लखनऊ : प्रमुख सचिव के फ्लैट का ताला तोड़कर लाखों की चोरी

csi tower gomti nagar lucknow

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर इलाके में बेखौफ चोरों ने प्रमुख सचिव के फ्लैट का ताला काटकर लाखों रुपये की चोरी की घटना को अंजाम देकर पुलिस महकमें में हड़कंप मचा दिया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस हलकान हो गई। पुलिस मौके पर पहुंची और सीसीटीवी खंगालकर अज्ञात चोरों की तलाश में जुट गई है। चोरों ने फ्लैट का ताला तोड़कर लाखों रुपये की ज्वैलरी और नगद रूपये और कीमती सामान पर हाथ साफ़ कर दिया। फिलहाल पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर पूरे मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है। कॉलोनी में कड़ी सुरक्षा के बीच चोरी की इस वारदात से हड़कंप मच गया है।

प्रभारी निरीक्षक त्रिलोकी सिंह ने बताया कि विपिन खंड में आईएएस अफसरों की कॉलोनी सीएसआई टावर है। इसके बी-ब्लॉक में वरिष्ठ आईएएस अफसर राजन शुक्ला के फ्लैट नंबर 403 का ताला तोड़कर चोरों ने पूरा घर इत्मीनान से खंगाला। राजन शुक्ला पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए शनिवार को वाराणसी रहे थे। सोमवार को उन्हें चोरी की सूचना मिली। देर रात वह लौटे तो फ्लैट का ताला टूटा था। कमरों में अलमारी खुली पड़ी थी और लॉकर टूटे थे। उसमें से गहने और नकदी गायब थी। घर का नजारा देखकर पुलिस को सूचना दी।

इसके बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट, डॉग स्क्वाड बुलाकर पड़ताल की गई। सीसीटीवी कैमरे भी खा ले गए। लेकिन चोरों का कोई सुराग नहीं लग पाया। बता दें कि सीएसआई टावर में 24 घंटे कड़ी सुरक्षा रहती है। बाहरी व्यक्ति के आगमन पर गेट पर पूछताछ नाम पता और वाहन का नंबर नोट किया जाता है। सीसीटीवी कैमरे भी लगे हैं। वरिष्ठ आईएएस अफसर के फ्लैट का ताला तोड़कर चोरी करके बदमाशों ने सुरक्षा व्यवस्था को चुनौती दे डाली है। माना जा रहा है शनिवार या रविवार रात वारदात को अंजाम दिया गया है। पुलिस अफसर कॉलोनी में नियमित आवागमन करने वाले बाहरी लोगों का ब्यौरा एकत्र करके तहकीकात कर रहे हैं।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : Sudhir Kumar

Related posts

कुकर्म के बाद हुई थी छात्र की हत्या, पुलिस ने 24 घंटे के भीतर खुलासा किया

Sudhir Kumar

लखनऊ: बुजुर्ग की बेरहमी से पीटकर हत्या, आंख फोड़ी

Sudhir Kumar

लखनऊ: जीआरपी ने दो फर्जी महिला/पुरुष इंस्पेक्टर गिरफ्तार किये

Sudhir Kumar