप्रदायिक टकराव के बाद पुलिस तैनात

100 राउंड फायरिंग से थर्राया इंचौली, सांप्रदायिक टकराव के बाद पुलिस तैनात

Communal Tension 100 Round Firing Police Force Deployed Incholi Meerut

उत्तर प्रदेश का मेरठ जिला गोलियों की तड़तड़ाहट से थर्रा गया। यहां इंचौली थाने की लावड़ चौकी क्षेत्र के बिसौला गांव में रविवार रात सांप्रदायिक टकराव हो गया। दोनों ओर से हुई ताबड़तोड़ फायरिंग से गांव दहल गया। करीब सौ राउंड गोलियां चलाई गईं। मारपीट में आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ा। तनाव के मद्देनजर पुलिस तैनात की गई है। एसपी देहात राजेश कुमार ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। गोली लगने की बात अभी सामने नहीं आई है। दोनों पक्षों के एक दर्जन से अधिक लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

जानकारी के मुताबिक, मेरठ के गांव बिसौला निवासी हरिओम फोगाट, शक्ति सिंह फोगाट व उनका एक दोस्त रात करीब दस बजे कार में मवाना से अपने घर लौट रहे थे। पहाड़पुर गांव के चौराहे पर उनकी कार के सामने बोलेरो कार आ गई, जिसमें बिसौला के ही बाबर कुरैशी व चांद कुरैशी थे। दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई और इसके बाद मारपीट हो गई। इसके बाद दोनों पक्षों ने गांव पहुंचकर भुगत लेने की धमकी दी और चले गए। हरिओम और शक्ति सिंह फोगाट अपने घर में मौजूद थे। आरोप है, तभी दूसरे पक्ष के लोगों की भीड़ ने उनके घर पर पथराव कर दिया। लाठी-डंडों से बाबर और चांद पक्ष के लोगों ने पिटाई की। ताबड़तोड़ फायरिंग की गई। जवाब में हरिओम फोगाट पक्ष के लोगों ने भी छत पर चढ़कर गोलीबारी कर दी।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, दोनों पक्षों की ओर से करीब सौ राउंड फायरिंग की गई। कंट्रोल रूम की सूचना पर इंस्पेक्टर इंचौली प्रेमचंद शर्मा और लावड़ चौकी इंचार्ज शिव वीर भदौरिया दल-बल के साथ गांव पहुंचे और लाठीचार्ज कर भीड़ को तितर-बितर किया। पुलिस ने आधा दर्जन घायलों को अस्पताल भिजवाया। इंस्पेक्टर का कहना है कि तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस तैनात कर दी गई है। एसपी देहात राजेश कुमार ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। किसी को गोली लगने की बात अभी सामने नहीं आई है। दोनों पक्षों के एक दर्जन से अधिक लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

भाजपा पार्षद के दोस्त ने की हर्ष फायरिंग, लखनऊ से जांच बैठी

भाजपा पार्षद मुनीष चौधरी और परतापुर थाने के दारोगा सुखपाल के बीच मारपीट का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ कि पार्षद और उसके दोस्त एक बार फिर सुर्ख़ियों में हैं। दारोगा से मारपीट मामले में रिहा होने पर भाजपा पार्षद के समर्थकों व दोस्तों ने जुलूस निकालकर जश्न मनाया। इस दौरान पार्षद के एक साथी ने हाईवे पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। दोस्त ने पार्षद के साथ खुद के फोटो और फायरिंग का वीडियो फेसबुक पर पोस्ट भी किया। एडीजी कानून-व्यवस्था ने मामले की जांच एसपी सिटी को सौंपी है। भाजपा पार्षद के जेल से छूटने की खुशी में कंकरखेड़ा हाईवे पर की गई फायरिंग का वीडियो उनके दोस्त विनय चौधरी की फेसबुक वॉल पर अपलोड था। इसमें चलती कार की खिड़की से हाथ निकालकर पिस्टल से कई राउंड फायरिंग होती दिखाई दे रही है। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आ गई।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : Sudhir Kumar

Related posts

सआदतगंज में महिला की लूटपाट के बाद हत्या

Sudhir Kumar

रायबरेली में न्यू फरक्का एक्सप्रेस के इंजन सहित 6 डिब्बे डीरेल, छह की मौत

Sudhir Kumar

दरोगाओं के सामने युवक ने पुलिस को दी सैकड़ों गालियां

Sudhir Kumar

Leave a Comment