Home » क्राइम » लखनऊ: रईसजादों ने कार से कुचलकर कर दी युवक की हत्या

लखनऊ: रईसजादों ने कार से कुचलकर कर दी युवक की हत्या

Lucknow: Man Killed Crushed by Car FIR Intoxicated Goons in Gomti Nagar

राजधानी लखनऊ में एक ओर जहां बेखौफ अपराधियों का कहर तो दूर बेलगाम वाहन चालकों का भी आतंक बदस्तूर जारी है जो थमने का नाम नहीं ले रहा है। गोमतीनगर थाना क्षेत्र के विवेकखंड में इनोवा सवार रईसजादों ने विवेकखंड युवक को कुचल दिया। एलडीए मार्केट के पास नशे में धुत इनोवा कार सवार ने एक युवक की कार से कुचलकर हत्या कर दी। बीच सड़क युवक को कार के नीचे दबाकर डेढ़ सौ मीटर तक घसीटते चले गए। कार की रफ्तार तेज होने से बृजवासी बेकरी के पास ब्रेकर पर गाड़ी उछली, तब युवक छिटककर दूर गिरा।

जब तक स्थानीय लोग मौके पर पहुंचते कि इससे पहले वारदात को अंजाम देकर खूनी चालक मौके से भाग निकला। इस मामले में पुलिस ने मृतक के भाई की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर हत्यारे चालक की तलाश शुरू कर दी है। एसएसपी कलानिधि नैथानी के मुताबिक घटना करने वाले वाहन मालिक का पता कर लिया गया है। आरोपितों के खिलाफ गोमतीनगर थाने में हत्या की एफआईआर दर्ज हुई है। उनका कहना है कि आरोपित चालक की तलाश में पुलिस की एक टीम उसके संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है।

सौ मीटर घसीटते चला गया बेटा

जानकारी के मुताबिक, विवेकखंड गोमतीनगर मकान संख्या 04/518 निवासी फूड कारपोरेशन में मैनेजर पद से सेवानिवृत्त एसके सिंह का बेटा सिद्धार्थ (32) राज्य भंडारागार निगम बाराबंकी के सफदरगंज में कर्मचारी थे। फूड कारपोरेशन में मैनेजर पद से सेवानिवृत्त चाचा एसपी सिंह ने बताया कि सिद्धार्थ सोमवार शाम साढ़े सात बजे के करीब ड्यूटी से घर आया। रात पौने नौ बजे अपनी स्कार्पियो से घर के पास स्थित एलडीए मार्केट से कुछ सामान लेने गया था। जहां 9:20 बजे स्कार्पियो में सफेद रंग की इनोवा सवार युवक और युवती ने साइड से टक्कर मार दी। जिस पर सिद्धार्थ इनोवा में सवार नशे में धुत युवक से इसका विरोध जताया। विरोध जताने पर इनोवा सवार ने सिद्धार्थ को टक्कर मारी। उसके सड़क पर गिरते ही नशे में धुत युवक ने इनोवा उसके ऊपर चढ़ा दिया, कार में फंसने से सिद्धार्थ करीब सौ मीटर घसीटते चला गया। सूचना पाकर छोटा भाई ऋषि मौके पर पहुंचा और युवक को पास में ही एक निजी अस्पताल ले गया, जहां डॉक्टरों ने हाथ खड़े कर दिए। इसके बाद ट्रॉमा सेंटर ले गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

शराब पीने आया था आरोपित

एलडीए मार्केट में ही शराब का ठेका है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक आरोपित युवक अक्सर यहां शराब पीने और लेने आता था। उसने पहले युवती के साथ बैठकर अपनी इनोवा कार में शराब पी फिर जाते समय स्कार्पियो में टक्कर मारी। नशे में धुत आरोपित ने सिद्धार्थ के विरोध पर कार से कुचलकर हत्या कर दी।

बच्चों के ऊपर से उठ गया पिता का साया

गोमती नगर में नशे में धुत रईसजादे युवक और युवती ने रफ्तार का ऐसा कहर ढाया कि कम उम्र में ही बच्चों के ऊपर से पिता का साया उठ गया। घटना के बाद सिद्धार्थ की पत्नी विभा बेसुध है। सिद्धार्थ की बेटी और बेटा गोमतीनगर स्थित सीएमएस से कक्षा तीन और छह के छात्र हैं। घर के बाहर खड़ी सिद्धार्थ की स्कार्पियोइनोवा का नंबर यूपी 32 जेवाई 6420 सीसी कैमरे की फुटेज से चिह्न्ति किया गया। जिससे आरोपित के घर का पता चल गया। आरोपित खरगापुर निवासी अमित चौबे है। घटना के समय उसके साथ इनोवा कार में आगे की सीट पर एक युवती भी बैठी थी, वह भी नशे में थी। आरोपित घर से फरार है। हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

बच्चे बोले पापा चाउमीन लेकर कब लौटेंगे

सिद्धार्थ का बेटा अराध्य (11) और बेटी अराध्या (07) अभी भी अपने पापा के लौटने की रास्ता देख रहे हैं। घरवालों के बताने के बावजूद बच्चों को यकीन नहीं हो रहा कि उनके पापा अब कभी वापस नहीं लौटेंगे। चाचा एसपी सिंह ने बताया कि बच्चों की जिद पर सिद्धार्थ उनके लिए पत्रकारपुरम चौराहे के पास चाऊमीन लेने गया था। वहां जाने से पहले एलडीए मार्केट में भी कुछ घरेलू सामान लेना था, तभी यहां गाड़ी रोकी थी। बच्चे अपनी मां से बार-बार यही पूछ रहे हैं कि मां पापा तो चाऊमीन लेने गए थे वापस कब लौटेंगे। पीड़ित परिवार ने आरोपितों को सख्त सजा दिलाने की मांग की है, अब उन्हें कानून से न्याय की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें-

देवरिया: सभी लड़कियों का कराया गया मेडिकल, आज सीएम को सौंपी जायेगी रिपोर्ट

इटावा में ट्रिपल मर्डर: माँ और दो मासूम बच्चों की हत्या, तीसरा अस्पताल में भर्ती

युवती से दुष्कर्म कर अश्लील वीडियो बनाकर किया वायरल, पीड़िता खाया जहरीला पदार्थ

स्वतंत्रता दिवस 2018: इटावा जिला जेल से 15 अगस्त को रिहा होंगे एक दर्जन कैदी

मुन्ना बजरंगी हत्याकांड: जेलर और डिप्टी जेलर सहित 5 जेलकर्मी दोषी

शामली: दहेज के लिए विवाहिता की गला दबाकर हत्या का फौजी पर लगा आरोप

लखनऊ: राष्ट्रपति 10 अगस्त को ‘एक जिला एक उत्पाद’ कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा

स्वतंत्रता दिवस: 15 अगस्त को प्रदेश भर में रोपे जायेंगे 9 करोड़ पौधे

सिद्धार्थनगर: स्कूल बस अनियंत्रित होकर गड्ढे तालाब में पलटी, 20 बच्चे घायल

आजमगढ़: हत्या के लिये आया शार्प शूटर राजन पासी साथियों सहित गिरफ्तार

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : Lucknow: Man Killed Crushed by Car FIR Intoxicated Goons in Gomti Nagar

Related posts

गर्भवती महिला और उसके पति को बेरहमी से पीटा, थाने से पुलिस ने भगाया

Sudhir Kumar

एक दिन के लिए थाना इंचार्ज बनीं कोमल चौधरी, लिए अहम फैसले

Sudhir Kumar

कैश वैन लूट गार्ड की हत्या: बदमाशों पर 50 हजार का इनाम घोषित

Sudhir Kumar