पति से झगड़े के बाद महिला ने लगाई 11वीं मंजिल से छलांग, मौत

Woman Committed Suicide by Jumps 11th Floor of Betwa Apartment Quarrel with Husband

राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर इलाके में एक महिला ने पति के साथ हुए झगड़े के बाद अपार्टमेंट की 11वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। महिला के छत से छलांग लगाने के बाद मौके पर हड़कंप मच गया। महिला के जमीन पर नीचे गिरते ही उसकी हड्डियां टूट गईं और मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश कर रही है। वहीं महिला की मौत के बाद उसके परिवार में कोहराम मचा हुआ है। बच्चों का भी रो-रोकर बुरा हाल है।

पल भर में बिखर गई परिवार की खुशियां

थाना प्रभारी गोमतीनगर त्रिलोकी सिंह ने बताया कि घटना गोमतीनगर विस्तार के बेतवा अपार्टमेंट की है। यहां मूलरूप से कानपुर जिला के रहने वाले अलोक अपनी पत्नी सुमिति और दो बेटों के साथ फ्लैट में 11वें तल पर रहते हैं। अलोक यूएसबी फार्मा कंपनी में एमआर हैं। सोमवार को वह काम खत्म करके घर लौटे थे। इस दौरान अलोक और सुमिति का किसी बात को लेकर झगड़ा होने लगा। इस बीच बात ज्यादा बढ़ गई तो सुमिति ने छत से छलांग लगाकर आत्महत्या करने की धमकी दी। सुमिति फ्लैट से निकल कर बाहर की तरफ दौड़ी तो आलोक ने उसे पकड़ लिया। इस बीच सुमिति ने आलोक को धक्का देकर हाथ छुड़ा लिया और नीचे कूद गई। सुमिति के जमीन पर गिरते ही उसकी मौत हो गई। आलोक चीखते हुए नीचे आये तो अपार्टमेंट में हड़कंप मच गया। लोगों की भीड़ जमा हुई तो पुलिस को घटना की सूचना दी गई। सूचना पाकर पुलिस मौके पर आई और शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। लोगों का कहना था कि जरा से झगड़े ने हँसते खेलते परिवार की पल भर में खुशियां छीन ली।

कमरे में पड़ी थी सुमिति की टूटी हुई चूड़ियां

थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने जब फ्लैट में जाकर जांच की तो कमरे में सुमिति की चूड़ियां टूटी हुई पड़ी थी। टीवी का रिमोट भी जमीन पर पड़ा था। सामान भी बिखरा पड़ा था। इससे लग रहा था कि पति-पत्नी के बीच काफी झगड़ा हुआ था। हालांकि झगड़े की मुख्य वजह अभी नहीं पता चल पाई है। सुमिति और आलोक के परिजनों को इसकी सूचना दे दी गई है। दोनों परिवार लखनऊ पहुँच गए हैं। पुलिस का कहना है कि जिस फ्लैट में दोनों रहते हैं। उसके बाहर चार फिट ऊँची रेलिंग है। इस रेलिंग पर चढ़कर सुमिति ने छलांग लगा दी। आलोक ने बाहर आकर झाँका तो उसके होश उड़ गए। सुमिति का खून से लथपथ शव पड़ा था। आलोक लिफ्ट की तरफ भगा तो लिफ्ट नीचे कहीं खुली थी। इसके बाद वह सीढ़ियों से भागा और पहली मंजिल की रेलिंग पर चढ़कर खुद छलांग लगा दी और पत्नी को गोद में उठाया तब तक उसकी सांसे थम गई थी।

ग्वालियर की रहने वाली थी सुमिति

आलोक ने बताया कि उनकी पत्नी सुमिति मूलरूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर की रहने वाली थी। दोनों की शादी वर्ष 2005 में हुई थी। बड़ा बेटा पृथ्वीराज (12) सीएमएस गोमतीनगर में पढ़ता है। जबकि छोटा बेटा यशवर्धन (4) सिटी इंटरनेशनल स्कूल का छात्र है। बच्चों ने बताया कि पापा-मम्मी के बीच खूब झगड़ा हुआ था। मम्मी निचे कूदने के लिए दौड़ी तो पापा ने उन्हें रोक लिया। फिर पापा को धक्का देकर मम्मी नीचे कूद गई।

रविवार को था आलोक का जन्मदिन

बताया जा रहा है कि आलोक का रविवार को जन्मदिन था। पति के जन्मदिन पर पत्नी सुमिति ने शानदार दावत रखी थी। जन्मदिन पर अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों के अलावा उनके मित्रगण शामिल हुए थे। सभी खुशी से रह रहे थे। लेकिन जरा सी गुस्सा ने सारी खुशियां चकनाचूर कर दी। माँ की मौत से दोनों बच्चे सहमे हुए थे। दोनों बिलख रहे थे। परिवार के लोग उन्हें ढांढस बंधा रहे थे।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : Sudhir Kumar

Related posts

संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी पर लटका मिला विवाहिता का शव, हत्या का आरोप

Sudhir Kumar

बाइक सवार बदमाशों पेट्रोल पंप पर की लूट, विरोध में ग्राहकों को गोली मारी

Sudhir Kumar

दबंगों ने बुजुर्ग और उसे बचाने गए युवक को जमकर पीटा

Sudhir Kumar